टोंक: बिपरजॉय चक्रवात ने मचाई तबाही, पानी के भराव से बाढ़ के हालात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744965

टोंक: बिपरजॉय चक्रवात ने मचाई तबाही, पानी के भराव से बाढ़ के हालात

टोंक न्यूज: बिपरजॉय चक्रवात ने टोंक में तबाही मचा दी है. पानी के भराव से बाढ़ के हालात बन गए हैं. गुजरात में तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान के कई जिलों में कहर बरपा रहा है.

टोंक: बिपरजॉय चक्रवात ने मचाई तबाही, पानी के भराव से बाढ़ के हालात

Tonk: अरब सागर से उठे बिपरजॉय चक्रवात तूफान का असर रविवार रात्रि को नगरफोर्ट में देखने को मिला. रविवार देर रात को शुरू हुई तेज हवा के साथ तेज बारिश ने कस्बे सहित क्षेत्र में तबाही मचा दी. रविवार देर रात से क्षेत्र में तेज तूफानी हवाओं के साथ झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ. जिसके बाद सड़कों और गलियों में पानी बहना शुरू हो गया है.

पानी के भराव से बाढ़ के हालात

इतना ही नहीं तेज बारिश के चलते कस्बे की तहसील कॉलोनी ,कीर कॉलोनी,चामुंडा माता जी कॉलोनी में पानी के भराव से बाढ़ के हालात बन गए. बाढ़ के हालात बनते देख जिला प्रशासन हरकत में आ गया और मौका स्थिति का जायजा लेने नगरफोर्ट पहुंचा. कस्बे में पहुंचकर जलभराव कॉलोनियों का जायजा लिया. मौके पर पहुंची जिला प्रमुख सरोज बंसल ने अधिकारियों के साथ बैठकर बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के कहर से लोगों को बचाने व स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह से मुस्तेद रहने के निर्देश दिए.
 

आमजन से घरों के अन्दर रहने की अपील 

साथ ही पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए और जिन कॉलोनियों की ज्यादा स्थिति खराब है वहां के लोगों को राहत पहुंचाने व सुरक्षित स्थान पर रखने व खाने की व्यवस्था के निर्देश दिए . फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है. जिला प्रशासन ने तेज आंधी अंधड़ व मेघ गर्जन के दौरान आमजन से घरों के अन्दर रहने की अपील की है.

इस दौरान प्रमुख सरोज बंसल ,देवली उपखंड अधिकारी दुर्गा लाल मीणा , मुरारी लाल शर्मा अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी जिला परिषद टोंक, नगरफोर्ट कार्यवाहक तहसीलदार दशरथ सिंह मीणा ,सरदार सिंह छोलक सहायक अभियंता पंचायत समिति देवली ,पूर्व जिला परिषद सदस्य नरेश बंसल , ग्राम विकास अधिकारी आलोक माहेश्वरी,वार्ड पंच कमलेश गौतम, हनुमान साहू, सुनिल सोयल,अश्वनी सुवालका सहित अन्य मौजूद रहे .

यह भी पढ़ेंः 

IAS टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने की IPS मनीष कुमार से शादी

वसुंधरा राजे को अशोक गहलोत की बताया बहन, सचिन पायलट पर भी तंज, श्रीगंगानगर में केजरीवाल का चुनावी बिगुल

Trending news