Udaipur: मानसूनी हवाओं में टूटे पेड़ से 36 बगुलों का एनिमल एड की टीम ने किया रेस्क्यू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247332

Udaipur: मानसूनी हवाओं में टूटे पेड़ से 36 बगुलों का एनिमल एड की टीम ने किया रेस्क्यू

उदयपुर में मंगलवार शाम को शहर में चली तेज मानसूनी हवाओं के दौरान गिरे एक पेड़ से घायल 36 बगुलों को एनिमल एड की टीम ने रेस्क्यू करते हुए जीवनदान दिया. 

Udaipur: मानसूनी हवाओं में टूटे पेड़ से 36 बगुलों का एनिमल एड की टीम ने किया रेस्क्यू

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार शाम को शहर में चली तेज मानसूनी हवाओं के दौरान गिरे एक पेड़ से घायल 36 बगुलों को एनिमल एड की टीम ने रेस्क्यू करते हुए जीवनदान दिया. 

बताया जा रहा है कि एनिमल एड हेल्पलाइन पर हीरालाल नामक पशु प्रेमी का वार्ड 41 मुख्य मार्ग लिपि डाटा सिस्टम्स लिमिटेड के यहां से फोन आया कि तेज बारिश और हवा के कारण वहा पेड़ टूट गया है, जिस पर लगभग 150 बगुले हैं. पेड़ टूटने के कारण कुछ छोटे चिक्स नीचे गिर गए हैं, घायल हैं और कुछ अंडे नीचे गिर कर फूट गए हैं. 

सूचना मिलते ही एनिमल एड की सचिव नेहा बनिहाल और सह संस्थापक क्लेयर अब्राहिम के निर्देशन पर मौके पर रेस्क्यू टीम के मुकेश और गोविंद द्वारा पहुंच कर 36 बगुलों के चिक्स का रेस्क्यू किया, जिसमे 36 बर्ड्स में से आधे नवजात हैं.

इन्हें एनिमल एड की टीम हाथ से डाइट के अनुसार खाना खिला रहे हैं और आधा युवा बगुले हैं, जिन्को कुछ दिन बाद ठीक होने पर रिलीज करेंगे. मौके पर स्थानीय पार्षद कमलेश मेहता का काफी सहयोग रहा. सभी चिक्स का रेस्क्यू कर एनिमल हॉस्पिटल एडमिट कर के उपचार चालू किया. 

घोंसलें युक्त पेड़ को बचाने का निवेदन
घायल बगुलों के चिक्स का उपचार करने के बाद एनिमल एड के दीनदयाल गोरा के द्वारा लिपि डेटा सिस्टम लिमिटेड के एचआर एडमिन पीपी गंगवाल से निवेदन किया कि उनकी कंपनी के बाहर जो पेड़ है, उसको यथावत रहने दें क्योंकि उसमें 100 से अधिक पक्षी अभी निवास कर रहे हैं. इनमें छोटे चिक्स भी हैं. निवेदन पर गंगवाल के द्वारा आश्वस्त किया गया कि यह पेड़ यथावत यही रहेगा और मौके पर स्थानीय पार्षद कमलेश मेहता को भी पेड़ यथावत रखने का निवेदन किया. 

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder : कन्हैया की हत्या के आरोपियों को जेल में बिरयानी परोसने के दावे पर पुलिस का ट्वीट
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news