Tonk news: देवली में DIG ने किया शहीद स्मारक का अनावरण, 350 जवानों के नाम किए गए अंकित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645617

Tonk news: देवली में DIG ने किया शहीद स्मारक का अनावरण, 350 जवानों के नाम किए गए अंकित

Tonk news: सांवतगढ़ पंचायत अधीनस्थ दाता ढाणी गांव में रविवार को शहीद स्मारक का अनावरण किया गया, देवली के डीआईजी एस.एस. मिश्रा द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया, भारत माता के जवान शहीद हुए हैं उनकी याद में निर्माण करवाया गया.

Tonk news: देवली में DIG ने किया शहीद स्मारक का अनावरण, 350 जवानों के नाम किए गए अंकित

Tonk news: टोंक जिले में देवली उपखंड के सांवतगढ़ पंचायत अधीनस्थ दाता ढाणी गांव में रविवार को शहीद स्मारक का अनावरण किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पोजीराम प्रतिहार ने बताया कि अपने परिवार से प्रेरित होकर अपनी निजी जमीन पर निजी खर्चे से शहीद स्मारक का निर्माण करवाया गया. ‌ जिसका अनावरण रविवार को मुख्य अतिथि सीआईएसफ आरटीसी देवली के डीआईजी एस.एस. मिश्रा द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार व्यवस्थापक संत कुमार मीणा ने बताया कि प्रथम विश्व युद्ध 1914 से लेकर 1918 तक जो भी भारत माता के जवान शहीद हुए उनकी याद में पोजीराम प्रतिहार की ओर से शहीद स्मारक का निर्माण करवाया गया.

ये भी पढ़ें- Nagaur news: कुचामन पुलिस ने बड़ी कार्रवाई,  10 लाख की फिरोती मांगने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बताया गया है कि प्रथम व द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जो भी जवान शहीद हुए हैं. लगभग 350 जवानों के नाम शहीद स्मारक पर अंकित किए गए हैं और बाकी के भी किए जाएंगे. कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों पूर्व सैनिकों सहित ग्रामीण उपस्थित रहे. जिन्होंने शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को याद किया और बताया गया है कि इस कार्यक्रम के दौरान अपने देश के लिए शहीद हुए जवानों की वीरांगनाए भी मौजूद रही.

ये भी पढ़ें- Ranthambore: बाघिन रिद्धी ने जंगली सूअर पर हमला कर बनाया शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

 जिसमें कस्तूरी देवी पत्नी सूबेदार जयराम सिंह टिकड भीलवाड़ा, कन्या देवी पत्नी सूबेदार शिवराज सिंह टिकड भीलवाड़ा, शिमला देवी पत्नी हवलदार जुगराज सिंह टिकड भीलवाड़ा, बच्ची देवी पत्नी सीआरपीएफ सहायक उप निरीक्षक मिश्रीलाल मीणा राजमहल टोंक, लाड देवी पत्नी हवलदार हंसराज जाट निवारिया टोंक, जिनको डीआईजी एस.एस. मिश्रा ने माला व शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया साथ ही मिश्रा ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रिटायरमेंट फौजियों को टोपी पहना कर उनका सम्मान किया कार्यक्रम के दौरान मिश्रा ने भारत देश की रक्षा के लिए शहीद हुए जवानों के बारे में दो शब्द शहीदों का बलिदान अमर रहे और भी रिटायरमेंट फौजियों ने विस्तार से जवानों के लिए दो शब्द कहें कार्यक्रम के अंत में पोजी राम प्रतिहार एक्स कमांडेड ने डीआईजी एस.एस. मिश्रा को माला व स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया.

ये भी पढ़ें- Alwar news: विधायक संजय शर्मा ने इस मांग को लेकर CM गहलोत को लिखा पत्र, पढ़े

Trending news