Tonk News : नगर पालिका सभागार में हुई बोर्ड बैठक, सर्व सहमति से 113 करोड़ रूपए का बजट पारित
Advertisement

Tonk News : नगर पालिका सभागार में हुई बोर्ड बैठक, सर्व सहमति से 113 करोड़ रूपए का बजट पारित

राजस्थान के टोंक जिले में निवाई नगर पालिका सभागार में बोर्ड बैठक में में 113 करोड़ रुपए का बजट सर्व सहमति से पारित किया गया. नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी ने बताया कि बोर्ड बैठक में सड़क निर्माण व बस स्टैंड के लिए प्रस्ताव पारित किया गया.

Tonk News : नगर पालिका सभागार में हुई बोर्ड बैठक, सर्व सहमति से 113 करोड़ रूपए का बजट पारित

 Tonk News: जिले में निवाई नगर पालिका सभागार में बोर्ड बैठक का आयोजन आज दोपहर 12:00 बजे किया गया. इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी के नेतृत्व में सभी पार्षदों ने विधायक रामसहाय वर्मा का माल साफा और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया.

इस दौरान नगर पालिका परिसर में आयोजित बैठक में 113 करोड़ रुपए का बजट सर्व सहमति से पारित किया गया. नगर पालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी ने जानकारी देते बताया कि बोर्ड बैठक में सर्व सहमति से रक्तआंचल पर्वत पर सड़क निर्माण व बस स्टैंड के लिए प्रस्ताव पारित किया गया.

इस दौरान नगर पालिका क्षेत्र में सभी वार्डों में सीसीटीवी कैमरा लगाने, डोर टू डोर कचरा एकत्रित करने, शहर में हो रहे अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए चर्चा की गई। इस दौरान नगर पालिका की ओर से अस्पताल परिसर में सोनोग्राफी मशीन लगाने का भी सर्व सहमति से निर्णय लिया गया.

पार्षद पारस पहाड़ी ने बोर्ड बैठक में बस स्टैंड पर पार्किंग समस्या से अवगत करवाया. उन्होंने कहा कि बस स्टैंड पर अंडरग्राउंड पार्किंग व्यवस्था की जाए. पार्षद रामविलास बलाई ने नगर पालिका ठेकाधारो द्वारा समय पर कार्य नहीं करने के बारे में कहा.

उन्होंने कहा कि नगर पालिका के कर्मचारी पार्षद की बात नहीं सुनते हैं और समय पर उनकी समस्या का समाधान नहीं करते हैं. पार्षद ओमप्रकाश गुप्ता ने ठेला कर्मियों को चिन्हित करने के लिए कहा.

इस दौरान विधायक ने बोर्ड बैठक में कहा कि जल्दी ही बस स्टैंड की समस्या को दूर किया जाएगा. आने वाले समय में आधुनिक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा।रक्तआंचल पर्वत पर सड़क निर्माण और सीढ़ीया बनाई जाएगी. शहर के विकास में कोई कमी नहीं रहेगी. शहर में हो रहे स्थाई और अस्थाई अतिक्रमणों को अभियान के माध्यम से हटाया जाएगा.

बैठक में कहा कि कोई भी अधिकारी कार्य में लापरवाही नहीं बरते. उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं को सुनकर उनका निवारण करें. समय सीमा में काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा. शहर में आमजन के लिए नए कार्य किए जाएंगे। इस दौरान विधायक ने पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा पर अवैध खनन का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि अभी पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा द्वारा अवैध खनन पर एक करोड़ 84 लख रुपए का जुर्माना दिया गया है. शहर को स्वच्छ बनने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आमजन की समस्या को प्राथमिकता से हल किया जाएगा. शहर में नई कीर्तिमान आयाम स्थापित किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अधिकारी कर्मचारियों को नहीं बख्शा जायेगा.

बैठक में पार्षद परसराम कुमावत, महावीर पराणा, नितिन छाबड़ा, भानु जोधा, अनीता गुर्जर, सुनीता जायसवाल, सविता टाटावत, गिर्राज जाट, मास्टर मदन लाल वर्मा, दुर्गा शंकर सेन, अल्लाह रखा, बाबूलाल सैनी, करण सिंह, जीतपाल गुर्जर , अधिशासी अधिकारी मनोहर लाल जाट, नवरतन शर्मा सहित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

Trending news