Udaipur Murder: उदयपुर मर्डर केस में किस नेता ने क्या कहा, राहुल प्रियंका ने कहा कि....
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236941

Udaipur Murder: उदयपुर मर्डर केस में किस नेता ने क्या कहा, राहुल प्रियंका ने कहा कि....

राजस्थान के उदयपुर में एक शख्स की दिनदहाड़े गला काटकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद लोगों को रोष है. कन्हैयालाल मर्डर केस को लेकर सीएम गहलोत ने ट्वीट किया है. सीएम ने लिखा है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया है.

Udaipur Murder: उदयपुर मर्डर केस में किस नेता ने क्या कहा, राहुल प्रियंका ने कहा कि....

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में एक शख्स की दिनदहाड़े गला काटकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद लोगों को रोष है. कन्हैयालाल मर्डर केस को लेकर सीएम गहलोत ने ट्वीट किया है. सीएम ने लिखा है कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया है. इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा और त्वरित अनुसंधान कर आरोपियों को न्यायालय से कड़ी से कड़ी सजाई दिलाई जाएगी. सीएम ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस प्रशासन को उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या मामले की जांच और अपराधियों की पहचान कर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द्र और शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. अपराधी चाहे किसी भी धर्म, जाति या वर्ग से हो, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गहलोत ने उदयपुर घटना की भर्त्सना करते हुए कहा कि पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी. उन्होंने प्रदेशवासियों से मामले को लेकर वीडियो शेयर नहीं करने और शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी कीमत पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. गहलोत ने कहा कि ऐसी दुखद घटनाओं से पूरे देश में चिंता और तनाव का माहौल बन रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को देश को संबोधित कर शांति और सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील की जानी चाहिए.

वहीं, घटना पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने लिखा है कि उदयपुर में हुई जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं. धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले. हम सभी को साथ मिलकर नफरत को हराना है. मेरी सभी से अपील है कि कृप्या शांति और भाइचारा बनाए रखें.

वहीं, घटना पर प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया. प्रियंका ने लिखा कि उदयपुर में घटी हिंसक घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. धर्म के नाम पर नफरत, घृणा व हिंसा फैलाने वाले मंसूबे हमारे देश व समाज के लिए घातक हैं. हमें मिलकर शांति व अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा. 

वहीं, घटना पर ओम बिड़ला ने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. यह समय शांति और सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का है. प्रशासन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे तथा सामाजिक समरसता को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए.

वहीं, आचार्य प्रमोद ने मामले पर पुलिस और प्रशासन को भी दोषी बताया. उन्होंने कहा कि धमकी मिलने के बावजूद भी कन्हैया को सुरक्षा उपलब्ध क्यूं नहीं करायी गयी, क़ातिलों के साथ साथ पुलिस-प्रशासन भी बराबर का दोषी है, SSP DIG के खिलाफ अभी तक कार्यवाही क्यूं नहीं की गयी, क्या राजस्थान में सरकार का इक़बाल बिलकुल ख़त्म हो गया है...??? 

वहीं, हत्याकांड को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने आतंकवादी घटना बताया है. पूनिया ने लिखा कि उदयपुर में आज की घटना यह प्रमाणित करती है कि कांग्रेस के अशोक गहलोत के शासन में हिन्दु कहीं भी सुरक्षित नहीं है. मुख्यमंत्री और कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति का ही परिणाम है कि अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और क़ानून का भय समाप्त हो गया है. ये अशोक जी की कैसी सरकार है, जहाँ कन्हैया लाल को किसी का समर्थन करने की आज़ादी नहीं मगर मोहम्मद रियाज़ को हत्या करने की आज़ादी है? रियाज़ ने प्रधानमंत्री जी के प्रति भी हिंसक भावनाएँ दर्शायी है. रियाज़ को तुरंत हिरासत में लेकर उसके आतंकी सम्बन्धों की छानबीन होनी चाहिए.

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि उदयपुर में एक निर्दोष युवक की दिन दहाड़े निर्मम हत्या से स्पष्ट हो गया है कि राज्य सरकार की शह के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद है और प्रदेश में साम्प्रदायिक उन्माद व हिंसा की स्थिति उत्पन्न हो गई है. अपराधी इतने बैखोफ हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री जी को लेकर हिंसक बयान दिया है. घटना में लिप्त सभी अपराधियों की तुरंत गिरफ़्तारी हो और कड़ी सजा मिले. इस घटना के पीछे जिन लोगों का हाथ है, उन्हें भी राज्य सरकार बेनक़ाब कर गिरफ़्तार करे.

ये भी पढ़ें- 

उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news