udaipur:1300 बार देखा क्राइम पेट्रोल, मिला आइडिया .....लेकिन एक गलती और ऐसे पकड़ा गया कातिल प्रेमी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2071160

udaipur:1300 बार देखा क्राइम पेट्रोल, मिला आइडिया .....लेकिन एक गलती और ऐसे पकड़ा गया कातिल प्रेमी

उदयपुर जिला स्पेशल टीम और प्रतापनाग थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में राहुल राज चतुर्वेदी नाम की एक आरोपी को गिरफ्तार किया.

udaipur:1300 बार देखा क्राइम पेट्रोल, मिला आइडिया .....लेकिन एक गलती और  ऐसे पकड़ा गया कातिल प्रेमी

udaipur crime : उदयपुर जिला स्पेशल टीम और प्रतापनाग थाना पुलिस ने आर्म्स एक्ट में राहुल राज चतुर्वेदी नाम की एक आरोपी को गिरफ्तार किया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने एक ऐसा खुलासा किया, जिससे सुन हर कोई दंग रह गया. 

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक भवन भूषण यादव ने बताया कि आरोपी राहुल राज ने करीब 4 साल पहले अपने साथ रह रही महिला की हत्या कर दी. फिर उसके शव को लोहे के ड्रम में डालकर सीमेंट से पैक कर दिया. हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी ने क्राइम पेट्रोल के 1300 से अधिक एपिसोड देखे. एपिसोड 774 से मिले आइडिया के बाद उसने हत्या वारदात को अंजाम दिया.

दरअसल, आरोपी राहुल राज चतुर्वेदी देहली गेट स्थित हनुमान मंदिर पर सेवा पूजा का काम करता था. 29 जुलाई 2019 की शिवरात्रि को भानुप्रिया नाम की एक महिला अपने दो बच्चों के साथ मंदिर पर आई और उसके सामने रोने लगी. इस पर राहुल ने उसे खाना खिलाया. इसके बाद अगले दिन वह महिला को लेकर राजसमंद आ गया. जहां उसने सत्यनारायण पालीवाल के यहां कमरा किराए पर लिया.

 भानुप्रिया उदयपुर आती जाती रहती थी. जिससे दोनों में मेल जोल बढ़ने लगा. कुछ समय बाद भानुप्रिया को उसके पति ने तलाक दे दिया और दोनों बच्चे पति ने रख लिए. इसके बाद वह दोनों साथ में रहने लगे. कुछ समय बाद दोनों के बीच में झगड़ा होने लगे. जिससे राहुल परेशान हो राहुल ने भानुप्रिया की हत्या करने की ठान ली. इसको लेकर उसने कई क्राइम पेट्रोल के 1300 से ज्यादा एपिसोड देखें और एपिसोड नम्बर 774 से मिले आइडिया के बाद उसने हत्या की योजना को अंजाम देने की ठान ली.

 12 मई 2020 को राहुल जब अपने घर आया तो किसी बात पर भानुप्रिया से उसका झगड़ा हो गया. आवेश में आकर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. क्राइम पेट्रोल के एपिसोड से मिले आइडिया से उसने भानुप्रिया के शव को लोहे के ड्रम में डालकर उसे सीमेंट कंक्रीट और रेती से ढक दिया. उसने सोचा कि कुछ समय बाद सब को ठिकाने लगा दूंगा लेकिन, लॉकडाउन लग जाने के कारण वह इसमें सफल नहीं हो पाया. 

करीब 2 साल का समय बीत गया और इसके बारे में किसी को पता तक नहीं चला.  इस पर राहुल को यकीन हो गया कि अब उसका यह अपराध हमेशा के लिए दब जाएगा. लेकिन वर्ष 2022 के जून महीने में राहुल के मकान मालिक ने उसे फोन करके बताया कि कमरे से बदबू आ रही है. जब वह वहां पहुंचा और उसने ड्रम में रखे शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई. उसके मकान मालिक ने उसे ड्रम के बारे में पूछताछ की तो उसने उसे सब सच बता दिया.

 मकान मालिक को विश्वास में लेकर राहुल  ने बाड़े में शव को जला कर ठिकाने लगा दिया. लेकिन इस दौरान जिला स्पेशल टीम को राहुल राज के पास अवैध हथियार होने की जानकारी मिली तो. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. स्पेशल टीम के कांस्टेबल धर्मेंद्र सिंह और अनिल को राहुल के साथ एक महिला के रहने की जानकारी मिली. जो पिछले लंबे समय से गायब थी. हालांकि, महिला के परिवार की ओर से कोई गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई गई. आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार हुए राहुल से जब पुलिस ने महिला के बारे में कड़ाई से पूछताछ की तो यह सारा सच सामने आ गया. खुलासे के बाद भानुप्रिया के परिवार के लोगों ने धानमंडी थाने में मामला दर्ज कराया है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है.

Trending news