श्मशान घाट के मेन गेट पर जड़ा ताला, शव को अंतिम संस्कार के लिए 5 घंटे तक करना पड़ा इंतजार
Advertisement

श्मशान घाट के मेन गेट पर जड़ा ताला, शव को अंतिम संस्कार के लिए 5 घंटे तक करना पड़ा इंतजार

टोंक जिले में एक शव को अंतिम संस्कार के लिए 5 घण्टे तक इंतजार करना पड़ा. शव का अंतिम संस्कार करने के लिए जैसे ही वहां पहुंचे तो तारबंदी कर श्मशान के रास्ते पर लोहे का गेट लगा पाया. 

शव को अंतिम संस्कार के लिए करना पड़ा इंतजार.

Locked at Main Gate of Cremation: टोंक जिले में एक शव को अंतिम संस्कार के लिए 5 घण्टे तक इंतजार करना पड़ा. सिस्टम की नाकामी की तस्वीर जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. सिवाय चक भूमि पर श्मशान घाट के मुख्य द्वार पर एक अतिक्रमणकारियों ने ताला जड़ रखा था. मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला घाड़ पंचायत की बिसलपुर कॉलोनी का है.

दरअसल एक 30 वर्षीय व्यक्ति हनुमान पुत्र कानाराम बेरवा की आकस्मिक मौत के बाद परिजन और आसपास के लोग धुआ खुर्द रोड पर नहर के समीप सिवाय चक जमीन पर अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे. शव का अंतिम संस्कार करने के लिए जैसे ही वहां पहुंचे तो तारबंदी कर श्मशान के रास्ते पर लोहे का गेट लगा पाया. 

ये भी पढ़ें- सरस डेयरी के चेयरमैन की महिलाओं ने निकाली ऐसी बिंदोरी, नृत्य का वीडियो हुआ वायरल

यह देख परिवार और समाज को लोगों की दुखद स्थिति देखने को मिली. जहां एक व्यक्ति द्वारा श्मशान घाट की भूमि पर अतिक्रमण कर लोहे के गेट लगाकर उस पर ताला जड़ रखा था. ताला बंद होने के कारण परिजन शव को नीचे रखकर ताले को खोलने की इंतजार करने लगे लेकिन अतिक्रमणकारियों का दिल शव को देखकर भी नहीं पसीजा और उसने गेट खोलने से इंकार कर दिया. बाद में सूचना पर घाड़ पुलिस मौके पर पहुंची. जहां उन्होंने अतिक्रमणकारियों  को श्मशान घाट पर बुलाकर ताला खुलवा शव का अंतिम संस्कार करवाया.

Reporter- Prushottam Joshi

Trending news