UP Lok Sabha Elections 2024 Highlights: पूर्वांचल के बाहुबली नेता धनंजस सिंह को 7 साल की सजा, सांसदी चुनाव में संकट के बादल
Advertisement

UP Lok Sabha Elections 2024 Highlights: पूर्वांचल के बाहुबली नेता धनंजस सिंह को 7 साल की सजा, सांसदी चुनाव में संकट के बादल

Uttar Pradesh News Highlights : उत्‍तर प्रदेश-उत्‍तराखंड की दिनभर की सभी बड़ी खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ें....  

Agra Metro Live
LIVE Blog

Uttar Pradesh and Uttrakhand 6 March 2024 Highlights : आगरा वासियों को मेट्रो की सौगात मिल गई है. पीएम मोदी ने बुधवार सुबह आगरा मेट्रो का उद्घाटन कोलकाता से वर्चुअली किया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ताजमहल मेट्रो स्टेशन से आगरा मेट्रो को हरी झंडी दिखाई. मुख्यमंत्री ने ताजमहल मेट्रो स्टेशन से ताज ईस्ट गेट मेट्रो स्टेशन तक सफर किया. मेट्रो के सफर के दौरान सीएम योगी ने ताजमहल का दीदार भी किया. पीएम मोदी ने रैपिड रेल के दूसरे चरण दुहाई से मोदी नगर नार्थ तक का वर्चुअली उद्घाटन किया. 

 

06 March 2024
17:41 PM

गरीबों को न्‍याय दिलाने के लिए शपथ लिया : ओम प्रकाश राजभर 

लखनऊ : योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार सुभासपा अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि गरीबों को न्याय दिलाने के लिए हमने शपथ लिया है, ताकि सरकार गरीबों की बात सुने. उन्‍होंने कहा कि घोसी की सीट फाइनल हो गई है, अब नेता तय करेंगे कौन चुनाव लड़ेगा. ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हम किसी से कम नहीं हैं. बलिया और गाजीपुर सीट को लेकर भी चर्चा चल रही है. वह मंत्री बनने के बाद मोहम्मदाबाद विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे. 

17:06 PM

धनंजय सिंह के बाद पूर्वांचल के एक और बड़े नेता की मुश्किलें बढ़ीं 

प्रयागराज : पूर्व सांसद धनंजय सिंह के बाद पूर्वांचल के और बड़े नेता की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पूर्व मंत्री अमर‍ मणि त्रिपाठी की याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें बस्‍ती कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी. 

16:30 PM

यूपी में सुभासपा को मिल सकती है घोसी लोकसभा सीट 

लोकसभा चुनाव में सुभासपा को यूपी में एक ही सीट मिलने की संभावना है. सूत्रों के मुताबिक, ओम प्रकाश राजभर की पार्टी को घोसी लोकसभा सीट दी जा सकती है. जल्‍द ही इसका ऐलान किया जा सकता है. 

16:06 PM

धनंजय सिंह को 7 साल की सजा
जौनपुर एमपीएमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को 7 साल की सजा का ऐलान कर दिया है. कोर्ट ने लगाया 50 हजार का जुर्माना
 

15:44 PM
अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा तंज
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के नए नारे मोदी का परिवार पर कसा तंज. तंज कसते हुए कहा ,सबका अपना परिवार है,मोदी सरकार तय कर ले, जिनके अपने परिवार है उन्हे टिकट नहीं देगी न ही उनसे वोट मांगेगी. नीतीश कुमार के बीजेपी शामिल होने पर भी निशाना साधा, पलटा- पलटी से कोई भी मकसद हल नही होने वाला. बीजेपी सिर्फ 1 वोट मिलने के लालच में किसी को भी मंत्री बना सकती है.
14:55 PM

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष ने फिर दर्ज कराई आपत्ति
वाराणसी केस में हिंदू पक्ष ने दर्ज कराई आपत्ति. मुस्लिम पक्ष की ओर से पिछले दिनों ज्ञानवापी परिसर में शू रेक रखवाया गया था इसे लेकर स्थानिक प्रशासन और मुस्लिम पक्ष के बीच बहस भी हुई थी. हालांकि बाद में स्थानीय प्रशासन ने शूज रखने की इजाजत दे रखी दे दी थी और इसी मामले में हिंदू पक्ष ने वाराणसी की जिला अदालत में अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. अदालत से यह मांग की है कि शू रेक को तत्काल हटाया जाए.

14:54 PM

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहुंचे सपा सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क के घर
यूपी के पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिवंगत सपा नेता सांसद शफीकुर्र रहमान वर्क के आवास पर पहुंचे. आवास पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने सपा सांसद समर्थको से जमकर की अभद्रता, धक्का मुक्की और हंगामां.

14:23 PM

मुजफ्फरनगर पुलिस ने लौटाए 110 लोगों के गुम हुए मोबाइल
मुजफ्फरनगर पुलिस ने 110 लोगों के चेहरे पर दी मुस्कराहट. लोगों के गुम हुए 110 मोबाइल किए बरामद. एसएसपी अभिषेक सिंह ने जनता को वापस लौटाए मोबाइल. लोगों ने एसएसपी का किया धन्यवाद. सभी स्मार्ट फोन की 21 लाख रूपए बताई जा रही है. 

14:21 PM

लोकसभा चुनाव के लिए यूपी पुलिस पूरी तरह से तैयार

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने ज़ी मीडिया से कहा कि यूपी पुलिस पूरी तरह से तैयार है. संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त फोर्स की व्यवस्था की गई है. चुनाव में सुरक्षा और निगरानी के लिए बेहतरीन तकनीकी का इस्तेमाल किया जाएगा. सीएए कानून लागू होने की चर्चाओं को लेकर डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि सभी धर्म गुरुओं से बातचीत कर ली गई है. कहीं भी कानूनी व्यवस्था से संबंधित समस्या नहीं होने दी जाएगी. सिपाही भर्ती परीक्षा के सवाल पर उन्होंने कहा जांच चल रही है. दोषी कोई भी हो, किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

13:45 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: यूपी बीजेपी में आज शामिल होंगे कई विपक्षी नेता

उत्तर प्रदेश भाजपा में दोपहर तीन बजे कई बड़े विपक्षी नेता शामिल होने की संभावना है. प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के सामने ये नेता बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

13:38 PM

खेलो इंडिया गेम्स के खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का अवसर

खेलो इंडिया गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में मौका मिलेगा. खेलो इंडिया यूथ यूनिवर्सिटी खेलो इंडिया पैरा गेम्स और खेलो इंडिया विंटर गेम्स के खिलाड़ी इसके लिए पात्र होंगे. सभी खेलों के खिलाड़ियों को मिलेगा सरकारी नौकरी में मौका.केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने X पर पोस्ट कर दी जानकारी 

13:07 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: उत्तराखंड के महेश जीना केस में रिपोर्ट तलब

उत्तराखंड में बीजेपी विधायक महेश जीना ने नगर निगम अफसरों से गालीगलौच के मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है. सीएम धामी ने इस केस में 15 दिन में एक्शन रिपोर्ट तलब की है. लोकसभा चुनाव के पहले ये मुद्दा सरकार के लिए मुसीबत बन सकता है. 

 

12:30 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: सीएम योगी ने इटावा में मल्टी सुपर स्पेशयलिटी हास्पिटल का उद्घाटन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इटावा में 500 बेड वाले मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल का उद्घाटन किया है. अखिलेश यादव के गढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी का यह बड़ा कार्यक्रम है. सैफई आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय की सौगात इटावा जिले को दी है. 

 

12:12 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज संभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बुधवार शाम को बैठक हो सकती है. यह बैठक प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर निर्भर करेगी. इस बैठक में भाजपा बाकी की सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर मंथन कर सकती है. 

12:01 PM

Lok Sabha Elections 2024 Live: 13-14 मार्च को लोकसभा चुनाव का ऐलान संभव

लोकसभा चुनाव का ऐलान 13 या 14 मार्च को चुनाव आयोग कर सकता है. लोकसभा चुनाव छह या सात चरणों में कराया जा सकता है. देखना दिलचस्प होगा कि यूपी में कितने चरणों में चुनाव संपन्न होता है. 

11:15 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक माह में दिए कई तोहफे

पीएम मोदी ने एक महीने में उत्तर प्रदेश को कई चुनावी तोहफे दिए हैं. 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन, 19 फरवरी को लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के तहत दस लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की. संभल में उसी दिन कल्कि धाम मंदिर का शिलान्यास किया. अब आगरा मेट्रो और नमो भारत रैपिड रेल के दूसरे चरण का उद्घाटन भी किया है.  

11:08 AM

Lok Sabha Elections 2024 Live: पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के पहले आगरा मेट्रो का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के पहले आगरा मेट्रो के पहले फेज का उद्घाटन आज कर दिया. इसके पहले चरण में जनता सात मार्च से छह स्टेशनों के बीच सफर कर पाएगी. 

10:49 AM
10:27 AM

Agra Metro Live: ताजनगरी को मेट्रो की सौगात
पीएम मोदी ने वर्चुअली किया आगरा मेट्रो का उद्घाटन

 

10:12 AM

Agra Metro Live:  सीएम योगी पहुंचे अयोध्या
सीएम योगी आदित्यानथ अयोध्या पहुंच चुके हैं.

 

09:59 AM

UP News: कई मंत्रियों के बदल सकते हैं विभाग 
सूत्रों के हवाले से ख़बर,  यूपी में मंत्रियों के विभाग के बंटवारे को लेकर मंथन जारी कई मंत्रियों के विभाग बदल सकते है नए मंत्रियों को मिलेगा जल्द उनका विभाग

 

09:16 AM

UP News: आज कुशीनगर पहुंचेंगे पीएम मोदी 
कुशीनगर - आज कुशीनगर एयरपोर्ट पहुचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी. दोपहरन 2 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम मोदी. कुशीनगर एयरपोर्ट पर सांसद और विधायकों से मिलेंगे. बिहार के बेतिया के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी. बेतिया में 1280 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास - 4 बजे वापस कुशीनगर एयरपोर्ट पर लौटेंगे पीएम मोदी - सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन - एयरपोर्ट के आस पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम. 

08:36 AM

Agra Metro Live:  ताजनगरी को  6 मार्च को मिलेगी मेट्रो की सौगात
सूबे की मुखिया योगी आदित्यनाथ सुबह 9.30 बजे पहुंचेंगे आगरा
सीएम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली होंगे कार्यक्रम में शामिल
सीएम ताज महल स्टेशन पर हरि झंडी दिखाकर करेंगे शुभारंभ
जिसके बाद सीएम योगी मेट्रो में सवार होकर ईस्ट गेट तक करेंगे मेट्रो की सवारी
कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ मेट्रो कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने भी किया दौरा
पुलिस प्रशासन के साथ स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स के एडीजी एल वी एंटनी देव कुमार भी रहे मौजूद.

08:25 AM

Agra Metro Live: आज आगरा को पीएम मोदी  मेट्रो की सौगात देंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा को  मेट्रो की सौगात देंगे. पीएम मोदी वर्चुअल करेंगे उद्घाटन.

08:24 AM

UP News Live: 2 हजार में अयोध्या धाम के लिए फ्लाइट 
देवभूमि से 2 हजार में होंगे रामलला के दर्शन 
20 मार्च तक फ्लाइट की टिकट में छूट 
देहरादून से अयोध्या के लिए उड़ान सेवा 

07:57 AM

UP News Live: रुद्रपुर के दौरे पर रहेंगे सीएम धामी 
2600 गरीब परिवारों को मिलेगी सौगात 
गरीब परिवारों को मिलेगा मालिकाना हक 

07:53 AM

Agra Metro Live:आज होगा आगरा में मेट्रो का उद्घाटन 
पुरानी मंडी से TTE मॉल तक चलेगी मेट्रो 
मेट्रो के पहले चरण का होगा उद्घाटन 
पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे मेट्रो का उद्घाटन 
सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद 

07:43 AM

Agra Metro: डबल इंजन की सरकार आगरा वासियों को अत्याधुनिक पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवा का तोहफा देने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Marendra Modi) बुधवार को कोलकाता से आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट (Agra Metro Rail Project) का सुबह 10 बजे वर्चुअली लोकार्पण करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ताजमहल मेट्रो स्टेशन से आगरा मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. साथ ही मुख्यमंत्री ताजमहल मेट्रो स्टेशन से ताज ईस्ट गेट मेट्रो स्टेशन तक सफर करेंगे. आम लोग सात मार्च से मेट्रो सेवा का लाभ उठा सकेंगे. मेट्रो के सफर के दौरान सीएम योगी ताजमहल का दीदार भी करेंगे. सीएम योगी की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में  आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट शुमार है. सात मार्च से आम जनता आगरा मेट्रो सेवा का संचालन शुरू हो जाएगा.

 

07:38 AM

Agra Metro: लोकार्पण समारोह के लिए ताजमहल, फतेहाबाद रोड,शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता, ताज ईस्ट गेट मेट्रो स्टेशन सहित सभी 6 मेट्रो स्टेशन को सजाया और संवारा जा रहा है. रंग- बिरंगे फूलों से मेट्रो स्टेशन, प्रवेश द्वार, मैन कॉनकोर्स और प्लेटफॉर्म को सजाया जा रहा है.  सभी मेट्रो स्टेशन पर आकर्षक लाइटिंग भी की जा रही है.  वहीं आगरा मेट्रो लोकार्पण समारोह का सजीव प्रसारण एलईडी के माध्यम से सभी स्टेशन पर किया जाएगा.

07:25 AM

6 स्टेशनों का निर्माण कार्य पूरा -यूपीएमआरसी के उप महाप्रबंधक
यूपी मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) के उप महाप्रबंधक, जनसंपर्क पंचानन मित्र ने बताया कि आगरा मेट्रो के प्रथम कॉरिडोर में कुल 14 स्टेशन हैं.जिनमें से प्रायोरिटी कॉरिडोर के 6 स्टेशनों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. जिनमें ताज पूर्वी गेट, कैप्टन शुभम गुप्ता, फतेहाबाद रोड मेट्रो स्टेशन एलिवेटेड है और ताजमहल, आगरा किला और मन:कामेश्वर मेट्रो स्टेशन भूमिगत हैं. अभी इन 6 मेट्रो स्टेशन के बीच में ही आगरा मेट्रो ट्रेन का संचालन किया जाएगा. उप महाप्रबंधक, जनसंपर्क पंचानन मित्र ने बताया कि आगरा मेट्रो के लोकार्पण को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है.

 

07:11 AM

आगरा मेट्रो ट्रेन की खासियतें
आगरा मेट्रो में  973 यात्री कर सकेंगे सफर
आगरा मेट्रो में बेहतरीन ब्रेक सिस्टम है। इससे विद्युत का उत्पादन होगा. 
आगरा मेट्रो ट्रेन कोच में 25 सीसीटीवी और बेहतरीन डिस्प्ले बोर्ड लगा है.
आगरा मेट्रो ट्रेन पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लेस है.
आगरा मेट्रो का संचालन पीएसी डिपो में बने कंट्रोल रूम से होगा.
आगरा के स्थानीय शिल्प कला को मेट्रो स्टेशन पर स्थान दिया गया है.
स्टेशन पर बेहतरीन पेंटिंग की गई हैं। स्टेशन परिसर में आसपास के महत्वपूर्ण स्थानों और क्षेत्रों के नाम अंकित किए गए हैं.
सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं. एक स्टेशन पर 28 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.
सभी स्टेशनों की सुरक्षा का जिम्मा उत्तर प्रदेश स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (यूपी एसएसएफ) को दिया गया है.
सभी स्टेशनों पर यूपी एसएसएफ के करीब 150 जवानों की तैनाती की गई है.

 

07:04 AM

आगरा मेट्रो ट्रेन की खासियतें
आगरा मेट्रो में  973 यात्री कर सकेंगे सफर
आगरा मेट्रो में बेहतरीन ब्रेक सिस्टम है। इससे विद्युत का उत्पादन होगा. 
आगरा मेट्रो ट्रेन कोच में 25 सीसीटीवी और बेहतरीन डिस्प्ले बोर्ड लगा है.
आगरा मेट्रो ट्रेन पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लेस है.
आगरा मेट्रो का संचालन पीएसी डिपो में बने कंट्रोल रूम से होगा.

 

07:01 AM

Agra Metro Live:आज होगा आगरा में मेट्रो का उद्घाटन 
पुरानी मंडी से TTE मॉल तक चलेगी मेट्रो 
मेट्रो के पहले चरण का होगा उद्घाटन 
पीएम मोदी वर्चुअली करेंगे मेट्रो का उद्घाटन 

 

06:48 AM

UP News Live: यूपी बीजेपी की अहम बैठक आज 
चुनाव प्रबंधन समिति की होगी बैठक 
80 सीटों को जीतने की बनेगी रणनीति 

06:44 AM

UP News Live: CM योगी का इटावा दौरा आज 
आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का उद्घाटन 
सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का होगा उद्घाटन 
सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में होंगे 500 बेड  

06:18 AM

UP News Live: योगी कैबिनेट में 4 नए मंत्री शामिल 
80 सीट साधने की जाति राजनीति
ओपी राजभर, दारा सिंह बने मंत्री 
अनिल कुमार, सुनील शर्मा ने ली शपथ 
कैबिनेट विस्तार से 24 के चुनाव की गारंटी 

 

06:18 AM

Agra Metro Live:  मुख्यमंत्री ताजमहल मेट्रो स्टेशन से ताज ईस्ट गेट मेट्रो स्टेशन तक सफर करेंगे. मेट्रो के सफर के दौरान सीएम योगी ताजमहल का दीदार भी करेंगे.आम लोग सात मार्च से मेट्रो सेवा का लाभ उठा सकेंगे.  आज यूपी की अहम बैठक है. स्वतंत्र देव की अध्यक्षता में चुनाव संबोधन की बैठक है.

 

06:17 AM

Agra Metro Live:  इंतजार की घड़ियां अब खत्म
मेट्रो में सफर के लिए इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो गई हैं. पीएम मोदी बुधवार को मेट्रो का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी कोलकाता से वर्चुअल जुड़ेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ताजमहल मेट्रो स्टेशन से आगरा मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे.

Trending news