घाटोल: माहीबांध में पानी की आवक, बांध के 14 गेट खुले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354332

घाटोल: माहीबांध में पानी की आवक, बांध के 14 गेट खुले

राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले के सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध एक बार फिर लबालब हो गया है. 

बांध के 14 गेट खुले

Ghatol: बांसवाड़ा जिले का सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध में पानी की आवक एक बार फिर बढ़ गई है, जिसको लेकर बांध के आज 14 गेट खोल दिए गए हैं. बांध में मध्य प्रदेश और प्रतापगढ़ की नदियों से पानी की आवक अधिक हो रही, जिसके चलते बांध प्रशासन ने बांध के 16 में से 14 गेटों को खोल दिया गया है. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से बांध में पुलिसकर्मी मौजूद हैं.

यह भी पढे़ं- बांसवाड़ा में बड़ा हादसा टला! पेट्रोल पंप में बाइक में लगी आग, पंपकर्मी ने जान जोखिम में डालकर बुझाई आग

राजस्थान के चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले के सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध एक बार फिर लबालब हो गया है. बांध में मध्य प्रदेश की माही नदी और प्रतापगढ़ की ऐराव नदी से पानी की आवक लगातार हो रही है, जिसके चलते बांध प्रशासन ने माही बजाज सागर बांध के 14 गेटों को आधा-आधा मीटर तक खोल दिया है. माही प्रशासन द्वारा सुबह बांध के 8 गेटों को खोला गया था, उसके 1 घंटे के अंतराल में बाकी के 6 गेट को खोलकर 14 गेट खोल दिए गए हैं. 

माही प्रशासन ने बांध के गेट खोलने से पूर्व माही नदी जिन जगहों से गुजरती है वहां पर प्रशासन और पुलिस के सहयोग से चेतावनी जारी करवा दी गई थी और वहीं बांध में अभी सुरक्षा की दृष्टि से भुंगड़ा थाना पुलिस तैनात है. बांध में अभी भी पानी की आवक लगातार जारी है. साथ ही इस सीजन में तीसरी बार माही बांध के गेट खुले हैं. बांध का अभी जलस्तर 281.35 मीटर तक है और इसकी कुल भराव क्षमता 281.50 मीटर है. आपको बता दें कि इस बार जिले में बरसात बेहतर हुई है, जिस कारण से जिले के सभी छोटे बड़े बांध लबालब है और जिले में पिछले दो दिनों से बरसात का दौर भी जारी है.

Reporter: Ajay Ojha

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Trending news