सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने इस मामले में कहा- भ्रष्टाचार हुआ है, कार्रवाई के लिए सड़कों पर उतरेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1698699

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने इस मामले में कहा- भ्रष्टाचार हुआ है, कार्रवाई के लिए सड़कों पर उतरेंगे

टोंक न्यूज:सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने जिला विकास समन्वय के साथ निगरानी समिति के अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने  आबकारी अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता को भी जमकर सुनाया.

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने इस मामले में कहा- भ्रष्टाचार हुआ है, कार्रवाई के लिए सड़कों पर उतरेंगे

Tonk: टोंक जिला कलेक्ट्रेट में सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति की जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में सभी विभागीय अधिकारी शामिल हुए. सभी विभागों का बिंदुवार योजनाओं की समीक्षा की लेकिन बैठक में उस समय बवाल खड़ा हो गया जब शिक्षा विभाग के मीड डे मील योजना की समीक्षा शुरू हुई.

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया और जिला प्रमुख सरोज नरेश बंसल ने उनियारा के मोहम्मदगढ़ की एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा बनाए एक वीडियो को दिखा कर शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा ठेका फर्म पर मेहरबानी कर स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ के आरोप लगाए.

मिड डे मिल मील में लापरवाही

दरअसल उनियारा के मोहम्मदगढ़ गांव के एक सरकारी स्कूलों में मिड डे मील योजना में इन दिनों राज्य सरकार द्वारा गर्म खाने की जगह पैकेट दिया जाता है और इस पैकेट में आठ तरह खाद्य पदार्थ वितरित किए जाते हैं. इस तरह की लापरवाही पर जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल ने तुरन्त शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिए.

वहीं इसके बाद जी राजस्थान द्वारा बीते दिनों लाइसेंस की आड़ में अवैध शराब ठेकों की ब्रांचे और 8 बजे बाद शराब ठेकों पर शराब बेचने के मामले में आबकारी अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता को जमकर खरी खोटी सुनाई.

वहीं आबकारी अधिकारी अनिल कुमार सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया को प्रदेश कांग्रेस सरकार के आबकारी नीति और निर्देशों की पालना का हवाला देते नजर आए. इधर शहर में सीवरेज और बीसलपुर पेयजल योजना के मॉनिटरिंग के लिए बने आरयुआईडीपी विभाग के अधिकारियों को ठेका फर्म को काम से अधिक भुगतान करने के मामले में जमकर आड़े हाथों लेते नजर आए.
 
कलेक्टर चिनमयी गोपाल से कार्रवाई की मांग

मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने साफ कहा कि ठेका फर्म को विभागीय अधिकारी सीधा लाभ दे रहे हैं. इसके काम और भुगतान में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है.इसकी कार्रवाई के लिए जल्द शहर की जनता के साथ सड़क पर उतरेंगे. फिर चाहे एक ओर एफआईआर दर्ज होगी कोई परवाह नहीं है. वहीं चिकित्सा विभाग के सीएमएचओ और तकनीकी अधिकारियों द्वारा उनियारा के सामुदायिक अस्पताल के भवन निर्माण में हुई धांधली सहित अन्य अस्पतालों के भवन निर्माण में घटिया क्वालिटी के साथ निर्माण कार्यों में देरी पर जमकर आग बबूला हुए और जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल से कार्रवाई की मांग की.

इस पर जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को विशेष टीम बनाकर जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः अब गर्मी में खूब खाएं AC की हवा, नहीं आएगा बिजली बिल! जानें कैसे

यह भी पढ़ेंः Weather Update: दिल्ली से लेकर राजस्थान में आएगा आंधी-तूफान, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश अलर्ट

Trending news