राजस्थान में फिर से सुलगने लगी भील प्रदेश की मांग, मुक्ति मोर्चा ने की दावेदारी, कहा ये हमारे पुरखों की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1259165

राजस्थान में फिर से सुलगने लगी भील प्रदेश की मांग, मुक्ति मोर्चा ने की दावेदारी, कहा ये हमारे पुरखों की मांग

 Udaipur: जिले में एक बार फिर प्रथक से भील प्रदेश बनाने की मांग ने रफ्तार पकड़ ली है. इसी को लेकर शुक्रवार को भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा के बैनर तले आदिवासियों ने प्रदर्शन किया.

 

राजस्थान में फिर से सुलगने लगी भील प्रदेश की मांग.

 Udaipur: भील प्रदेश बनाने की मांग को लेकर उदयपुर में भील प्रदेश मुक्ति मोर्चा की ओर से जिला कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन के दौरान आदिवासी समाज के लोगों ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान में कई इलाके में भील बाहुल्य हैं. इनको एक अलग प्रदेश बनाया जाय.

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि भील प्रदेश अलग बनाने की मांग हमारे पुरखों की मांग है. जो कि मानगढ़ में हुई शहादत से जुड़ा हुआ है. इस अवसर पर यह भी बताया कि आज ही के दिन अलग-अलग राज्यों के करीब 200 ब्लॉकों में इस मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया. 

वहीं, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जो भील दिवस मनाया जाता है, उसे राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए. इसी के साथ शिक्षा निजीकरण रोका जाए और शिक्षा मे सरकारी नीति लागू की जाए. इस मौके पर सैकड़ो भील समाज के लोग जिला कलेक्टरी के बाहर इकठ्ठा हुए और जमकर नारे बाजी की. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम अपनी मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

Reporter- Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ें - रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news