Khervada: जयप्रकाश कॉलोनी के लोगों ने अंधेरे में गुजारी रात, अधिकारियों से परेशान कस्बेवासी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291244

Khervada: जयप्रकाश कॉलोनी के लोगों ने अंधेरे में गुजारी रात, अधिकारियों से परेशान कस्बेवासी

उदयपुर के खेरवाडा कस्बेवासी इन दिनों कस्बे में हो रही अघोषित बिजली कटौती और विद्युत विभाग के अधिकारियों के रवैये के खासे परेशान हैं. 

अंधेरे में गुजारी रात

Khervada: उदयपुर के खेरवाडा कस्बेवासी इन दिनों कस्बे में हो रही अघोषित बिजली कटौती और विद्युत विभाग के अधिकारियों के रवैये के खासे परेशान हैं. ऐसा ही एक वाकया शुक्रवार को देर रात देखने को मिला, जब जय प्रकाश कॉलोनीवासी शुक्रवार दिनभर कॉलोनी में बिजली नहीं होने पर रात 9 बजे विद्युत कार्यालय पहुंचे. 

इस दौरान कार्यालय में एक कर्मचारी के अलावा कोई भी मौजूद नहीं था, जिस पर कॉलोनीवासियों ने संबंधित अधिकारियों को फोन पर समस्या बतानी चाही तो विद्युत विभाग के एईएन ने फोन नहीं उठाया, जिस पर कॉलोनीवासियों ने कर्मचारियों को फोन लगाया तो उन्होंने रात्रि को कर्मचारी नहीं होने पर लाइट सुबह ठीक करने की बात कही. 

यह भी पढ़ें - Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

कॉलोनीवासियो का कहना है कि शुक्रवार को पूरी कॉलोनी में विद्युत आपूर्ति नहीं होने पर कॉलोनी वासियों ने ऑनलाइन और विद्युत कार्यालय जाकर इसकी शिकायत दर्ज करें. इसके बावजूद भी दिन में बिजली को सुचारू नहीं किया गया, जिसके चलते रात 9:00 बजे कॉलोनी के कई पुरुष, महिलाएं, बच्चे विद्युत कार्यालय पहुंचे लेकिन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर कॉलोनीवासी निराश होकर घर की ओर रवाना हुए. 

इस तरह 25 घरों के कॉलोनीवासियों ने पूरी रात अंधेरे में निकाली. इस दौरान कॉलोनी के किशन लाल कलाल, अशोक वाधवानी, गोपाल कलाल, कौशिक कलाल, गौरव वाधवानी, अजय वाधवानी, विना देवी, गीता देवी, जितेंद्र लट्ठर, सीवी देवी सहित कई बच्चे मौजूद थे. हजारों की संख्या में विद्युत कनेक्शन वाले खेरवाडा कस्बे के हालात यह कि विद्युत विभाग के अधिकांश कर्मचारी ठेके पर कार्य कर रहे हैं. ऐसे में रात्रि में कस्बे में विद्युत सप्लाई बाधित होने पर कोई भी कर्मचारी बिजली दुरुस्त करने नहीं आता है, जिससे कस्बेवासियों को अंधेरे में रात गुजारने को मजबूर होना पड़ता है.

विद्युत विभाग के अधिकारियों से नाराज कस्बेवासी
कस्बेवासियों का कहना है कि जब भी कोई उपभोक्ता बिजली की समस्या को लेकर विभाग जाता है तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है. एईएन जैसे बड़े अधिकारी तो शिकायत कर्ता की ही मोबाईल से वीडियो बनाने लग जाते हैं. विद्युत विभाग की लापरवाही से कुछ दिन पहले उपखंड खेरवाड़ा के पंचायत समिति नयागांव में एक किसान को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.

Reporter: Avinash Jagnawat

उदयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

पति-पत्नी और वो का मामला पहुंचा थाने, पति ने पत्नी से की मारपीट, कहा- बहुत जल्द रस्सी से लटका दूंगा

बस्सी में लम्पी स्किन की दस्तक, घबराएं नहीं इस तरह करें पशुओं का बचाव

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

Trending news