Khervada: प्रशासन गांवों के संग शिविर का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203669

Khervada: प्रशासन गांवों के संग शिविर का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

शिविर में आए लोगों को संबोधित करते हुए विधायक डॉक्टर परमार ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में जिनके कार्य नहीं हो सके थे.

प्रशासन गांवों के संग शिविर आयोजन

Khervada: उदयपुर के खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ऋषभदेव में प्रशासन गांवों के संग शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन खेरवाड़ा विधायक डॉ. दयाराम परमार ने किया. शिविर में बडी संख्या में ग्रामीण पहुंचे और यहां मिलने वाली सुविधाओं का लाभ उठाया, जिससे उनके चेहरे खिल उठे.

ये भी पढ़ें- एक चिता पर दो सगे भाइयों का हुआ अंतिम संस्कार, आठ मजदूरों की मौत से पसरा मातम

शिविर में आए लोगों को संबोधित करते हुए विधायक डॉक्टर परमार ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में जिनके कार्य नहीं हो सके थे. राज्य सरकार ने पुनः शिविरों का आयोजन प्रारंभ कर लोगों को राहत देने का प्रयास किया. उन्होने कहा कि शिविर में आकर आम जन अपनी समस्याओं का समाधान करें. 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जनता की प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर में अपनी समस्याओं का समाधान नहीं करवा पाए थे, इसको ध्यान में रखते हुए फलोप शिविर शुरू किए हैं. शिविर में आकर अपनी समस्याओं का समाधान करवाने का आग्रह किया. शिविर की अध्यक्षता शिविर प्रभारी उपखंड अधिकारी गोविन्द सिंह रतनु, विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति केसरियाजी की प्रधान केशर देवी मीणा थी.

मुख्य अतिथि डॉ. परमार ने शिविर में विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को, पंचायत राज विभाग द्वारा 16 पीपीओ, एक मृत्यु अनुज्ञा पत्र वितरण किया. इसी प्रकार से राजस्व विभाग द्वारा 60 वर्ष पुराना सामीलाती खातेदारों का बंटवारा किया जिसमें कुल अठारह का 60 बीघा जमीन का बंटवारा किया गया. इस बंटवारे से 18 खातेदारों और परिवारों को लाभ हुआ. इन्द्राज दुरुस्ती के 20 काम किए गए. यह जानकारी शिविर प्रभारी गोविन्द सिंह रतनु ने दी.

डॉक्टर परमार ने शिविर में रुबरु होकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही अधिकारीयों को समाधान करने के निर्देश दिए. इस अवसर पंचायत समिति सदस्य समु देवी कलासुआ, सरपंच शान्ति लाल कलासुआ, ब्लाक कांग्रेस कमेटी खेरवाड़ा प्रवक्ता गणेश मीणा, तहसीलदार सज्जन राम, विकास अधिकारी हीराराम मेघवाल, डॉक्टर जगदीश मीणा, कानुवाड सरपंच सीमा देवी, पानवा सरपंच मेवा देवी, माण्डवा सरपंच बद्रीलाल कलासुआ उपस्थित थे.

Reporter: Avinash Jagnawat

Trending news