Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान, आज होगा पोस्टमार्टम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1237122

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान, आज होगा पोस्टमार्टम

मृतक कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान किया जाएगा. साथ ही परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी दिये जाने का भी ऐलान किया गया है. आज मृतक कन्हैयालाल के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. 

Udaipur Murder Case: कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान, आज होगा पोस्टमार्टम

Udaipur: उदयपुर के मालदास स्ट्रीट इलाके में मंगलवार को बीच बाज़ार कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई. वजह मृतक ने कुछ दिन पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में कुछ पोस्ट शेयर की थी. हैवानियत भरे इस हत्याकांड के बाद पूरे राजस्थान में तनाव का माहौल है.
वीभत्स हत्याकांड को लेकर पूरे राजस्थान में एक महीने के लिए धारा 144 लगाई गई है. मंगलवार को शाम करीब चार बजे एक दुकान में दर्जी की निर्मम हत्या कर शव को बाहर फेंक कर आरोपी फरार हो गए हालांकि, दर्जी का सिर काटने वाले गौस मोहम्मद और रियाज को राजस्थान पुलिस ने राजसमंद के भीम से गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- उदयपुर हत्याकांड को पक्ष और विपक्ष सभी ने बताया निंदनीय, शांति बनाए रखने की अपील

बता दें कि मृतक कन्हैयालाल के परिजनों को 31 लाख के मुआवजे का ऐलान किया जाएगा. साथ ही परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी दिये जाने का भी ऐलान किया गया है. आज मृतक कन्हैयालाल के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. इसके लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी अस्पताल पहुंच गये हैं. कन्हैयालाल के शव के पोस्टमार्टम को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. पुलिस और प्रशासन हर गतिविधि पर नजर बनाए है. 

NIA कर सकती है जांच
वहीं, युवक का गला रेत कर हत्या करने के बाद राष्ट्रीय जांच  एजेंसी (NIA) की एक टीम उदयपुर के लिए रवाना हो चुकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एनआईए इसे आतंकी घटना के एंगेल से जांच कर सकती है. एनआईए को दोनों आरोपियों के आंतकियों से जुड़े होने का शक है. साथ ही पाकिस्तान से भी दोनों के तार जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है. एनआईए सभी एंगलों से जांच कर सकती है. 

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने ली उच्चस्तरीय बैठक
उदयपुर में युवक की निर्मम हत्या की घटना के बाद मुख्य सचिव उषा शर्मा ने मंगलवार शाम उच्च स्तरीय बैठक लेकर सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं  कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं. ​मुख्य सचिव ने कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घण्टे के लिए इंटरनेट बंद किये जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू कर दी गई है. उन्होंने सभी प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों को रेंज में भेजने के निर्देश दिये हैं. साथ ही पुलिस की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

यह भी पढे़ं-  Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर पर CM अशोक गहलोत की लोगों से बड़ी अपील

उदयपुर हत्याकांड से जुड़ी सभी खबरों के लिए क्लिक करें.​

Trending news