Mathura Shahi Eidgah: पुलिस ने क्यों किया किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी को नजरबंद, कहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला तो नही वजह!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2081887

Mathura Shahi Eidgah: पुलिस ने क्यों किया किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी को नजरबंद, कहीं सुप्रीम कोर्ट का फैसला तो नही वजह!

Mathura Shahi Eidgah: हिमांगी सखी शाही ईदगाह जाकर विरोध प्रदर्शन करना चाहती थी लेकिन उसके पहले पुलिस ने उन्हें वृंदावन के आनंद धाम में नजरबंद कर दिया. मथुरा जिसे में धारा 144 लागू है.

Mathura Shahi Eidgah

Mathura Shahi Eidgah: सुप्रीम कोर्ट द्वारा श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर बड़ा झटका हिंदु पक्ष को लगा है. न्यायालय ने फिलहाल शाही ईदगाह मस्जिद के एएसआई सर्वे की अनुमति पर रोक लगा दी है. कोर्ट के इस फैसले के बाद किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी शनिवार को मुंबई से वृंदावन पहुंचीं है.  हिमांगी सखी शाही ईदगाह जाकर विरोध प्रदर्शन करना चाहती थी लेकिन उसके पहले पुलिस ने सूचना पाते ही उन्हें वृंदावन के आनंद धाम में नजरबंद कर दिया.

कृष्ण जन्मस्थान के करना चाहती थी दर्शन
किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी वृंदावन पहुंचकर परिक्रमा मार्ग में चामुंडा देवी मंदिर के पास स्थित आश्रम में रुकी हुई थी. उनका प्लान था कि वह शाही ईदगाह जाकर फैसले का विरोध करें लेकिन पुलिस ने ऐसा करने से पहले ही उन्हे नजरबंद करते हुए पहरा टाइट कर दिया. किन्नर अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री कृष्ण जन्मस्थान के दर्शन करना चाहती थी. 

"श्री कृष्ण भी जल्द भव्य मंदिर में विराजमान होंगे"
बता दें कि फिलहाल मथुरा जिसे में धारा 144 लागू है. इसलिए किसी भी तरह का विरोध, प्रदर्शन नहीं किया जा सकता. इसके बाद महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने पुलिस से अनुरोध किया कि उनको श्री कृष्ण जन्मभूमि और बांके बिहारी के दर्शन करा दिए जाएं. महामंडलेश्वर ने कहा कि जिस तरह राजा राम की घर वापसी हुई उसी तरह भगवान श्री कृष्ण भी जल्द भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. 
 
मुस्लिम समाज से अपील

महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने बताया कि शाही ईदगाह का सर्वे होने से सही तथ्य सामने आयेंगे. उन्होंने मुस्लिम समाज से अपील करते हुए कहा कि जब उनको लगता है वहां मंदिर जैसा कुछ नहीं है तो फिर वह सर्वे रोकने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र क्यों लगाते हैं. उन्होंने कहा कि वह तो केवल अपने आराध्य कृष्ण की आराधना करना चाहती थीं. 
 

यह भी पढ़े-  Gyanvapi Masjid Case: "किराएदारों ने फेंकी टूटी हुई मूर्तियां", ASI की रिपोर्ट को लेकर मुस्लिम पक्ष ने किए ये दावे

Trending news