Tonk News : MLA ने स्टेट हाइवे के नवीनीकरण का काम रुकवाया, बोलें नहीं लेंगे दूंगा टोल
Advertisement

Tonk News : MLA ने स्टेट हाइवे के नवीनीकरण का काम रुकवाया, बोलें नहीं लेंगे दूंगा टोल

Tonk News : राजस्थान के टोंक के मालपुरा से अजमेर की सीमा को जोड़ने वाले स्टेट हाइवे 101 को दुबारा बनाया जा रहा है, जिसका काम एमएलए ने रूकवा दिया है.

Tonk News : MLA ने स्टेट हाइवे के नवीनीकरण का काम रुकवाया, बोलें नहीं लेंगे दूंगा टोल

Tonk News : राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा से अजमेर की सीमा को जोड़ने वाले स्टेट हाईवे 101 के पीपीपी मोड़ पर शुरु किए गए नवीनीकरण कार्य के विरोध में मालपुरा एमएलए भी उतर गए है. उन्होंने ग्रामीणों के साथ लांबा हरिसिंह कस्बे के पास रोड पर पहुंचकर काम को रूकवा दिया.

साथ ही चेतावनी दी कि अभी तीन साल पहले ही भाजपा सरकार के समय स्वीकृत करीब 40 करोड़ कि लागत से रोड बनवाई थी. लेकिन अभी इस रोड में एक ही पेच भी नहीं पड़ा है. इसके बावजूद इसे पीपीपी मोड़ पर बनाना गलत है. क्योंकि पीपीपी मोड़ पर रोड बनने के बाद रोड निर्माण कंपनी टोल लगाएगी और टोल लगाकर लोगों से ही इसकी लागत वसूली जाएगी. जनता पर ये आर्थिक भार किसी भी हालत में नहीं पड़ने दूंगा.

रोड भार से लोगों को बचाने के लिए किसी भी सूरत में टोल नहीं लगाने दिया जाएगा. गौरतलब हैं कि मालपुरा से अजमेर जिले में जाने वाला स्टेट हाइवे 101 करीब तीन साल पहले तत्कालीन बीजेपी सरकार ने करीब 40 करोड़ से 26 किमी लंबा स्टेट हाइवे बनाया था. 

मालपुरा MLA कन्हैया लाल चौधरी और ग्रामीणों ने बताया कि बताया अभी एक पेच भी नहीं हुआ है और सरकार ने इसे पीपीपी मोड़ पर दे दिया है. जो गलत है. इसमें अभी नवीनीकरण जरूरत ही नहीं है. एक भी पेच रोड पर नहीं पड़ा है. यह हाइवे टोंक जिले में करीब 26 किमी है. अब इस रोड़ पर बालाजी कंस्ट्रक्शन द्वारा पीपीपी मोड पर सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. जिसके तहत बालाजी कंस्ट्रक्शन द्वारा स्टेट हाईवे को लगभग 8 किलोमीटर लाम्बाहरिसिंह से बागड़ी की ओर स्क्रेपिंग कर दी गई.

 ठेकेदार की तरफ से तुरंत नए डामर बिछाने की तैयारी कर टोल लगाने की तैयारी कर ली है. ठेकेदार द्वारा टोल लगाने की जानकारी मिलने पर MLA चौधरी आज सुबह सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सरपंच प्रतिनिधि रमेश चंद्र वैष्णव सियार रूपचंद अकोदिया आदि लोगों के साथ लांबाहरिसिंह कस्बे के बस स्टैंड पर पहुंचे और कार्य रुकवा दिया.

साथ ही चेतावनी दी कि अभी तीन साल पहले ही भाजपा सरकार के समय स्वीकृत करीब 45 करोड़ कि लागत से रोड बना था, लेकिन अभी इस रोड में एक ही पेच नहीं पड़ा है। इसके बावजूद इसे पीपीपी मोड़ पर बनाना गलत है. क्योंकि पीपीपी मोड़ पर रोड बनने के बाद रोड निर्माण कंपनी टोल लगाएगी किशनगढ़ से मालपुरा की ओर 50 किलोमीटर की दूरी पर बागड़ी गांव के आसपास टोल लगेगा और टोल लगाकर लोगों से पैसा वसूल किया जाएगा.

टोल नहीं लगने दूंगा 
मालपुरा टोडारायसिंह विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने बताया कि ठेकेदार द्वारा आज रोड पर करवाई जा स्क्रेपिंग की मशीन को रुकवा कर उच्च अधिकारियों से बात की गयी है. विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने कहा कि अगर ठेकेदार जबरन रोड का नवीनीकरण करेगा तो इसका विरोध किया जाएगा और किसी भी प्रकार का टोल नहीं दिया जाएगा और ठेकेदार ही क्लिपिंग की गई सड़क को वापस नवनिर्मित करेगा.

रिपोर्टर- पुरुषोत्तम जोशी 

जयपुर रेलवे कबाड़ से करेगा कमाई, स्टेशन भी होगा स्क्रैप फ्री

 

Trending news