Malapura:लक्की पदयात्रा की तैयारियां जोरो पर, 3 अगस्त से होगी रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1257976

Malapura:लक्की पदयात्रा की तैयारियां जोरो पर, 3 अगस्त से होगी रवाना

जयपुर के चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर मंदिर से 3 अगस्त को रवाना होने वाली 57 वीं डिग्गी कल्याण जी की लक्की पदयात्रा की तैयारियों  जोरों पर, जिसे को लेकर गुरूवार पंचायत समिति मालपुरा के सभागार में कलेक्टर टोंक चिन्मयी गोपाल व जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला स्तर

Malapura:लक्की पदयात्रा की तैयारियां जोरो पर, 3 अगस्त से होगी रवाना

Malapura: जयपुर के चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर मंदिर से 3 अगस्त को रवाना होने वाली 57 वीं डिग्गी कल्याण जी की लक्की पदयात्रा की तैयारियों  जोरों पर, जिसे को लेकर गुरूवार पंचायत समिति मालपुरा के सभागार में कलेक्टर टोंक चिन्मयी गोपाल व जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय व उपखंड स्तरीय अधिकारियों तथा मेले से जुड़े ट्रस्ट के सदस्यों तथा मेले के दौरान व्यवस्था देने वाले भामाशाहों के साथ बैठक हुई.

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

 बैठक में  कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने बताया कि, कोरोना काल के 2 साल के बाद 57 वीं लक्की पदयात्रा जयपुर के ताड़केश्वर मंदिर से 3 अगस्त को रवाना होगी, जो 7 अगस्त को डिग्गी कल्याण जी मंदिर पहुंचेगी। लेकिन पदयात्रियों के आने का सिलसिला 4 अगस्त से ही शुरू हो जाता है. पदयात्रा में लाखों की संख्या में श्रद्धालु श्रीजी के दर्शनों के लिए आते हैं धार्मिक नगरी डिग्गी जन-जन की आस्था का केंद्र है. पदयात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्यों में लापरवाही नहीं बरतें.

 कलेक्टर ने लक्की मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, पानी व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था को लेकर विभागीय अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट ली। सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि मेले में पद यात्रियों की सुरक्षा को लेकर 700 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. मंदिर में प्रवेश व निकासी का द्वार अलग अलग होगा तथा निज मंदिर से लेकर चौपड़ चौराहे तक बैरिकेट्ड लगाकर पदयात्रियों के लिए आवागमन की विशेष सुविधा रहेगी. जिसमें दो लाइन दर्शनों के जाने के लिए तथा वापस आने के लिए अलग रास्ता रहेगा। श्री कल्याण महाराज के दर्शनों के बाद पदयात्रियों को मंदिर के पीछे के द्वार से बाहर निकाला जाएगा, जिससे अनावश्यक भीड़ नहीं हो.

 मेले के दौरान अलग-अलग स्थानों पर चिकित्सा व्यवस्था, मोबाइल चिकित्सा टीम लगाने के भी निर्देश दिए गए। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के द्वारा अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए.

 बैठक में उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा, तहसीलदार जी.आर. बैरवा, वृत्त अधिकारी सुशील मान, थाना प्रभारी कैलाश विश्नोई, डिग्गी थाना प्रभारी सत्यनारायण चौधरी, उप प्रधान मूलशंकर शर्मा, डिग्गी सरपंच हलीमा बानो, लावा सरपंच कमल कुमार जैन सहित जलदाय, विद्युत, चिकित्सा विभाग के जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, श्री कल्याण मंदिर ट्रस्ट के सदस्य मौजूद रहें.

Reporter: Purshottam Joshi

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news