Ank Jyotish इस तारीख में जन्में लोगों पर बरसती है लक्ष्मी कृपा, मिलती है असीमित सफलताएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1684113

Ank Jyotish इस तारीख में जन्में लोगों पर बरसती है लक्ष्मी कृपा, मिलती है असीमित सफलताएं

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष  में जन्मतिथि को देख कर उसके आधार पर भविष्य बताया जाता है. जैसे अगर किसी की जन्म तारीख  7, 16 और 25  है तो  उसका अंक 7 माना जता है.इस अंक के लोग  भगवान के प्रिय होते है. 

Ank Jyotish इस तारीख में जन्में लोगों पर बरसती है लक्ष्मी कृपा, मिलती है असीमित सफलताएं

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष भी ज्योतिषशास्त्र का ही एक अत्यंत जरूरी हिस्सा माना जाता है.  अंक ज्योतिष में  जन्मतिथि को देख कर उसके आधार पर भविष्य बताया जाता है. जैसे अगर किसी की जन्म तारीख  7, 16 और 25  है तो  उसका अंक 7 माना जता है.इस अंक के लोगोंका स्वामी ग्रह केतु होता है. 

यह भी पढ़ेंः बारां में पंडित की हत्या का सीसीटीवी आने के बारां पुलिस हुई एक्टिव, परिवारवालों ने समझा था हादसा

इस तारीखों पर पैदा हुए लोग तार्किक और आत्मनिरीक्षण करने वाले होते हैं. ये लोग भाग्य के मामले में काफी भाग्यशाली होते हैं. उनके भीतर उपचार के गुण हैं. वह हमेशा दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है. इन लोगों की खासियत यह होती है कि  जब वे अकेले होते हैं, तो वे सबसे अच्छा काम करते हैं.

व्यक्तित्व विशेषताएं
इस अंक के लोग सादा और सरल होना पसंद करते है. वह अपना ज्यादातर समय अकेले बिताना पसंद करते हैं.  हर छोटी-छोटी बात पर विचार करते हैं और अंत में बार-बार अपना धैर्य खो देते हैं. साथ ही आपमें चीजों को बेहतर ढ़ंग से परखने की क्षमता होती है. इसके अलावा इस अंक लोग साफ कहने में ही भलाई समझते है. 

7 मूलांक वालों का भाग्य
ऐसे लोग जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं. यदि इनका जन्म किसी गरीब परिवार में हो जाएं तो उस परिवार के दिन फिरने में देर नहीं लगता . उनके घर में पैसा आने लगता है और धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है. ऐसे बच्चे जिस भी सेक्टर में जाते हैं, वहां तरक्की करते हैं. इनमें लीडरशिप का स्वाभाविक गुण होता है. ये अक्सर राजनीति ज्वॉइन करते हैं और लोगों का नेतृत्व करते हैं. ये एक साथ कई जगहों पर अपना ध्यान फोकस कर सकते हैं.

करियर
इस अंक के लोगों को आसानी से  विदेशों में  काम मिलता है. क्योंकि यह अक्सर  ऐसी नौकरी चुनते हैं,जो विदेश में रहने देगी. ये अपने घर से लंबे समय तक  दूर रह सकते  क्योंकि इनकी प्रवृति में काफी स्वतंत्र होती  हैं. विकट परिस्थितियों में स्मार्ट निर्णय लेते हैं. जैसा कि आप हर चीज में अधिकारी बनना पसंद करते हैं, किसी के अधीन काम करना और उनकी आज्ञाओं का पालन करना आपको बिल्कुल भी शोभा नहीं देता.
इस संख्या से संबंधित लोग आमतौर पर वह नौकरी पाने में असफल होते हैं जिसकी वे वास्तव में इच्छा रखते हैं और उनका कार्य जीवन अधूरा रहता है. शिक्षक या दार्शनिक होना आपके लिए सबसे उपयुक्त पेशा है. आप अभिनय को अपने करियर के रूप में भी देख सकते हैं क्योंकि यह आपके रचनात्मक व्यक्तित्व के अनुकूल है.

प्यार

इस अंक के लोग प्यार और रोमांटिक रिश्तों के मामले में गेम खेलना पसंद नहीं है. यह अपने प्रेमी को बहुत गंभीरता से लेते हैं.  ये कभी भी अपने प्यार का प्रदर्शन  सार्वजनिक रूप से  करने में विशवास नहीं करती हैं. लेकिन  प्यार को कभी हल्के में नहीं लेती. इसी वजह से अगर यह अपने प्रेमी से दूर होते है तो कभी भी शादी नहीं करने का फैसला  भी कर सकते हैं क्योंकि आप अपने अधिकांश प्यार छुपाते हैं.

इनके परम मित्र  अंक 3 और 5 होते हैं. यदि आप वास्तव में शादी करने की सोच रहे हैं, तो आप उस मोर्चे पर भाग्यशाली हैं क्योंकि जिस परिवार में आप शादी कर रहे हैं वह बेहद समृद्ध और समृद्ध होगा और आपके ससुराल वालों के पास मजबूत होगा.

यह भी पढ़ेंः रायसिंहनगर में महंगाई राहत कैंप में गारंटी कार्ड  के साथ नाची घघरा चोली में महिला,वीडियो  हुआ वायरल  

Trending news