टीचर ने 15 साल के बच्चे को जमीन पर पटक कर इतना पीटा कि रीड़ की हड्डी फ्रैक्चर हो गई
Advertisement

टीचर ने 15 साल के बच्चे को जमीन पर पटक कर इतना पीटा कि रीड़ की हड्डी फ्रैक्चर हो गई

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले में टीचर की बर्बरता का मामला सामने आया है. बनेठा थाना क्षेत्र के उनियारा में सरकारी स्कूल के टीचर ने 15 साल के बच्चे को इतनी बेहरमी से पीटा कि उसकी रीड की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया. 

टीचर ने 15 साल के बच्चे को जमीन पर पटक कर इतना पीटा कि रीड़ की हड्डी फ्रैक्चर हो गई

Tonk: राजस्थान में टीचर का टॉर्चर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बच्चों पर लगातार जुल्म ढाए जा रहे हैं. अब राजस्थान के टोंक जिले में टीचर की बर्बरता का मामला सामने आया है. बनेठा थाना क्षेत्र के उनियारा में सरकारी स्कूल के टीचर ने 15 साल के बच्चे को इतनी बेहरमी से पीटा कि उसकी रीड की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया. अभी घायल बच्चे का सआदत अस्पताल में इजाल जारी है. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पीड़ित बच्चे के परिजनों ने टीचर को सख्त सजा दिलाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- पति को मारकर लाश नहर में फेंकी और प्रेमी संग 6 माह तक पत्नी मनाती रही रंगरलियां

इधर, विभाग ने बच्चे की पिटाई मामले में एक्शन लेते हुए शिक्षक नरेंद्र जैन को सस्पेंड कर दिया है.बच्चे के पिता श्योपाल माली ने बनेथा थाने पहुंचकर 19 नवंबर को मामला दर्ज कराया कि मेरा 15 वर्षीय बेटा मनीष बनेटा के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में पढ़ता है. वह रमजानगंज से साइकिल पर सवार होकर रोजाना 6 किमी दूर पढ़ने के लिए बनेटा जाता है. 18 नवंबर को वह रोजाना की तरह पढ़ने गया था. जब वह लंच के समय खाना खाने जा रहा था तभी वह अपने साथी से बात करने लग गया.

ये भी पढ़ें- गाड़ी में 22 किलो डोडा पोस्त ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया

टीचर ने पहले बच्चे का जमीन पर पटका फिर पीटा

यह बात टीचर नरेंद्र जैन पुत्र सूरजमल जैन निवासी बनेठा को इतनी नागवार गुजरी कि उसने बच्चे को पकड़कर जमीन पर पटक दिया. फिर शिक्षक ने बेटे को लात-घूसों से बेहरमी से पिटाई की. जिससे वह अचेत हो गया. डर के मारे अन्य साथी मौके से भाग गए. होश आने पर पर बच्चा अपने साथियों की मदद से घर पहुंचा और टीचर की करतूत परिजनों की बताई.

ये भी पढ़ें- 5G phones Under 15000: Flipkart और Amazon में मिल रहे ये सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोंस

मामले की जांच में जुटी पुलिस

इसके बाद बच्चे को इलाज के लिए आयुष्मान अस्पाताल लेकर गए. जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे के कई गंभीर चोटें आई है और रीढ़ की हड्डी में भी फ्रैक्चर हो गई है. इलाज के बाद बच्चे को घर ले आए. बच्चा काफी डरा हुआ है. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद बच्चे का मेडिकल मुआयना करवाया है. जिसमें बच्चे के शरीर पर गंभीर चोट लगने का पता चला है और रीड की हड्‌डी में भी फ्रैक्चर है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

बच्चे की पिटाई करने वाला टीचर सस्पेंड

बच्चे की पिटाई मामले में विभाग ने आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया है. डीईओ मीना लसारिया ने टीचर को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए है. डीईओ मीना लसारिया ने मीडिया को बताया कि पता चला है कि बनेठा थाना क्षेत्र में उनियारा तहसील के सरकारी स्कूल में टीचर नरेंद्र जैन ने एक बच्चे की पिटाई की. जिससे बच्चे की रीड की हड्‌डी फ्रैक्चर हो गई है. यह मामला सामने आने के बाद टीचर नरेंद्र जैन को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही सीबीईओ को फोन कर तथ्यात्मक रिपोर्ट और जांच करने के निर्देश दिए है. हालांकि, सीबीईओ की ओर से अभी तक तथ्यात्मक रिपोर्ट नहीं मिली है.

टीचर बोला-भागते समय जमीन पर गिरा बच्चा

इधर, इस मामले में जब टीचर नरेंद्र जैन ने बात की तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. टीचर ने बताया कि बच्चा मेरी मजाक उड़ा रहा था. इसी दौरान जब उसे धमकाया तो वह डर के मारे भाग गया. तभी भागते समय बच्चा जमीन पर गिर गया. जिसके कारण उसके चोट लगी है.

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news