वृंदावन में बांके बिहारी का दर्शन करने आ रहे भक्‍तों के लिए नई एडवाइजरी जारी, इनको नहीं मिलेगा प्रवेश
Advertisement

वृंदावन में बांके बिहारी का दर्शन करने आ रहे भक्‍तों के लिए नई एडवाइजरी जारी, इनको नहीं मिलेगा प्रवेश

Mathura News : मंदिर प्रबंधन की मानें तो राज्‍य में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. कोरोना के नए वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में क्रिसमस और नए साल पर वृंदावन आने वाले भक्‍तों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

Banke Bihari Temple

Mathura News : मथुरा वृंदावन में नए साल पर आने वाले भक्‍तों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. बांके बिहारी मंदिर में आने वाले भक्‍तों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. मंदिर प्रबंधन ने श्रद्धालुओं के लिए शुक्रवार रात को कोविड प्रोटोकॉल की एजवाइजरी जारी कर दी. 

23 दिसंबर से 5 जनवरी तक रहेगी रोक 
मंदिर प्रबंधन की मानें तो राज्‍य में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है. कोरोना के नए वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में क्रिसमस और नए साल पर वृंदावन आने वाले भक्‍तों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक मंदिर में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए 60 साल के बुजुर्ग, महिलाओं के साथ छोटे बच्‍चों के साथ मंदिर न आने की अपील की गई है. 
 
खांसी-बुखार से पीड़ित मरीजों को म‍ंदिर न आने की अपील 
इसके अलावा खांसी-बुखार, अस्‍थमा और एलर्जी से ग्रस्‍त लोगों को मंदिर वाली भीड़भाड़ वाली जगह जाने से बचने को कहा गया है. साथ ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं से सेल्‍फी आदि न लेने की अपील की गई है. बता दें कि यूपी में भी कोरोना के नए वेरिएंट के मरीज मिले हैं. ऐसे में राज्‍य सरकार की ओर से भी एडवाइजरी जारी की जा रही है. 

बाहरी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक 
वहीं, वृंदावन में नए साल पर बाहरी भक्‍तों की भीड़ बढ़ जाती है. ऐसे में यहां यातायात व्‍यवस्‍था बिगड़ जाती है. श्रद्धालुओं को कान्‍हा के आसानी से दर्शन हो सके, इसको लेकर 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक बाहरी वाहनों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगाने का फैसला लिया गया है. 

10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बार वृंदावन में 10 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान जताया गया है. दिसंबर के पहले सप्‍ताह से ही मथुरा-वृंदावन में होटलों की बुकिंग शुरू हो गई थी. धर्मशाला भी फुल हो चुके हैं. ट्रेनों में भी टिकट नहीं मिल रहा है. 

 

Trending news