केदारनाथ धाम यात्रा के लिए सुरक्षा चाक चौबंद, पुलिस की एडवांस टीमों की हुई तैनाती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand672218

केदारनाथ धाम यात्रा के लिए सुरक्षा चाक चौबंद, पुलिस की एडवांस टीमों की हुई तैनाती

दरअसल यात्रा सीजन शुरू होने पर केदारनाथ धाम पैदल मार्ग में पड़ने वाले लिनचोली और भीमबली सहित अन्य स्थानों पर पुलिस टीमें तैनात रहती हैं जबकि गौरीकुंड में पहले से ही पुलिस चौकी है. मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में थाना है.

 केदारनाथ धाम (File Photo)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम यात्रा आगामी 29 अप्रैल से शुरू हो रही है. इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. केदारनाथ धाम यात्रा के दौरान रास्ते में पड़ने वाले विभिन्न पड़ावों पर स्थित थाना चौकियों के लिए फोर्स भेज दी गई है.

शीतकाल में अत्यधिक बर्फबारी और ठंड होने के कारण केदारनाथ के लिनचोली और भीमबली से पुलिस के जवान वापस लौट आए थे. दरअसल यात्रा सीजन शुरू होने पर केदारनाथ धाम पैदल मार्ग में पड़ने वाले लिनचोली और भीमबली सहित अन्य स्थानों पर पुलिस टीमें तैनात रहती हैं जबकि गौरीकुंड में पहले से ही पुलिस चौकी है. मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में थाना है.

इतिहास में तीसरी बार गाड़ी से ले जाई जाएगी बाबा केदार की डोली, 26 अप्रैल को पहुंचेंगी गौरीकुंड

केदारनाथ धाम में पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम में 5 सदस्य होंगे जबकि एसआई सहित 5 सदस्यीय टीम पुलिस चौकियों में तैनात रहेगी. लिनचोली में एक एसआई के साथ 2 पुलिस कर्मी तैनात होंगे जबकि भीमबली में दो पुलिस कर्मी तैनात होंगे. पुलिस जवान यात्रियों को यात्रा से जुड़ी जानकारी देने के अलावा अन्य आवश्यक सुविधाएं जुटाएंगे.

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि यात्रा के संचालन के लिए शुरूआत में काम करने वाली पुलिस टीम को केदारनाथ भेज दिया गया है. स्थिति को देखते हुए आगे और भी व्यवस्थाएं की जाएंगी. लॉकडाउन के चलते सभी पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news