Tonk: टोंक,निवाई,देवली,दूनी और मालपुरा में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री पर पहुंचा, राहत के आसार
Advertisement

Tonk: टोंक,निवाई,देवली,दूनी और मालपुरा में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री पर पहुंचा, राहत के आसार

Tonk:टोंक, निवाई,देवली,दूनी,मालपुरा,टोडारायसिंह में आज तीसरे दिन भी सुबह घना कोहरा के साथ शीतलहर व ठीठुरुन का प्रकोप रहा. पिछले तीन दिनों से सुबह से रात तक चल रही सर्द हवाओं से दिन में भी लोगों की कंपकंपी छूट रही है.

Tonk: टोंक,निवाई,देवली,दूनी और मालपुरा में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री पर पहुंचा, राहत के आसार

Tonk:टोंक,निवाई,देवली,दूनी,मालपुरा,टोडारायसिह सहित जिलेभर में लगातार न्यूनतम तापमान 5 डिग्री तक पहुंच रहा है. वहीं, रात के तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि दिन में हटी धूप से तापमान 11 डिग्री तक दर्ज किया गया. जिससे आमजन को सर्दी और गलन से कुछ राहत मिलती नजर आई.लोग दिनभर गर्म कपड़ों से लदे सर्दी से राहत का जतन करते दिखे. 

बच्चे व बुजुर्ग घरों में कैद रहे. बाजारों में भी अन्य दिनों की अपेक्षा लोगों की आवाजाही कम रही. दिनभर शीत लहर व गलन के चलते लोग धूप निकलने बाद रजाइयों से बाहर निकले. कोहरे के चलते चंद कदम दूर की चीज भी लोगों को आसानी से नजर नहीं आई. ठिठरन के चलते जगह-जगह अलाव जलते नजर आए. शाम होते ही बाजारों में भी लोगों की आवाजाही ठहर सी गई.

 जरुरत पर ही लोग घरों से बाहर निकले. कोहरे के साथ गलन को लेकर लोगों की दिनचर्या बदल गई, घने कोहरे के कारण राज्य मार्ग व राष्ट्रीय मार्ग पर वाहन चालाक हैंड लाइट जलाकर धीमी रफ्तार से रेंगते हुए दिखाई दिए, आज भी सुबह से ही सर्द हवाओं व गलन ने लोगों की धूजनी छुड़ा दी. लोगों ने अलाव तापकर सर्दी से बचने का जतन किया.

वहीं, दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर संचालित कई ट्रेनें कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं तो सड़क पर सुबह वाहन चालकों पर कोहरे के कारण  हेड लाइट जलानी पड़ रही है. किसानों की रवि फसल में चना गेहूं जो आदि के लिए फायदा है लेकिन जिस क्षेत्र में सरसों में बालियां आ गई हैं, उन्हें नुकसान होने की संभावना है. सरसों में सफेद रोली नामक रोग लग जाता है जिससे किसानों के लिए काफी नुकसान है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर स्मार्ट सिटी का सच, 7 साल में 790 करोड़ रुपये बहाया, दौरा करने गए सांसद रामचरण बोहरा को दिखा गंदगी का अंबार

 

 

Trending news