मालपुरा- ताड़केश्वर मंदिर से रवाना हुई पदयात्रा, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
Advertisement

मालपुरा- ताड़केश्वर मंदिर से रवाना हुई पदयात्रा, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

पदयात्रियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है.सुबह 4 बजे मंगला आरती के साथ ही कल्याण जी के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है.

 मालपुरा-  ताड़केश्वर मंदिर से रवाना हुई पदयात्रा, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

Malpura: मालपुरा उपखंड की तीर्थ नगरी और विश्वविख्यात धार्मिक नगरी डिग्गी में चल रहा लक्खी मेला अपने परवान पर चढ़ रहा है.पिछले दो दिन से पदयात्रियों का डिग्गी आने का सिलसिला लगातार जारी है.3 अगस्त को जयपुर के ताड़केश्वर मंदिर से रवाना हुई पदयात्रा का ध्वज 7 अगस्त को डिग्गी पहुंचेगा.

लोगों में कोरोना का डर

साथ ही पदयात्रियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है.सुबह 4 बजे मंगला आरती के साथ ही कल्याण जी के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. हालांकि कोरोना काल के दो साल के बाद आई पदयात्रा में लोगों में आज भी कोरोना वायरस का भय बना हुआ है. जिसके चलते पदयात्रियों की संख्या जहां प्रशासन डेढ़ गुना तक अधिक समझ रहा था.वही पदयात्रा में पदयात्रियों की संख्या कम रहने के आसार बने हुए हैं.

प्रशासन ने लिया जायजा
इधर पदयात्रा की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर टोंक चिन्ममी गोपाल के निर्देशों पर मेले की कमान संभाले हुए है.वहीं अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभाती लाल जाट पूरी मुस्तैदी के साथ मेले की व्यवस्थाओं का लगातार जायजा ले रहे हैं. 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार बैरवा, डीएसपी सुशील मान, डीएसपी देवली सुरेश कुमार ने शुक्रवार को दिनभर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और पदयात्रियों से बातचीत भी की.

यह भी पढ़ें : बाइक सवार 4 बदमाशों ने दिनदहाड़े युवक को मारी गोली, हुई मौत, जांच में जुटी टोंक पुलिस

उन्होंने बताया कि पदयात्री डिग्गी से एक अच्छा संदेश लेकर जाए. पदयात्रियों की सेवा करना प्रशासन और पुलिस का दायित्व है.उन्होंने कस्बे में सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को भी पदयात्रियों के साथ मधुर व्यवहार करने का निर्देश दिया.
शुक्रवार तक डिग्गी में लगभग 50 से अधिक स्थानों की पदयात्रा पहुंच चुकी है, लगभग एक लाख श्रद्धालु श्रीजी के दर्शन कर चुके हैं. ग्राम पंचायत डिग्गी सरपंच हलीमा बानो,प्रतिनिधि हकीम भाई,ग्राम विकास अधिकारी सुरेश चौधरी व्यवस्थाओं में जुटे हुए हैं. मेले का समापन 7 अगस्त को होगा.
Reporter: Purshottam Joshi

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें : मालपुरा: ताड़केश्वर महादेव मंदिर की 57वीं लक्खी पदयात्रा शुरू, ये लोग हुए शामिल

मालपुराः कांवड़ यात्रा को लेकर अगले 48 घंटों तक नेट बंदी,फ्लैग मार्च कर की शांति की अपील

Trending news