Rajasthan Live News: विधानसभा में युवा संसद शुरू,राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के तहत कार्यक्रम का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2355077

Rajasthan Live News: विधानसभा में युवा संसद शुरू,राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के तहत कार्यक्रम का आयोजन

Rajasthan Live News: राजस्थान में अग्निवीरों को भर्तियों में तरजीह. भजनलाल सरकार का बड़ा फ़ैसला.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

Rajasthan Live News
LIVE Blog

Rajasthan Live News: राजस्थान में अग्निवीरों को भर्तियों में तरजीह. भजनलाल सरकार का बड़ा फ़ैसला.अग्निवीरों को पुलिस, जेल प्रहरी और वन रक्षक भर्ती में प्राथमिकता.सीएम भजनलाल शर्मा का ऐलान.राजस्थान सरकार देगी अग्निवीरों को अवसर.सीएम भजनलाल बोले - सेना के बाद प्रदेश की सेवा करेंगे अग्निवीर. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

27 July 2024
15:41 PM

Rajasthan News: उदयपुर के ऋषभदेव से बडी खबर, अज्ञात वाहन की टक्कर से चार युवको की मौत, ऋषभदेव नेशनल हाईवे 48 की घटना, चारों युवक मोटरसाइकिल से ऋषभदेव से चणावदा जा रहे थे, देर रात ऋषभदेव बालाजी होटल के आगे चारो युवको को अज्ञात वाहन ने लिया चपेट में, मौके पर जालम और अशोक की मौके पर मौत, दो गंभीर घायल को उदयपुर किया था रेफर, ईलाज के दौरान दोनो की जिला अस्पताल में हुई मौत, ऋषभदेव थाना पुलिस कर रही मामले की जांच. 

14:58 PM

Rajasthan News: केंद्रीय कपड़ा एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह दो दिवसीय जोधपुर दौरे पर 
आज अपने 2 दिवसीय दौरे पर केंद्रीय कपड़ा एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह दो दिवसीय दौरे पर जोधपुर पहुंचे. यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया. केंद्रीय वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह दो दिवसीय जोधपुर दौरे पर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ हैंडलूम टेक्नोलॉजी में आईआईएचटी लैब के अवलोकन और आईआईएचटी के प्रशिक्षुओं के साथ संवाद करने का कार्यक्रम है. अपने दौरे के दूसरे दिन कड़वड स्तिथ निफ्ट का अवलोकन करेंगे. 

 

14:09 PM

Rajasthan Live News:
केंद्रीय क़ानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का बीकानेर दौरा, कल बीकानेर में कई कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, कल सुबह 10 बजे दो केंद्रीय मंत्री प्रेस से होंगे रूबरू, केंद्रीय महिला एवम् बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी यादव भी रहेंगी साथ, वही 11 बजे पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम और 11:30 बजे बजट पर चर्चा कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, वृंदावन होटल में कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे पदाधिकारी, बीजेपी ज़िलाध्यक्ष विजय आचार्य,मोहन सुराणा,बीजेपी नेता गोपाल अग्रवाल,ज़िला मंत्री मनीष सोनी सहित कई नेता जुटे तैयारियों में...

13:40 PM

Rajasthan Live News:
बाडमेर-मथुरा ट्रेन के आगरा तक विस्तार की मांग. रेल विकास संघ, अलवर के सदस्यों ने लिखा पत्र. रेल मंत्री, आगरा व जोधपुर के DRM को पत्र लिख मांग की. 20489 बाड़मेर-मथुरा ट्रेन के आगरा तक विस्तार की मांग की. दरअसल ट्रेन साढ़े 3 घंटे तक खड़ी रहती है मथुरा में. आगरा कैंट या फोर्ट तक विस्तार से यात्रियों को सुविधा मिलेगी. जयपुर, अलवर के निवासियों को आगरा जाने का विकल्प मिलेगा. अलवर से आगरा जाने वालों को सीधी ट्रेन मिल सकेगी. उन्हें मथुरा या बांदीकुई में ट्रेन बदलने की जरूरत नहीं होगी. अभी अलवर से आगरा के लिए मात्र एक बीकानेर-प्रयागराज ट्रेन. यह मथुरा खड़ी नहीं रहती, बल्कि आगे जाती प्रयागराज. इसके लिए अतिरिक्त रैक की आवश्यकता भी नहीं होगी. विस्तार से रेलवे को बेहतर राजस्व की प्राप्ति भी हो सकेगी.

13:01 PM

Rajasthan Live News:
उदयपुर सलूम्बर जिले के अदवास में शिक्षक हत्या मामला, दूसरे दिन भी नही हुआ पोस्टमार्टम, शिक्षक का शव रखा हुआ है एमबी हॉस्पिटल के मॉर्चरी में, मॉर्चरी के बाहर मेघवाल समाज के लोगो का धरना जारी, पुलिस - प्रशासन के खिलाफ कर रहे नारेबाजी। मांगो को पूरा नही करने तक शव का पोस्टमार्टम नही कराने की दी चेतावनी, मृतक के आश्रितों को 5 करोड़ की सहायता,परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नोकरी,घायल पिता को 50 लाख का मुआवजा, और परिवार को सुरक्षा की कर रहे मांग.

12:52 PM

Rajasthan Live News:
चौमूं प्रदीप सोनी चौमूं के कालाडेरा स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग...! जयपुर ग्रामीण SP शांतनु कुमार सिंह,ASP हरि प्रसाद सोमानी गोविंदगढ़ डिप्टी राजेश जांगिड़,SDM दिलीप सिंह राठौड़ दमकल की गाड़ियां भी पहुंची मौके पर रीको में स्थित फैक्ट्री में आग लगने की मिली सूचना मॉक ड्रिल की सूचना पर पहुंचे तो तमाम अधिकारी मॉक ड्रिल का खुलासा होने पर ली राहत की सांस..

12:32 PM

Rajasthan Live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का बीकानेर दौरा, कल संतश्री दुलाराम कूलरिया हॉस्पिटल का करेंगे लोकार्पण, ज़िला प्रशासन ने की तैयारियाँ पूरी, नोखा के मूलवास सिलवा में होगा आयोजन, सीएम 4:40 बजे पहुँचेंगे नाल एयरपोर्ट,5:15 बजे कार्यक्रम स्थल पहुँचेंगे सीएम, वही नरसी ग्रुप के नरसी कूलरिया द्वारा बनवाया गया है हॉस्पिटल, डायरेक्टर जगदीश कूलरिया की अगुवाई में हुआ हॉस्पिटल का काम, सिलवा में बनाये गये हैलीपैड पर भँवर-नरसी-पूनम कूलरिया करेंगे सीएम की अगवानी, वही केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल,गजेंद्रसिंह शेखावत,स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खीवसर,आरएसएस के निंबाराम भी करेंगे कार्यक्रम में शिरकत, वही कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा,विधायक सिद्धि कुमारी,जेठानंद व्यास,ताराचंद सारस्वत,अंशुमान सिंह भाटी,सुशीला डूडी,बिहारीलाल बिश्नोई सहित कई विशिष्ट लोग होंगे शामिल, सीएम 6:50 बजे नाल एयरपोर्ट से जयपुर के लिये होंगे रवाना

11:52 AM

Rajasthan Live News: 

रॉबिन सिंह को अब जयपुर मुख्यालय बुलाया. परिवहन निरीक्षक रॉबिन सिंह का हुआ था विवाद. 2 जुलाई को विधायक हरलाल सहारण के साथ विवाद. पुलिस ने दी थी रॉबिन सिंह के गलत व्यवहार की रिपोर्ट. तब 10 जुलाई को रॉबिन सिंह का किया प्रतापगढ़ तबादला. लेकिन रॉबिन सिंह ने विभाग के आदेश पर लिया स्टे. और फिर से किया चूरू डीटीओ कार्यालय में ज्वाइन. इसके बाद सिंह का एक वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल. अब परिवहन विभाग ने रॉबिन को जयपुर मुख्यालय बुलाया. विभाग के विधानसभा सेक्शन में लगाया. तबादले नहीं बल्कि कार्य व्यवस्था के तहत लगाया.

11:39 AM

Rajasthan Live News:
युवा संसद में कोचिंग के खिलाफ सौम्या सिंह भदौरिया का संकल्प प्रस्ताव.कोटा के कोचिंग का किया जिक्र.सदन में युवा संसद में अध्यक्ष की चेयर पर छात्रा,लेकिन सभापति और कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा सदन में मौजूद.कोटा में बच्चों पर दबाव का जिक्र किया प्रस्ताव में.कोचिंग पर सबसे ज्यादा टेबल बजाकर किया स्वागत.कहा - बच्चे कोटा में बहुत दबाव में हैं.क्या सिर्फ कोचिंग ही प्रगति और बढ़ने का जरिया बन गया है.इसके लिए आज की शिक्षा व्यवस्था को भी देखना होगा.बच्चे बोले - ऐसी कितनी जानें जाएंगी.
ऐसे कितने नुकसान के लिए हम तैयार हैं.ऐसे कोचिंग संस्थानों पर लगाम लगानी ही होगी.इसके किए कोचिंग के साथ पैरेंट्स को भी ध्यान देना होगा.इसके लिए मेंटल हेल्थ पर भी ध्यान देना होगा.बच्चों की आत्महत्या रोकने के लिए केंद्र सरकार को भी ध्यान देना होगा.बच्चे बोले - कोचिंग में हम अंधे की लाठी नहीं बल्कि खुद अंधे बन गए हैं

11:26 AM

नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को दी बधाई

मदन सिंह राठौड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनने पर पूर्व कृषि मंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभुलाल सैनी ने दी बधाई कहा की भाजपा में एक सामान्य कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद की एक छोटे छोटे कार्यकर्त्ता को साथ लेकर चलते हैं.

10:52 AM

Rajasthan Live News: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा
देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री राजीव गांधी बने
मैं अपनी बढ़ाई नहीं कर रहा, मैं सबसे युवा नेता प्रतिपक्ष बना
युवा चाहे आज क्या नहीं कर सकता है देश की दिशा और दशा बदल सकता है
ड्रग माफिया खुद की आमदनी के लिए देश के भविष्य युवाओं का जीवन बर्बाद करने में लगे है
जूली ने कहा कि आज नशे के जहर से बचने की जरूरत है

10:49 AM

Rajasthan Live News:
विधानसभा में युवा संसद शुरू .राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के तहत कार्यक्रम का आयोजन.नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा बच्चों आपका सौभाग्य.इस सदन में केवल विधायक प्रवेश कर सकते हैं , वहां आपको बैठने का सौभाग्य मिला है.प्रदेश में नियम कानून यहीं इस सदन में बने जाते हैं .किस वास्तु पर टैक्स लगेगा किस पर नहीं , आपकी कॉपी पर टैक्स लगेगा.इस प्रकार से सभी निर्णय विधानसभा में तय होते हैं.

10:47 AM

10:42 AM

Rajasthan Live News: 
चंबल नदी की झरेल केथुदा पुलिया पर क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के चलते पानी आने से कोटा व सवाई माधोपुर जिलों का  संपर्क कट गया. जिससे खातोली से सवाईमाधोपुर जाने वाले मार्ग पर चंबल नदी की झरेर पुलिया पर पानी आने से खातोली सवाईमाधोपुर मार्ग अवरुद्ध हो गया. इस इलाके में लगातार हो रही बारिश से सभी नदी नालों में पानी आने से चम्बल नदी में पानी की आवक होने से यह मार्ग एक बार फिर अवरुद्ध हुआ है. जिसके चलते सवाईमाधोपुर जाने वाले सभी यात्री परेशान हो रहे है. वही मार्ग बंद होने के कारण लोगो को श्योपुर होकर करीब 50 किमी की दूरी अधिक तय कर सवाईमाधोपुर जाना पड़ रहा है. वही मध्यप्रदेश व क्षेत्र में हो रही बारिश से क्षेत्र की कालीसिंध व पार्वती नदियों में भी तेजी से जल स्तर बढ़ रहा है.

10:24 AM

Rajasthan Live News:
कांग्रेस राज में हुए बेशकीमती जमीनों पर अतिक्रमण का काम, अब बीजेपी के राज में भी नहीं रुकने का ले रहा है नाम, शहरकी बेशकीमती जमीनों और शहर से गुजरते नालों पर भी भूमाफियाओं की नजर, भूमाफियाओं द्वारा नालों पर धीरे-धीरे काम चला कर किया जा रहा अतिक्रमण, हाईकोर्ट के आदेश की हो रही है अवहेलना, प्रशासनिक अधिकारी भी बने हुए हैं लापरवाह, शहरमें जारी फर्जी पट्टों के मामलों में भी प्रशासन की ओर से अब तक नहीं हुआ कोई खुलासा,

09:37 AM

Rajasthan Live News: 
भारत के मिसाइल मैन तथा पूर्व राष्ट्रपति डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि आज, यूडीएच मंत्री झाबरसिंह खर्रा ने ट्वीट कर की विन्रम श्रृद्वाजंली अर्पित, ट्वीट कर लिखा- आपके अमूल्य विचार व आदर्श जीवन सदैव युवाओं को राष्ट्र व समाज के नवनिर्माण के लिए प्रेरित करते रहेगें.

09:17 AM

Rajasthan Live News:
आज से जवाहर कला केन्द्र में होगा जयपुर टाइगर फेस्टिवल. 29 जुलाई को इंटरनेशनल टाइगर डे के मद्देनजर आयोजन. राजस्थान हेरिटेज, आर्ट एंड कल्चरल फाउंडेशन की ओर से आयोजन. जवाहर कला केन्द्र में आज से 30 जुलाई तक होगा छठा जेटीएफ. अलंकार गैलरी में लगेगी 200 से अधिक फोटो की प्रदर्शनी. देश-दुनिया के वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स की तस्वीरें लगाई जाएंगी. तस्वीर पर क्यूआर कोड स्कैन करते ही जानकारी मिल सकेगी. आगंतुकों को जंगल का अनुभव देने के लिए वीआर तकनीक भी. इससे वन्यजीव प्रेमी जंगल का रोमांच उठा सकेंगे. इसी के साथ लाइव टाइगर पेंटिंग, टाइगर स्टोरी,मूवी स्क्रीनिंग, पोस्टल स्टाम्प एग्जीबिशन आदि एक्टिविटी होंगी. आज शाम 4 बजे होगा चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन.

08:59 AM

अनियंत्रित होकर स्कूल के अंदर घुसा ट्रोला ,बड़ा हादसा टला

-बारां के छबड़ा में धरनवादा मार्ग पर हादसा हो गया, जहां पर राख से भरा एक ट्रोला अनियंत्रित होकर हनुमतखेडा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्री नहीं होने से अंदर घुसा गया, जहां विद्यालय के पास बने मकान में राख से भरा ट्रोला घुस गया , हडकंप मच गया ,लेकिन बड़ा हादसा होने से टल गया.

08:55 AM

Rajasthan Live News: 
 जोधपुर केंद्रीय वस्त्र मंत्री गिरिराज सिंह का दो दिवसीय दौरा, इंडिगो दिल्ली की फ्लाइट से प्रातः 10:30 बजे पहुंचेंगे, एयरपोर्ट पर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता करेंगे स्वागत, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ हैंडलूम टेक्नोलॉजी के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर जाने का भी है, कार्यक्रम हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स के साथ बैठक में होंगे सम्मिलित, लघु उद्योग भारती के सभागार में जोधपुर सहित पूरे मारवाड़ के टेक्सटाइल उधमियो से होंगे रूबरू.

08:24 AM

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का दिल्ली दौरा.
नई दिल्ली के जोधपुर हाऊस में रुके है मुख्यमंत्री, आज नीति आयोग की बैठक में होंगे शामिल, बैठक के लिए सुबह 9 बजे जोधपुर हाऊस से होंगे रवाना.

08:16 AM

Rajasthan Live News: 
सरकार में हेलीकॉप्टर और हवाई जहाज किराए पर लेने का मामला. चौमू विधायक ने मांगी सवाल में जानकारी. सरकार के पास नहीं खुद का कोई हेलीकॉप्टर. सरकार किराए पर लेती है चॉपर. इस साल का अनुमानित खर्च 23 करोड़ 79 लाख. साल 2022–23 में सरकार ने एयर क्राफ्ट पर खर्चे 31 करोड़ 30 लाख रुपए. जबकि साल 2023–24 में खर्च किए 29 करोड़ 94 लाख. पिछले दो साल में औसतन दो करोड़ से ज्यादा खर्च किए सरकार ने एयरक्राफ्ट पर.

08:08 AM

Trending news