Niwai: धोखाधड़ी के आरोप में तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1492876

Niwai: धोखाधड़ी के आरोप में तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

 26 नंवबर को परिवादी के मोबाइल पर एड्यूवेंज फायनेंस प्रा.लि. से कॉल आया कि आपके एजुकेशन लोन की किश्त बाकी चल रही है.

Niwai: धोखाधड़ी के आरोप में तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Niwai: धोखाधड़ी के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपाधीक्षक संदीप सारस्वत ने बताया कि पीड़ित नितेश मीणा पुत्र कैलाशचंद मीणा निवासी हनुमान सिटी, इन्द्रपुरी कॉलोनी सीतापुरा सांगानेर जयपुर ने एफआईआर दर्ज करवाई कि 16 अगस्त 2022 को  गांव करेडबुजर्ग निवासी विशाल बैरवा पुत्र गोपाल बैरवा ने उसके मोबाइल से अपने मोबाइल पर आधार कार्ड व पेन कार्ड की कॉपी व्हाट्सएप पर पोस्ट कर ली.

जिसके बारे में पूछा तो वह टालमटोल करने लगा. इसके बाद 26 नंवबर को परिवादी के मोबाइल पर एड्यूवेंज फायनेंस प्रा.लि. से कॉल आया कि आपके एजुकेशन लोन की किश्त बाकी चल रही है जिसे तुरंत जमा करवाएं. इसके बाद पीड़ित ने विशाल बैरवा से बात की. तो उसने बताया कि उसे रूपयों की जरूरत थी इसलिए पीड़ित के डॉक्यूमेंटस से एजुकेशन लोन ले लिया तथा उक्त लोन की राशि जमा करवाने की बात कही. साथ ही कहा कि उसके खिलाफ कोई  कार्रवाई नहीं करे. ऐसा बोलकर पीड़ित को विश्वास में ले लिया. विशाल ने किश्तें जमा नहीं करवाई. 

इस पर विशाल और उसके भाई हेमराज बैरवा को किश्त जमा करवाने के लिए वह गाली गलौज करते लोन की किश्त जमा नहीं कराने की धमकी दी. डिप्टी ने बताया कि उक्त मामले की धोखाधड़ी के रूप में दत्तवास थानाधिकारी नाहरसिंह द्वारा जांच शुरू की गई. 

उन्होंने बताया जांच में पाया गया कि नितेश धाकड़(20) पुत्र ईश्वरदास धाकड़ निवासी एंचोली बयाना भरतपुर ने अपने दोस्त विशाल बैरवा केरडा बुजुर्ग, विजय बैरवा निवासी सांगानेर, गौरव मीणा निवासी मेंहदीपुर बालाजी के साथ मिलकर अपने परिचितों के आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक डिटेल, बैंक स्टेटमेंट व मोबाइल नंबर प्राप्त कर ओटोपी लेकर एड्यूवेंज फाइनेंस प्रा.लि. से एजुकेशन लोन करवाकर एप्पल के मैकबुक के जरिए कॉरियर प्राप्त कर लेते थे. 

कॉरियर द्वारा ऑनलाइन लोन फार्म पर दिए गए मोबाइल नंबर पर सम्पर्क करता था. जिससे हम कॉरियर को रिसिवड कर अपना लेपटॉप प्राप्त करते थे. उन्होंने बताया कि धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस टीम ने सोमवार को थानाधिकारी नाहरसिंह के नेतृत्व में नितेश धाकड़(20) पुत्र ईश्वरदास धाकड़ निवासी एंचोली बयाना भरतपुर, विजय धवन बैरवा(21) पुत्र कुंजीलाल बैरवा निवासी तिरूपति बालाजी नगर सांगानेर जयपुर तथा विशाल बैरवा(20) पुत्र रामगोपाल बैरवा निवासी करेडबुजर्ग निवाई को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस उपाधीक्षक संदीप सारस्वत ने जानकारी देते बताया कि आरोपियों को पकड़ने में थाना अधिकारी नाहर सिंह, एएसआई गणपत सिंह, साइबर एक्सपर्ट गजेंद्र प्रताप सिंह, कांस्टेबल सुखराम ,देवनारायण, विक्रांत ,कजोड़मल, की अहम भूमिका रही है.

Reporter-Purshottam Joshi

 

खबरें और भी हैं...

Horoscope 18 December: कुंभ राशि रहें सतर्क, ये बात किसी से भी कहने से बचें, जानें आज का राशिफल

CM अशोक गहलोत ने अपना रिटायरमेंट प्लान बताकर चौंकाया, सीखाएंगे पॉलिटिक्स की जादूगरी

गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर गुस्से से लाल हुए मंत्री गुढ़ा, बोले- दिल्ली से पुलिस बुलाओ या डॉन को बुलाओ

Trending news