उदयपुर में होगी UOIC वेस्ट जोन कॉन्फ्रेंस, कानून मंत्री रिजिजू, जस्टिस रस्तोगी और सॉलिसिटर जनरल भी आएंगे
Advertisement

उदयपुर में होगी UOIC वेस्ट जोन कॉन्फ्रेंस, कानून मंत्री रिजिजू, जस्टिस रस्तोगी और सॉलिसिटर जनरल भी आएंगे

UOIC West Zone Conference: UOIC वेस्ट जोन कॉन्फ्रेंस 17-18 सितंबर को राजस्थान के उदयपुर में होगी. इसमें कानून मंत्री किरेन रिजिजू और सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अजय रस्तोगी के अलावा सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता भी शामिल होंगे.

उदयपुर में होगी UOIC वेस्ट जोन कॉन्फ्रेंस, कानून मंत्री रिजिजू, जस्टिस रस्तोगी और सॉलिसिटर जनरल भी आएंगे

UOIC West Zone Conference: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, सुप्रीम कोर्ट जस्टिस अजय रस्तोगी और सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया सहित देश के चार राज्यों के गवर्नमेंट काउंसिल इस सप्ताह के अंत में उदयपुर आयेंगे. वे यहां 17-18 सितंबर को यूनियन ऑफ इंडिया काउंसिल की वेस्ट जोन की पहली कॉन्फ्रेंस में शिरकत करेंगे.

राजस्थान के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल कार्यालय और हेल्पस संस्थान की ओर से आयोजित हो रही इस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र के 300 से अधिक केन्द्र सरकार के काउंसिल शामिल होंगे. इस कॉन्फ्रेस में खासतौर से सीबीआई, ईडी और इंकम टैक्स से जुड़े गर्वमेंट काउंसिल की भागीदारी होगी.

दो दिवसीय इस कॉन्फ्रेंस में केन्द्र सरकार के समक्ष उभरते नए कानूनी मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. जिसका केंद्र बिंदु देश की अदालतों में बढ़ते कानूनी मुद्दों और फैसलों में नजर आने वाली विविधता के चलते केंद्र सरकार के पैनल के सामने आने वाली चुनौती होगा.

सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट जज भी होंगे शामिल

उदयपुर के होटल इंदर रेजिडेंसी में आयोजित होने वाली इस कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अजय रस्तोगी, केंद्रीय कानून राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता, गुजरात हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अरविंद कुमार, राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एमएम श्रीवास्तव सहित राजस्थान और गुजरात हाईकोर्ट के 7 सिटिंग जज भी शिरकत करेंगे. उद्घाटन समारोह में शनिवार 17 सितंबर को सुबह 10.30 बजे आयोजित होगा.

हाईकोर्ट जज-एएसजी करेंगे तकनीकी सत्रों को संबोधित

कॉन्फ्रेंस के कन्वीनर राजस्थान एएसजी आर डी रस्तोगी के अनुसार दो दिवसीय इस कॉन्फ्रेंस में तीन तकनीकी सत्रों का आयोजन होगा. कॉन्फ्रेंस के प्रथम दिन  शनिवार को उद्घाटन समारोह के पश्चात दो तकनीकी सत्रों को आयोजन होगा. वही दूसरे दिन रविवार को एक तकनीकी सत्र के आयोजन के पश्चात समापन समारोह होगा.

अगल अलग तकनीकी सत्रों को राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस संदीप मेहता,जस्टिस विजय विश्नोई, जस्टिस अशोक कुमार गौड़, बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एम एस कार्निक, गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस ए पी मायी, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस आनंद पाठक, दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस पी के कौरव, राजस्थान एएसजी आर डी रस्तोगी, एएसजी बॉम्बे अनिल सिंह, एएसजी गुजरात देवांग व्यास और राजस्थान हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट सचिन आचार्य संबोधित करेंगे.

खबरें और भी है...

36 साल पुरानी इस फोटो में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ को पहचानिए, इसमें 2 दूसरे दिग्गज भी शामिल
राजस्थान के 36 जिला न्यायाधीशों सहित 82 न्यायिक अधिकारियों ने की नालसा मीट में शिरकत
क्या है SAFEMA ट्रिब्यूनल, जिसके चेयरमैन पद पर हुई चीफ जस्टिस भण्डारी की नियुक्ति

Trending news