Udaipur: उदयपुर में बहन के रिश्ते से नाखुश भाई ने होने वाले जीजा के साथ किया ऐसा कांड, देखने वालों की कांप गयी रूह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1376805

Udaipur: उदयपुर में बहन के रिश्ते से नाखुश भाई ने होने वाले जीजा के साथ किया ऐसा कांड, देखने वालों की कांप गयी रूह

उदयपुर में मस्तान अब्बा की दरगाह से जियारत कर लौट  रहे होने वाले जीजा की साले ने की हत्या.पुलिस हत्याकांड में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, तो वहीं तीन अपचारी को डिटेन किया गया है. पुलिस मामले में अग्रिम अनुसंधान कर रही है.

फाइल फोटो

Udaipur: उदयपुर में हत्या का रूह कंपा देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक को अपनी बहन का किसी लड़के के साथ रिश्ता होना इतना नागवार गुजरा कि उसने चाकू से गोद कर उसकी निर्मम हत्या कर दी. हत्या की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक वहां से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने दो ही दिन में हत्या के मुख्य आरोपी और उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मामले में तीन बाल अपचारियों को भी डिटेन किया है. 

जानकारी के अनुसार उदयपुर के मस्तान बाबा के उर्स के दौरान 25 सितंबर की रात उस समय हड़कंप मच गया, जब दरगाह से कुछ ही दूरी पर बदमाशों ने चाकू से हमला कर एक युवक की निर्मम हत्या कर दी. हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. उर्स के समापन के दौरान दरगाह के पास अचानक हुए इस घटना क्रम के बाद आसपास बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए. सूचना पर पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंचे और मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी चंद्रशील ठाकुर सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाकर आवश्यक साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया.

उदयपुर बस स्टैंड से भागने की फिराक में था आरोपी

हत्याकांड की जांच कर रहे सवीना थानाधिकारी रविन्द्र चारण ने बताया कि मृतक युवक की पहचान घंटाघर थाना क्षेत्र के महावतवाड़ी निवासी 30 तेंजिन उर्फ तेजी पुत्र मोहम्मद रफीक अब्बासी के रूप में हुई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. इस दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजनों ने हंगामा भी किया, जिसके बाद पुलिस ने परिजनों को आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया. मृतक के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. इस दौरान पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली की हत्या का मुख्य आरोपी करीम खान उदयपुर बस स्टैंड के पास खड़ा है, और वह बाहर भागने की फिराक में है. इस पर सवीना थाना पुलिस की टीम ने उदियापोल पर दबिश देते हुए, हत्याकांड के मुख्य आरोपी करीम खान पुत्र सलीम खान निवासी सज्जन नगर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने करीम के साथ दो बाल अपचारियों को भी डिटेन किया. 

बहन का नापसंद लड़के से रिश्ता बना कत्ल की वजह

पुलिस पूछताछ में आरोपी करीम ने बताया कि उसकी बहन मुस्कान के रिश्ते की बात तेजिन साथ चल रही थी, उसे तेजिन के चाल चलन पर आशंका थी और यही कारण था कि वह इस रिश्ते से खुश नहीं था. इसी कारण उसने तेजिन की हत्या का प्लान तैयार किया. तेजीन जब अपने साथी के साथ रविवार रात को मस्तान बाबा दरगाह से जियारत कर बाहर निकला ही था, तब उसने मौका देख अपने साथियों के साथ चाकू से उस पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. 

दो दर्जन बार घोंपा चाकू

तेजिन के शरीर पर चाकुओं के करीब दो दर्जन निशान थे, जिससे इस हत्याकांड की भयावहता भी पता चलती है. पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपने अन्य साथियों के बारे में भी बताया. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए, तनवीर उर्फ तनु पिता अब्दुल हमीद खां निवासी रूप नगर कच्ची बस्ती सुखेर को गिरफ्तार कर लिया साथ ही एक अन्य बालचारी को डिटेन किया. पुलिस हत्याकांड में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, तो वहीं तीन अपचारी को डिटेन किया गया है. पुलिस मामले में अग्रिम अनुसंधान कर रही है.

Jaipur : मौजूदा भर्तियों में नई अधिसूचना के तहत आयु सीमा में छूट दिलवाने से हाईकोर्ट का इनकार

Barmer : व्यापारी से लूट की कोशिश, भीड़ ने कर दी धुनाई, आरोपी बोले- हम तो आइसक्रीम खा रहे थे

Trending news