Tonk News मेहंदवास पुलिस थाने के जवानों ने सफाईकर्मी की बेटी का भरा मायरा, खुशी से नम हुई आंखें
Advertisement

Tonk News मेहंदवास पुलिस थाने के जवानों ने सफाईकर्मी की बेटी का भरा मायरा, खुशी से नम हुई आंखें

Tonk News टोंक जिले के मेहंदवास कस्बे के देहलवाल चाैक निवासी लादू संगत वाल्मीकि के घर पहुंचकर मेहंदवास पुलिस थाने के जवानों ने बेटी की शादी में मायरा भरा.ये देखकर मौके पर मौजूद परिजनों व रिश्तेदार में खुशी के आंसू छलक आए.

Tonk News मेहंदवास पुलिस थाने के जवानों ने सफाईकर्मी की बेटी का भरा मायरा, खुशी से नम हुई आंखें

Tonk News: बात जब खाकी की होती है तो हर किसी के जहन में पुलिस की कई नेगेटिव छवि आती है.कभी पुलिस की सख्त लहजे में जांच की तो कभी जांच के नाम पर भ्रष्ट अफसरों की.लेकिन  राजस्थान पुलिस की एक छवि की तस्वीरें दिखाएंगे की आप भी कह उठेंगे.क्या हमारी पुलिस ऐसी भी हैं..यह तस्वीरें टोंक पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज के सामाजिक सरोकारों की है.जो लगातार आमजन में कानून का विश्वास मजबूत करने के लिए कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

बेटी की शादी में  भरा मायरा
दरअसल, टोंक जिले के मेहंदवास कस्बे के देहलवाल चाैक निवासी लादू संगत वाल्मीकि के घर पहुंचकर मेहंदवास पुलिस थाने के जवानों ने बेटी की शादी में मायरा भरा. इस मौके पर पुलिसकर्मियों ने बारी-बारी से सभी परिवारजनों को कपड़े पहनाकर आरती थाली में सहयोग के रूप में 65101 रुपए डाले.
खुशी से छलके आंसू

ये देखकर मौके पर मौजूद परिजनों व रिश्तेदार में खुशी के आंसू छलक आए.मेहंदवास थाना प्रभारी देवेन्द्रसिंह ने बताया कि कस्बा निवासी लादूलाल पिछले 30-35 सालों से थाना परिसर की सफाई आदि कार्य करता रहा है। अक्षय तृतीया के मौके पर शनिवार को उसकी तीन पुत्रियों का विवाह आयोजित हो रहा था.बारात टोंक व हथौना गांव से आने थी।

आर्थिक सहयोग करने के साथ मायरा भरने का किया मायरा

थाना प्रभारी ने बताया कि सफाईकर्मी लादू की सादगी व मेहनत को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों ने उसकी बेटियों के विवाह में आर्थिक सहयोग करने के साथ मायरा भरने का निर्णय किया। इसको देखे हुए शनिवार थाना के एएसआई सवाईराम चौधरी, हैड कांस्टेबल शिवराज, रामेश्वर समेत छीतरलाल, हरिनारायण, जितेन्द्र, रामराज, मुकेश, रामप्रसाद, हंसराज आदि पुलिसकर्मी विवाह स्थल पहुंचे। उन्होंने मांगलिक गीतों के बीच तीनों दुल्हनों, माता, पिता, भाई समेत छअन्य परिजनों को कपड़े पहनाए। इसके बाद दुल्हनों की मां ने मायरा भरने पहुंचे पुलिसकर्मियों की आरती कर तिलक लगाया तथा रक्षासूत्र बांधा। समापन मौके पर थाना के सभी पुलिसकर्मियों की ओर से एक एकत्र किए गए 65 हजार 101 रुपए सहयोग के रूप में थाली में डाले।

अब टोंक पुलिस की ओर निभाए गए इन सामाजिक सरोकारों की तस्वीरें सोश्यल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.हर कोई खाकी की इस पहल की जमकर तारीफ कर रहा है.

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

Trending news