Mathura banke bihari mandir: मथुरा में श्रद्धालुओं के सैलाब के बीच भगदड़ में एक की मौत, होली के पहले हादसा
Advertisement

Mathura banke bihari mandir: मथुरा में श्रद्धालुओं के सैलाब के बीच भगदड़ में एक की मौत, होली के पहले हादसा

Mathura banke bihari mandir stampede: मथुरा में श्रद्धालुओं के सैलाब के बीच भगदड़ में एक की मौत, होली के पहले हादसा

Mathura banke bihari mandir stampede

Mathura banke bihari mandir stampede: (मथुरा/कन्हैया लाल शर्मा) : मथुरा बांके बिहारी मंदिर में होली के उत्सव के माहौल के बीच एक दर्दनाक खबर सामने आई है. मथुरा में मंगलवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी और इसमें कई महिलाएं और बच्चे भी चपेट में आ गए. भीड़ के दबाव में कुछ श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ी, जिसमें एक की मौत हो गई. एक श्रद्धालु की हालत ज्यादा बिगड़ गई तो उसे अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने सुनील मांगो को अस्पताल लाते ही मृत घोषित कर दिया. वो मुंबई से ग्रुप के साथ धार्मिक यात्रा पर आए हुए थे. हालांकि परिजनों ने पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं न होने का आरोप लगाया.  वृंदावन ठाकुर बांके बिहारी मंदिर से जुड़े इस मामले के बाद पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है. 

मथुरा वृंदावन में इससे पहले भी त्योहारों के दौरान भारी भीड़ उमड़ने से छोटे बड़े हादसे हुए हैं. मथुरा में बांके बिहारी मंदिर, राधा रमण मंदिर, प्रेम मंदिर समेत कई मंदिरों में इन दिनों भारी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं. मथुरा वृंदावन के अलावा बरसाना की होली यानी लठमार होली, ब्रज के रंगोत्सव में शामिल होने के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु न केवल उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से पहुंच रहे हैं, बल्कि देश-विदेश से भी यहां भक्तों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. 

मथुरा में इन दिनों होटल, गेस्टहाउस, धर्मशाला में कहीं भी ठहरने की जगह नहीं मिल रही है. जिसे जहां भी जगह मिल रही है, वो वहीं शरण लिए हुए हैं. होटलों में रूम का किराया भी बढ़ रहा है. मथुरा वृंदावन में दिनोंदिन बढ़ती भीड़ को देखते हुए सरकार ने वहां काशी विश्वनाथ धाम की तरह कॉरिडोर बनाने का फैसला किया है. इससे शहर के अंदर जाम नहीं लगेगा. वाहनों की आवाजाही बेहतर होगी. साथ पुरानी दुकानों को हटाकर सड़कों को चौड़ा किया जाएगा, ताकि यहां श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की मुसीबत का सामना न करना पड़े.

दिल्ली का एक श्रद्धालु बेहोश
मथुरा बांके बिहारी मंदिर में एक और घटना में दर्शनार्थी बेहोश हो गया.वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर में भीड़ के दबाव में एक ट्रांसजेंडर बेहोश हो गया. पट बंद होने से पहले आरती के समय दिल्ली निवासी 22 साल विशाल बेहोश हो गया. उसे एंबुलेंस से जिला संयुक्त चिकित्सालय लाया गया. डॉक्टर इलाज में जुटे हैं. मंदिर के सुरक्षा गार्ड ने विशाल को भीड़ से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया.

Mathura News: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट से मस्जिद कमेटी को लगा तगड़ा झटका, खारिज की याचिका

Ayodhya Ramlala Holi: 500 साल बाद रामलला की पहली होली, मथुरा में कान्हा तो अयोध्या राम मंदिर में राम भक्तों का उमड़ेगा सैलाब

 

 

 

 

 

Trending news