टोंक: कलेक्टर ने की उपखंड स्तरीय जनसुनवाई की अध्यक्षता, कहा- मामलों का करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण
Advertisement

टोंक: कलेक्टर ने की उपखंड स्तरीय जनसुनवाई की अध्यक्षता, कहा- मामलों का करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण

Tonk: राजस्थान के टोंक के जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में गुरूवार को पंचायत समिति टोडारायसिंह के वीसी कक्ष में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित हुई. जनसुनवाई में कलेक्टर ने प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए, जिससे परिवादी को जिला स्तर पर नहीं आना पड़े. 

 

टोंक: कलेक्टर ने की उपखंड स्तरीय जनसुनवाई की अध्यक्षता, कहा- मामलों का करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण

Tonk: राजस्थान के टोंक के जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में गुरूवार को पंचायत समिति टोडारायसिंह के वीसी कक्ष में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई आयोजित हुई. जिला कलेक्टर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में आए प्रकरणों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए, जिससे परिवादी को जिला स्तर पर नहीं आना पड़े. जनसुनवाई में ग्राम गणेती निवासी शिवराज ने आम रास्ते से और टोडारायसिंह निवासियों ने केकड़ी रोड़ पर निर्माणाधीन रोड़ से अतिक्रमण हटाकर पुनः नाप से संबंधित प्रार्थना पत्र दिए. 

जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी रूबी अंसार और तहसीलदार को जांच कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए. कंवरावास निवासी श्रवणलाल ने सरकारी पाल को खुर्द-बुर्द कर फसल बोने, सदापुरा निवासी रामलाल बैरवा ने बैरवा समाज के मोहल्लों में नाली निर्माण और सीसी रोड़ बनाने और अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई. जिला कलेक्टर ने परिवादियों की समस्याओं को सुनकर बीडीओ और तहसीलदार को कार्रवाई करने के लिए कहा है. टोडारायसिंह कस्बेवासियों ने दीनदयाल चौराहे पर रोडलाइट लगाने, हाजीपुरा कॉलोनी (टपरिया) को वापस नगर पालिका टोडारायसिंह क्षेत्र में लेने और लांबाकला के ग्रामीणों ने बावड़ी तक सीसी रोड़ बनवाने की मांग रखी. इस पर परिवादियों को जिला कलेक्टर ने शीघ्र सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया है.

जनसुनवाई के बाद ली समीक्षा बैठक
जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने जनसुनवाई के बाद सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रगति को लेकर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को मिले. उन्होंने सीडीपीओ को आंगनबाड़ी केन्द्रों की नियमित जांच करने के निर्देश दिए. चिकित्सा विभाग को एनीमिया से पीड़ित महिलाओं की ट्रेकिंग करने और आंगनबाड़ी, स्कूलों में सर्वे कराकर गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में उपचार कराने के निर्देश दिए है. विकास अधिकारी को दिव्यांग, पेंशन, पालनहार के लिए पात्र लोगों का सर्वे कराने के लिए कहा और जिला कलेक्टर ने मिशन प्रेरणा के तहत स्कूलों में वर्कबुक पर हुए काम, टेस्टशीट, नियमित दिए गए, गृहकार्य की जांच करने के लिए उपखंड अधिकारी रूबी अंसार को निर्देशित किया गया.

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

ग्राम थड़ोली में जल जीवन मिशन के कार्यों की गुणवत्ता को देखा
जिला कलेक्टर ने ग्राम थड़ोली में जाकर जल जीवन मिशन के कार्यों की गुणवत्ता की जांच की है. साथ ही ग्रामीणों से बात कर उनकी समस्याओं को जाना है. ग्रामीणों ने बीसलपुर से पानी नहीं मिलने की शिकायत की और कहा कि जिस कुएं से पेयजल सप्लाई की जाती है, उसमें गंदगी है. इस पर जिला कलेक्टर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को कुएं की सफाई कराने के निर्देश दिए. इसके पश्चात जिला कलेक्टर ने वन विभाग द्वारा बीसलपुर बांध क्षेत्र में विकसित की जा रही लव कुश वाटिका का निरीक्षण किया है.

Reporter: Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news