Agra: आगरा के शख्स ने दो बीवियों के साथ मनाया करवा चौथ, एक परिवार की पसंद तो दूसरी मोहब्बत की निशानी
Advertisement

Agra: आगरा के शख्स ने दो बीवियों के साथ मनाया करवा चौथ, एक परिवार की पसंद तो दूसरी मोहब्बत की निशानी

Agra News: पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ का व्रत रखने के बारे सभी जानते हैं, लेकिन आगरा में एक ऐसा शख्स है जिसके लिए दो-दो पत्नियां साथ में उपवास रखती हैं.  करवाचौथ व्रत रखने की ये कहानी चर्चा का विषय बनी हुई है. 

Agra: आगरा के शख्स ने दो बीवियों के साथ मनाया करवा चौथ, एक परिवार की पसंद तो दूसरी मोहब्बत की निशानी

मनीष गुप्ता/आगरा: करवा चौथ पर सुहागिन अपने पति की लंबी उम्र और सुखी जीवन के लिए व्रत रखती हैं, लेकिन क्या आपने एक साथ दो पत्नियों के व्रत रखने के बारे में देखा या सुना है, शायद जवाब नहीं होगा. लेकिन आगरा में पति के लिए दो पत्नियों द्वारा करवाचौथ व्रत रखने की कहानी ने चर्चा का माहौल बना रखा है. दोनों साथ में मिलकर एक साथ पूजा करती हैं. 

आगरा का है मामला
दो पत्नियों के पति रामबाबू निषाद उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के एक छोटे से नगला बिहारी गांव के रहने वाले हैं. इसकी दो पत्नियां हैं. दोनों ने एक दूसरे को बहन मान लिया है. पहली पत्नी शीला देवी आठ साल से हर वर्ष करवा चौथ का व्रत करती चली आ रही है. वहीं दूसरी तरफ तीन महीने पहले मोहब्बत मे खाई गई कसमों को निभाते हुए मन्दिर मे शादी कर आई मन्नू देवी ने अपना पहला करवा चौथ का व्रत किया. 

करवाचौथ पर दोनों ने साथ रखा व्रत
दोनों सुहागिन महिलाओं ने एक साथ मिलकर अपने पति रामबाबू निषाद के लिए करवा चौथ का व्रत किया और लम्बी उम्र के लिए कामना की. मन्नू देवी का कहना है कि हम दोनों ने एक दूसरे को अपनी बहन मान लिया है और आपस मे ख़ुशी ख़ुशी रहते हैं. किसी से भी कोई गिला शिकवा नहीं है. वहीं शीला देवी ने भी का कि मुझे कोई एतराज नहीं है. हम आपस में बहनें बनकर पारिवारिक जीवन ख़ुशी-ख़ुशी जियेंगे और एक मिसाल कायम करेंगे. 

पति के साथ रहती हैं दोनों पत्नियां
जिस जगह एक औरत अपने पति के साथ ख़ुशी से नहीं रहे सकती हैं, लेकिन हम दोनों बहने अपने पति के साथ रहकर दुनिया को दिखा देंगे कि जिस जगह प्यार होता है, वहां कोई झगड़ा नहीं होता है. दोनों पत्नियां एक साथ रह रही हैं, दोनों पत्नियों की कोई ख्वाहिश और कोई भी डिमांड नहीं है. शीला देवी के बच्चों को मन्नू देवी ने भी अपने  बच्चे मान लिया है. सभी लोग हंसी-खुशी एक ही छत के नीचे अपना जीवन बिता रहे हैं. जैसे ही करवा चौथ का त्योहार आया तो दोनों बहनों ने व्रत किया और एक साथ चन्द्रमा की पूजा की. इसे देखकर लोगो मे काफी चर्चा का माहौल बना हुआ है. 

Watch: गांव में घुसा 12 फीट लंबा अजगर, वीडियो देख गले में अटक जाएंगी सांसें

 

Trending news