पिछोला झील में व्यक्ति ने लगाई छलांग, सिविल डिफेंस और SDRF की टीम जुटी रेस्क्यू में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218240

पिछोला झील में व्यक्ति ने लगाई छलांग, सिविल डिफेंस और SDRF की टीम जुटी रेस्क्यू में

उदयपुर की पिछोला झील में नौका विहार कर रहे एक व्यक्ति ने रविवार को झील के अंदर छलांग लगा दी थी. इसके बाद से ही रेस्क्यू टीम उसके शव की तलाश कर रही है लेकिन दूसरे दिन भी झील से शव को बाहर नहीं निकाला जा सका.

झील में व्यक्ति ने लगाई छलांग

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर की पिछोला झील में नौका विहार कर रहे एक व्यक्ति ने रविवार को झील के अंदर छलांग लगा दी थी. इसके बाद से ही रेस्क्यू टीम उसके शव की तलाश कर रही है लेकिन दूसरे दिन भी झील से शव को बाहर नहीं निकाला जा सका. कल शाम को अंधेरा होने के बाद सिविल डिफेंस की टीम ने अपने रेस्क्यू को रोक दिया और इसके बाद आज सुबह एसडीआरएफ की टीम भी पिछोला झील पहुंची और सिविल डिफेंस की टीम के साथ मिलकर रेस्क्यू को शुरू किया गया.

रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने झील के अंदर घोता लगाकर शव की फिर से तलाश की लेकिन जलीय घास के चलते शव को तलाशने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दोनों ही टीमों ने तेजी से बोट चलाकर झील के पानी को मथने का प्रयास शुरू किया लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी शव बाहर नहीं आ पाया.

बता दें कि रविवार को उदयपुर की पिछोला झील में बोटिंग के दौरान एक युवक ने बोट से छलांग लगा दी. जानकारी के अनुसार युवक ने लाइफ जैकेट खोलकर चलती नाव से पिछोला झील के बीचों-बीच पानी में छलांग लगा दी. व्यक्ति की पहचान उदयपुर के न्यू नवरत्न कॉम्पलेक्स निवासी राकेश बत्रा के रूप में हुई हैं और वो मानसिक तनाव में था और सुबह से अपने घर से गायब था.

थानाधिकारी ने बताया कि युवक की पहचान स्कूटी और मोबाइल लोकेशन से हुई है. नाव संचालको द्वारा घटना की सूचना मिलते ही मौके पर घंटाघर थाना पुलिस और SDRF की टीम पहुंची. अभी पुलिस और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपेरशन जारी है लेकिन न तो अभी युवक का पता चल पाया है न ही पानी से कोई शव बरामद हो पाया है, फिलहाल झील में शव की तलाश की जा रही है. 

Reporter: Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ें - कृषि सेवा केन्द्र किसानों के लिए होगा वरदान, नवीनतम तकनीक से जुडे़गें किसान

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news