Udaipur: अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247335

Udaipur: अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो गिरफ्तार

उदयपुर में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई में टीम ने झालावाड़ के लिए जारी शराब के कार्टन को उदयपुर की दुकान में खाली करने पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

Udaipur: अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग की कार्रवाई, दो गिरफ्तार

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. कार्रवाई में टीम ने झालावाड़ के लिए जारी शराब के कार्टन को उदयपुर की दुकान में खाली करने पर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

दरअसल उदयपुर स्थित डिपो से झालावाड़ जिले के लिए रवाना की गई मदिरा के 101 कार्टन से भरी पिकअप गाड़ी उदयपुर की एक दुकान में अवैध रूप से खाली करते हुए पाई गई. 

अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेड़िया के निर्देशन में हुई कार्रवाई के तहत वाहन चालक और दुकान के सेल्समैन को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. 

अतिरिक्त आबकारी अधिकारी अजय जैन ने बताया कि राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के उदयपुर डिपो से एक पिकअप गाड़ी झालावाड़ जिले की शराब दुकानों के परमिट के साथ झालावाड़ के लिए रवाना हुई. इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि गाड़ी नंबर आरजे 27 जीसी 4868 झालावाड़ की बजाय उदयपुर में मल्लातलाई क्षेत्र में दुकान नंबर 6 पर खाली हो रही है.  

इस दुकान के अनुज्ञाधारी लीना पूर्बिया, मनीष सिंघल है. आबकारी जाब्ते ने दबिश देकर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमे विभिन्न ब्रांड की शराब के कार्टन भरे हुए पाए गए. 

झालावाड़ परमिट की इस शराब को कब्जे में लेने के बाद वाहन चालक भेरूलाल से परमिट में अंकित शेष शराब के बारे में पूछा तो भेरू लाल ने बताया कि शेष शराब दुकान में खाली कर दी गई है. दुकान की तलाशी पर परमिट में वर्णित विभिन्न ब्रांड की शराब को बरामद किया गया. 

इस मदिरा का बिल दुकान का ना होकर झालावाड़ के अनुज्ञाधारियों के लिए जारी होना पाया गया. इनके बेच नंबर का भी परमिट से मिलान होने से यह साबित हो गया कि शराब झालावाड़ जिले के लिए थी, जो कि अवैध रूप से उदयपुर की इस दुकान पर खाली की जा रही थी. 

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder : कन्हैया की हत्या के आरोपियों को जेल में बिरयानी परोसने के दावे पर पुलिस का ट्वीट

विभिन्न ब्रांड के सभी 101 कार्टन  और गाड़ी जब्त करते हुए चालक एवं दुकान के सेल्समैन कुणाल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक ईश्वर सिंह के साथ ईपीएफ उदयपुर शहर का जाब्ता शामिल रहा.

गौरतलब है कि उदयपुर ज़ोन की अतिरिक्त आबकारी आयुक्त श्वेता फगेड़िया के निर्देशन में जोन के सभी जिलों में अवैध शराब के विरुद्ध सख्त कार्रवाई और मोनिटरिंग की जा रही है. 

Reporter- Avinash Jagnawat
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news