Tonk: टोंक के जिला कलेक्टर की जयपुर से लेकर दिल्ली तक चर्चा
Advertisement

Tonk: टोंक के जिला कलेक्टर की जयपुर से लेकर दिल्ली तक चर्चा

Tonk: राजस्थान में प्रशासनिक अधिकारियों की आमजन और फरियादियों से सादगी यूं तो जगजाहिर है. ऐसे कई अधिकारी हैं जिनका नाम आपके जहन में अब तक आ चुका होगा. जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा ने फरियादियों के लिए मुलाकात का नाम तो कोई विशेष समय निर्धारित कर रखा है.

टोंक के जिला कलेक्टर

Tonk: राजस्थान में प्रशासनिक अधिकारियों की आमजन और फरियादियों से सादगी यूं तो जगजाहिर है. ऐसे कई अधिकारी हैं जिनका नाम आपके जहन में अब तक आ चुका होगा. लेकिन आज हम आपकों ऐसे अधिकारी के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दिनों राजधानी जयपुर से लेकर दिल्ली तक चर्चा में बने हुए हैं. 

जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा 
वह भी सिर्फ फरियादियों की समस्या समाधान करने मात्र से. यह है आईएएस और टोंक जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा जो टोंक में पदस्थापन के साथ ही अपनी सादगी और सरलता से चर्चा में बने हुए. दरअसल पूरा मामला जिलेभर से आने वाले फरियादियों, आमजन, समाजसेवी, से मुलाकात और उनकी समस्याओं के समाधान का है. जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा ने फरियादियों के लिए मुलाकात का नाम तो कोई विशेष समय निर्धारित कर रखा है.

सादगीपूर्ण तरीके मिले कलेक्टर 
ना ही कोई जगह. जिलेभर से आने वाले फरियादी कार्यालय समय में कभी भी आकर जिला कलेक्टर से मुलाकात कर अपनी गुहार लगा सकते हैं. जब इसका हमारे संवाददाता पुरुषोत्तम जोशी ने रियलिटी चेक किया तो जिला कलेक्टर फरियादियों से अपनी चैम्बर के बाहर ही सादगीपूर्ण तरीके मिलते नजर आए. उनकी समस्याओं का मौके पर ही समाधान करते भी दिखे...ग्राम पंचायत अधिकारी से लेकर उपखंड अधिकारी तक को खुद ही निर्देशित भी करते दिखे और फरियादी भी जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा की कार्रवाई और समस्या समाधान से उत्साहित नजर आए.

योजनाओं का लाभ आमजन को देना 
जब हमने जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा से इस सादगी को लेकर सवाल पूछा तो जिला कलेक्टर डॉ ओमप्रकाश बैरवा ने सिर्फ इतना ही कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन को मिलना चाहिए. अगर किसी कारणवश नहीं मिलता है और उनकों समस्याएं होती हैं तो हमारी जिम्मेदारी है कि उनका त्वरित समाधान करें. ना कि उनकों दफ्तरों के चक्कर कटवाए. फरियादी जिले के दूर दराज इलाकों से इसी उम्मीद और आम से आते हैं कि यहां आकर उनका समाधान होगा. मेरा भी प्रयास रहता है कि उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे और त्वरित समाधान करें. 

यह भी पढ़ें:जिस अल्बर्ट हॉल में कभी रहते थे राजा-महाराज, वहां सीएम पद की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा

Trending news