मालपुरा में हुआ सामूहिक विवाह सम्मेलन, 16 जोड़े बनें एक- दूजे के हमसफर
Advertisement

मालपुरा में हुआ सामूहिक विवाह सम्मेलन, 16 जोड़े बनें एक- दूजे के हमसफर

Malpura, Tonk News: राजस्थान के मालपुरा में  सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें 16 जोड़ों की शादी हुई. यहां मुख्य अतिथि जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी रहे. 

मालपुरा में हुआ सामूहिक विवाह सम्मेलन, 16 जोड़े बनें एक- दूजे के हमसफर

Malpura, Tonk News: मालपुरा में अग्रवाल सेवा सदन डिग्गी में आज अग्रवाल समाज चौरासी का 23वां सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ, जिसमें अग्रवाल समाज के 16 जोड़े एक- दूजे के हमसफर बनें. 

अग्रवाल समाज चौरासी व युवा परिषद् के तत्वाधान में आयोजित अग्रवाल समाज के 23वें सामूहिक विवाह सम्मेलन के मुख्य अतिथि जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी ने उपस्थित समाजबंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज का 23 वां सामूहिक विवाह सम्मेलन अग्रवाल सेवा सदन डिग्गी में किया जाना एक सराहनीय कार्य है. सामूहिक विवाह सम्मेलन से समाज के सभी लोगों को परस्पर एक-दूसरे से मिलने का अवसर मिलता है और आपसी प्रेम व भाईचारा बढ़ता है.  

उन्होंने अग्रवाल सेवा सदन डिग्गी में समाज के पदाधिकारियों की मांग पर एक ट्यूबवेल लगवाने की घोषणा करते हुए आगामी समय में क्षेत्र में कॉलोनी के विकसित होने पर पेयजल टंकी का निर्माण करवाने का आश्वासन दिया. साथ ही कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आईआरसीपी योजना के लागू होने से प्रदेश में 1 लाख करोड़ के विकास कार्य व जल जीवन मिशन के तहत कार्य होंगे. खेत व घर तक पानी पहुंचाने का कार्य प्रदेश सरकार करने जा रही है. गत कांग्रेस के कुशासन के चलते क्षेत्र में विकास कार्य ठप पड़ा हुआ था. आने वाले समय में क्षेत्र का चौमुखी विकास होगा. समारोह को विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख सरोज नरेश बंसल ने भी संबोधित किया. 

समारोह में भामाशाह राम अवतार कडीला, पंचायत समिति मालपुरा के उप प्रधान मूलशंकर शर्मा, डॉ. अर्चना सुराणा, अग्रवाल समाज चौरासी के मुख्य संरक्षक हुकुमचंद जैन, पूर्व प्रधान फागी सुकुमार झंडा, संरक्षक त्रिलोक चन्द जैन, अध्यक्ष अनिल सुराशाही, मंत्री विनोद नेवटा, युवा परिषद अध्यक्ष संजय संघी, महिला परिषद अध्यक्ष इंदु मित्तल मौजूद रही। 

इससे पूर्व अग्रवाल सेवा सदन शांतिनाथ जिनालय से बैंडबाजों व शाही लवाजमे के साथ घोड़ियों पर दूल्हों की निकासी निकाली गई. समारोह स्थल पर झंडारोहण, चित्र अनावरण, द्वीप प्रवज्जलन के बाद तोरण की रस्म अदा की गई. वरमाला, पाणिग्रहण संस्कार, आशीर्वाद समारोह का आयोजन हुआ. 

यह भी पढ़ेंः Bhilwara: सुप्रीम कोर्ट ने दिए धर्म तालाब का मूल स्वरूप लौटाने के आदेश, सरपंच पर लगा 2 करोड़ का जुर्माना

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: जिन स्कूलों में नहीं हुआ सूर्य नमस्कार, उनके खिलाफ होगी कार्रवाई: मदन दिलावर

Trending news