Budget 2023: बजट से उदयपुर और अजमेर के उद्यमियों को उम्मीद, बेरोजगारों को भी बड़ी आस
Advertisement

Budget 2023: बजट से उदयपुर और अजमेर के उद्यमियों को उम्मीद, बेरोजगारों को भी बड़ी आस

Budget 2023: बजट का नाम आते ही लोगों की उम्मीदें जाग उठती हैं. लोगों को हर बजट से पहले लगता है कि सरकार शायद इस बार के बजट में उनके लिए कुछ खास सुविधाएं या राहत जरूर देगी. 

 

Budget 2023: बजट से उदयपुर और अजमेर के उद्यमियों को उम्मीद, बेरोजगारों को भी बड़ी आस

Udaipur: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  1 फरवती को मोदी सरकार का बजट पेश करने जा रही हैं. इस बजट को लेकर देश के आम व्यक्ति से लेकर खास व्यक्ति तक को बड़ी उम्मीद है. अगर उदयपुर के उद्योग जगत के लोगों की बात करें तो यहां के उद्यमियों को भी इस बजट से काफी उम्मीदें हैं. उदयपुर के उद्यमियों का कहना है कि सरकार ने वन विंडो पॉलिसी कर रखी है. लेकिन अभी भी यह पॉलिसी पूरी तरह से एक्शन में नहीं है. ऐसे में उन्हें अभी भी सरकारी दफ्तरों के कई बार चक्कर काटने पड़ते हैं. वहीं, उद्यमियों का कहना है कि सरकार जो घोषणा करें उन्हें जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाए, ताकि देश के उद्योगों का तीव्र विकास हो सके. 

इसी तरह राजस्थान सरकार की ओर से 8 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा. इसको लेकर अजमेर जिले की बात करें तो इस बजट से युवाओं, महिलाओं और बेरोजगारों को काफी उम्मीदें हैं. इसके साथ ही अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों को भी इस बजट से अपेक्षाएं हैं. 

अजमेर व्यापार संघ से जुड़े कई व्यापारियों ने ज़ी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह बजट मध्यमवर्ग के लोगों के लिए राहत प्रदान करने वाला होना चाहिए. जिससे कि उनकी स्थिति और बेहतर हो सके अजमेर के नया बाजार और पुरानी मंडी के व्यापारियों से हमारे संवाददाता अशोक सिंह भाटी ने बातचीत की. जिन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार का यह बजट मध्यम वर्ग के लोगों के लिए राहत देने वाला होना चाहिए. जिससे कि वह अपने घाटे को पूरा करते हुए आगे बढ़ सके. कोविड-19 महामारी हो या फिर महंगाई, दोनों से ही मध्यमवर्ग काफी हताश और परेशान रहा है. ऐसे में छोटे व्यापारी हो या फिर मध्यमवर्ग व्यापारी, इन्हें अलग-अलग माध्यम से राहत देने की आवश्यकता है, और इस और राजस्थान के सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है.

Report : Avinash Jagnawat AND Ashok Bhati

Trending news