उदयपुरः सुविवि छात्र संघ चुनाव में 52.26 प्रतिशत मतदान, 7092 विद्यार्थियों ने किया मताधिकार का प्रयोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320755

उदयपुरः सुविवि छात्र संघ चुनाव में 52.26 प्रतिशत मतदान, 7092 विद्यार्थियों ने किया मताधिकार का प्रयोग

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय छात्रसंघ के शुक्रवार को हुए चुनाव में 52.26 प्रतिशत मतदान हुआ. मतगणना शनिवार सुबह 10 बजे फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट परिसर में शुरू होगी. 

 

उदयपुरः सुविवि छात्र संघ चुनाव में 52.26 प्रतिशत मतदान, 7092 विद्यार्थियों ने किया मताधिकार का प्रयोग

उदयपुरः जिले के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय छात्रसंघ के शुक्रवार को हुए चुनाव में 52.26 प्रतिशत मतदान हुआ. मतगणना शनिवार सुबह 10 बजे फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट परिसर में शुरू होगी. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि चारों संघटक महाविद्यालयों में बनाए गए मतदान बूथों पर विद्यार्थियों ने उत्साह से मतदान किया. इसमें कुल 7092 विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. कुल मतदान 52.26 प्रतिशत रहा. 

विधि महाविद्यालय में 512 (54.99%), वाणिज्य महाविद्यालय में 2107 (53%), विज्ञान महाविद्यालय में 2485 (55.71%) तथा सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय में 1988 (47.29%) वोट डाले गए. चुनाव में केंद्रीय छात्र संघ के लिए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव के साथ शोध प्रतिनिधि एवं विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के लिए मतदान हुआ जबकि महाविद्यालयों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के लिए विद्यार्थियों ने वोट डाले. मतदान के लिए पुख्ता सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए. विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रकाश द्वार पर ही परिचय पत्र देखकर ही प्रवेश दिया गया.

मतगणना शनिवार को
शनिवार को फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज परिसर में सुबह 10 बजे मतगणना शुरू होगी. यहां केंद्रीय छात्रसंघ पदाधिकारियों के लिए काउंटिंग होगी,जबकि चारों महाविद्यालयों के महाविद्यालय छात्रसंघ प्रत्याशियों की काउंटिंग संबंधित महाविद्यालयों में ही की जाएगी. इसके लिए शुक्रवार को सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं रजिस्ट्रार छोगाराम देवासी एवं छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफ़ेसर शूरवीर भाणावत के निर्देशन में मतगणना की सारी तैयारियां पूरी की गई. मतगणना दिवस पर विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा. मतगणना स्थल पर प्रत्याशी या उसके एजेंट में से किसी एक को ही प्रवेश दिया जाएगा.

क्यूआर कोड वाले थे बैलट पेपर
इस बार मतदान के लिए प्रयुक्त किए गए बैलेट पेपर्स को तकनीकी तौर पर समृद्ध किया गया. हर पेपर यूनिक क्यूआर कोड से युक्त था ताकि उसको स्कैन करके उससे संबंधित सारी जानकारी प्राप्त की जा सके. इसके साथ ही विश्वविद्यालय का लोगो भी एचडी गुणवत्ता के साथ यूनिक तरीके से प्रिंट किया गया.

पुलिस का रहेगा पुख्ता बंदोबस्त
छात्रसंघ चुनाव में मतगणना को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों को पुख्ता कर लिया है, एफएमएस कॉलेज के साथ सभी संगठक महाविद्यालयों के बाहर पर्याप्त मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा. चुनाव परिणाम के बाद किसी तरह का हुड़दंग नहीं हो उसको लेकर भी यूनिवर्सिटी के आसपास संदेश स्थानों पर पर्याप्त पुलिस का जाब्ता तैनात किया जाएगा. इस को लेकर एसपी विकाश शर्मा ने शुक्रवार को आला अधिकारियों की एक बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए. वहीं, चुनाव परिणाम के बाद किसी भी तरह के जुलूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.

ये भी पढ़ें- विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी

Rajasthan Student Election: पैरों में गिरकर मांगे जा रहे वोट, कह रहे- अब आप ही भगवान

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

Trending news