गजब है 75 लाख के मादा कछुए की कहानी, जो सिर्फ 8 लाख में मिला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471180

गजब है 75 लाख के मादा कछुए की कहानी, जो सिर्फ 8 लाख में मिला

Tonk News : राजस्थान के टोंक के मालपुरा में एक दुकानदार रमेश विजय ने पुलिस थाने में कछुवा खरीदने के नाम पर 8 लाख की ठगी का मामला दर्ज किया है.

गजब है 75 लाख के मादा कछुए की कहानी, जो सिर्फ 8 लाख में मिला

Tonk News : राजस्थान के टोंक के मालपुरा में एक परचून दुकान रमेश विजय ने पुलिस थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करायी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि वो सालों से परचून की दुकान चलता है. दुकान में अक्सर आने वाले कान्हा बावरी से उसकी दोस्ती हो गयी थी.

एक दिन कान्हा बावरी दुकान पर था, जहां एक महिला आई और कछुआ खरीदने की बात कही. महिला ने अपना नंबर भी रमेश विजय को दिया और कहा कि अगर कोई कछुवा मिले तो बता देना अच्छे दाम मिल जाएंगे. महिला के जाने के बाद कान्हा बावरी ने रमेश को समझाया की कुछआ बहुत मंहगा बिकता है और उसे पता है कि कहां कछुआ मिल सकता है.

कान्हा बावरी, रमेश विजय को लेकर एक झाड़ली गांव पहुंचा, जहां एक महिला के पास से 7 हजार में एक नर कछुआ रमेश विजय ने खरीदा. इस खरीदे गए कछुए की फोटो को उस महिला को वाट्सअप किया गया जो दुकान पर आई थी.

अगले दिन वो महिला फिर दुकान पर आई. महिला ने कछुआ देखा और कहा कि ये कछुआ तो नर है, अगर ये मादा होता तो 75 लाख तक कीमत मिल जाती. इतनी बड़ी रकम की बात सुनकर रमेश विजय की दिमाग चकरा गया. रमेश विजय और कान्हा बावरी फिर से झाड़ली गांव गए और फिर से एक कुछआ खरीदा.

इस बार सौदा 8 लाख में तय हुआ था और मादा कछुआ ही खरीदा गया था. रमेश विजय को लगा कि अब मोटा मुनाफा कमा सकता है. लेकिन जब कछुआ खरीदने वाली महिला को बुलाया गया तो महिला ने कछुए को मरा हुआ बता कर उसे खरीदने से इनकार कर दिया और चली गयी.

महिला के जाने के बाद कान्हा बावरी भी चला गया और रमेश विजय परेशान हो गया. लालच के चलते रमेश विजय ने अपनी गाढ़ी कमाई के 8 लाख रुपए झाड़ली गांव की महिला को दे दिये थे. घटना के बाद कान्हा बावरी का और कछुआ खरीदने आई महिला दोनों का फोन स्विच ऑफ हो गया. यहीं नहीं जिस महिला से कछुआ खरीदा गया था वो भी गायब हो गयी.

आखिरकार रमेश विजय को समझ में आया कि उसके साथ 8 लाख की ठगी हो चुकी है. जिसके बाद उसने मालपुरा पुलिस थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करायी. मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा, डीवाईएसपी सुशील मान के निर्देशन में थाना अधिकारी भूराराम खीलेरी ने टीम गठित कर मुखबिर की सूचना पर  अजमेरो की ढाणी में दबिश दी और कछुआ गैंग के मुख्य सरगना सूरज बावरी को गिरफ्तार कर लिया.

थाना अधिकारी ने बताया कि सूरज बावरी के खिलाफ मालपुरा, टोडारायसिंह, कोटा, सवाई माधोपुर सहित आधा दर्जन से अधिक स्थानों में हत्या लूट-ठगी-नकबजनी की वारदातों के कई मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार आरोपी से ठगी की गई ₹800000 की राशि बरामद कर ली गयी है और कछुआ गैंग में शामिल दूसरे आरोपियों की तलाश जारी है.

रिपोर्टर- पुरुषोत्तम जोशी 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले बीजेपी का शिकायत पेटिका रथ पहुंच गया सवाईमाधोपुर, ये है मकसद

 

Trending news