Tonk news: तूफान ने मचाया कोहराम, 12 लोगों की मौत
Advertisement

Tonk news: तूफान ने मचाया कोहराम, 12 लोगों की मौत

Tonk news: टोंक जिले में देर रात आए अंधड़ ने कोहराम मचा दिया. अंधड़ के दौरान टीन शेड़ मकान में सो रहे परिवार में दो मासूम बच्चे और बुजुर्ग सहित 3 जनों की मौत हो गई. 

 

Tonk news: तूफान ने मचाया कोहराम, 12 लोगों की मौत

Tonk news: टोंक जिले में देर रात आए अंधड़ ने कोहराम मचा दिया. गांव से लेकर शहर तक हर और अंधड़ से जनहानि के साथ मालहानि भी हुई. कहीं पर तेज अंधड़ से मकान की दीवारें ढह गई तो कहीं पर टीनशेड छप्पर उड़ गए. जिसके चलते नींद में सो रहे लोग मौत के आगोश में चले गए. जिले भर में अब तक 12 जनों की मौत हो चुकी है. 

जिसमें कई मासूम बच्चे अधेड़ व्यक्ति शामिल है ‌ हादसे में सबसे बड़ा हादसा टोंक शहर में हुआ जब देर रात तेज अंधड़ के दौरान टीन शेड़ मकान में सो रहे एक मुस्लिम परिवार मैं दो मासूम बच्चे और बुजुर्ग सहित 3 जनों की मौत हो गई. साथ ही परिवार के कई लोग घायल हो गए . पड़ोसियों ने दौड़ दौड़ कर मदद की और जैसे तैसे सरकारी अस्पताल पहुंचाया.

उधर हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने धन्नातलाई से बड़ा कुआ जाने वाले रोड पर जाम लगाकर विरोध जताया तो मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवाया. वहीं टोडारायसिंह में दो,मालपुरा में दो निवाई में दो और उनियारा में भी दो लोगों सहित जिलेभर में अंधड़ से 12 जनों की मौत हुई है. जिला कलेक्टर चिनमयी गोपाल ने सआदत अस्पताल पहुंच घायलों की कुशलक्षेम पूछी और जी मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अब तक हादसों में करीब 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

 सभी उपखंड अधिकारियों तहसीलदारों और पुलिस अधिकारियों को सर्वे कर जानकारी पहुंचाने के निर्देश दिए हैं...वहीं हमारे संवाददाता पुरुषोत्तम जोशी ने घटनास्थल का जायजा लिया. वहीं अंधड़ के बाद जिलेभर में पिछले 18घंटों से विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. शहर से लेकर गांव तक अंधेरे में डूबा हुआ है. अंधड़ से कई विद्युत पोल और लाइनें टूटकर सड़क पर आ गिरी.  नेट कनेक्टिविटी के साथ मोबाइल नेटवर्क तक बाधित हो रहे हैं. सैकड़ों की तादाद में परिंदों की भी मौत हुई है.तो वहीं दो दर्जन से ज्यादा मवेशियों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें- कॉफी के ये फेसपैक स्किन को बना देंगे बेदाग और चमकदार! सप्ताह में बस 2 बार लगाएं

Trending news