Udaipur: राजस्थान CM द्वारा राहत शिविर का अवलोकन, दी कई बड़ी सौगात तो झाड़ोल में लगे ये शानदार नारे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1680482

Udaipur: राजस्थान CM द्वारा राहत शिविर का अवलोकन, दी कई बड़ी सौगात तो झाड़ोल में लगे ये शानदार नारे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अपने उदयपुर दौरे के दौरान झाड़ोल पहुंचे. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे एक शॉट नोटिस में आप लोग इतनी बड़ी संख्या में आए ये आपका प्यार जताता है. आपके प्यार के चलते ही मैं प्रदेश का 3 बार सीएम रहा. उन्होंने कहा की उनके जीवन का हर पल उनकी सेवा में निकला था और आगे भी आपकी सेवा में ही जीवन निकलेगा.

Udaipur: राजस्थान CM द्वारा राहत शिविर का अवलोकन, दी कई बड़ी सौगात तो झाड़ोल में लगे ये शानदार नारे

Udaipur News: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज अपने उदयपुर दौरे के दौरान झाड़ोल उपखंड मुख्यालय पर पहुंचे. जहां सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान विद्यापीठ मैदान में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन करते हुए लाभार्थियों से संवाद किया. वहीं इस दौरान सीएम गहलोत ने लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं के गारंटी कार्ड का वितरण करते हुए राहत बांटी. इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने आमजन को संबोधित भी किया. जिसमें कई घोषणाएं भी की.

उदयपुर जिले के दौरे के दौरान सीएम अशोक गहलोत कोटडा में महंगाई राहत शिविर का अवलोकन करने के बाद हेलीकॉप्टर से झाड़ोल पहुंचे. झाड़ोल के राजस्थान विद्यापीठ मैदान में बने हेलीपेड पर उतरने पर कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने सीएम अशोक गहलोत का स्वागत किया. इसके बाद सीएम अशोक गहलोत महंगाई राहत कैंप में पहुंचे.

जहां पर सीएम गहलोत ने कैंप का अवलोकन करते हुए शिविर में पहुंचे लाभार्थियों से संवाद किया. वहीं शिविर में 10 प्रकार की योजनाओं की जानकारी ली. इस दौरान लोगों ने चौथी बार अशोक गहलोत सीएम के नारे लगा. वहीं सीएम अशोक गहलोत को माला पहनाकर स्वागत किया. वहीं आमजन ने अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी दिए. इसके बाद सीएम गहलोत मंच पर पहुंचे, जहां सीएम ने जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. इसके बाद सीएम ने जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन में सीएम गहलोत ने सभा में महिलाओं की ज्यादा संख्या में प्रसन्नता जाहिर की ओर कहा की महिलाए यहां पुरुषों से आगे निकल गई है.

रक्षा बंधन पर 40 लाख महिलाओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन

इधर अपने संबोधन में सीएम अशोक गहलोत ने कहा की प्रदेश में घर की मुखिया 40 लाख महिलाओं को रक्षा बंधन पर सरकार इंटरनेट युक्त स्मार्ट फोन देगी. जिससे महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी.

राज्य सरकार की योजनाओं को गिनाया

इधर, अपने संबोधन में सीएम अशोक गहलोत ने सरकार की योजनाओं के लाभ को गिनाया. सीएम ने बताया की आज देश में आम व्यक्ति महंगाई की मार से त्रस्त है, लेकिन राज्य सरकार की योजनाओं के माध्यम से महंगाई की मार को कम करने का काम किया गया है. उन्होंने कहा की राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की राशि 10 लाख से बढ़ाकर 25 लाख की है. वहीं दुर्घटना बीमा योजना की राशि 10 लाख की है. ऐसे में लोगो को बड़ी राहत मिलेगी. वहीं इसके साथ ही 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 1000 रुपए की न्यूनतम पेंशन, फ्री बिजली सहित कई सौगात दी है. उन्होंने बताया की प्रदेश के 80 लाख परिवारों को 500 रुपए गैस योजना का लाभ मिलेगा.

शिक्षा पर दिया जोर

इधर अपने संबोधन में सीएम अशोक गहलोत ने शिक्षा पर जोर दिया. उन्होंने कहा की 25 साल पहले सबको पढ़ाओ का नारा दिया था. हमारी सरकार उसी के तहत काम कर रही है. उन्होंने कहा की पिछले 70 साल में 250 कॉलेज खुले थे लेकिन हमनें 4 साल में 303 कॉलेज खोले है. उसी के तहत उन्होंने आमजन से कहा की आज का युग तकनीक व विज्ञान का है. ऐसे में उन्होंने आमजन को अपने बच्चो को खूब पढ़ाने का आव्हान किया.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer के उप चुनाव रद्द होने की आशंका पर आरोप, BJP बोली- कांग्रेस मंत्री का दबाव

हर पल आपकी सेवा में निकलेगा

अपने संबोधन में सीएम अशोक गहलोत ने कहा की मेरे एक शॉट नोटिस में आप लोग इतनी बड़ी संख्या में आए ये आपका प्यार जताता है. आपके प्यार के चलते ही मैं प्रदेश का 3 बार सीएम रहा. उन्होंने कहा की उनके जीवन का हर पल उनकी सेवा में निकला था और आगे भी आपकी सेवा में ही जीवन निकलेगा.

क्षेत्रवासियों को दी कई सौगात

इधर कार्यक्रम में कांग्रेसी नेताओ की डिमांड पर सीएम अशोक गहलोत ने कई घोषणाएं भी की. जिसमे सीएम अशोक गहलोत ने ओगणा में उप तहसील, खेड़ा में पुलिस चौकी, ढिमडी में पीएचसी और पानरवा में सीचसी की घोषणा की है.

Trending news