कृषि पर्यवेक्षक लक्ष्यों को निर्धारित समय सीमा में पूरा करें- डिप्टी डायरेक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421006

कृषि पर्यवेक्षक लक्ष्यों को निर्धारित समय सीमा में पूरा करें- डिप्टी डायरेक्टर

सहायक निदेशक कृषि विस्तार कार्यालय दूनी के सभागार में मंगलवार को कृषि पर्यवेक्षक एवं सहायक कृषि अधिकारियो की कलस्टर बैठक आयोजित हुई,जिसमें कृषि उपनिदेशक राधेश्याम मीणा ने विभाग के आंवटित लक्ष्य निर्धारित समय सीमा में करने के निर्देश दिए. कृषि अधिकारी कजोड मल गुर्जर ने बताया कि कृषि उपनिदेशक

कृषि पर्यवेक्षक लक्ष्यों को निर्धारित समय सीमा में पूरा करें- डिप्टी डायरेक्टर

टोंक: सहायक निदेशक कृषि विस्तार कार्यालय दूनी के सभागार में मंगलवार को कृषि पर्यवेक्षक एवं सहायक कृषि अधिकारियो की कलस्टर बैठक आयोजित हुई,जिसमें कृषि उपनिदेशक राधेश्याम मीणा ने विभाग के आंवटित लक्ष्य निर्धारित समय सीमा में करने के निर्देश दिए.

कृषि अधिकारी कजोड मल गुर्जर ने बताया कि कृषि उपनिदेशक राधेश्याम मीणा ने कृषि पर्यवेक्षकों को निर्देशित किया कि वे विभागीय योजनाओं का किसानों के बीच अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें ताकि वे अधिक से अधिक किसान विभागीय योजनाओं से लाभान्वित हो सके.

उपनिदेशक मीणा ने क्हा कि कृषि पर्यवेक्षक फार्म पौण्ड,सिचाई पाइप लाइन,कृषि यंत्रों की राज किसान पोर्टल पर स्वयं के स्तर पर लम्बित पत्रावलियों का अविलम्ब निस्तारण करे तथा तारबन्दी के शत प्रतिशत लक्ष्य आगामी सात दिवस में पूर्ण करे अन्यथा सम्बन्धित कार्मिको के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जायेगी एवं क्षेत्र भ्रमण के दौरान फसलों में लगने वाले कीट एवं रोगों के बारे में निगरानी रखे एवं विभागीय दिशा निर्देशों के अनुसार उपचार की सलाह दें.

सहायक निदेशक बाबू लाल यादव ने कहा कि कृषि पर्यवेक्षक किसानो से अधिक से अधिक मिट्टी,पानी की जांच करावे एवं जांच रिपोर्ट के आधार पर संतुलित उर्वरक का उपयोग करने हेतु प्रेरित करे. कृषि अधिकारी कौशल कुमार सोमाणी ने कहा कि किसानो को अधिक से अधिक खेती री बांता पत्रिका के सदस्य बनाने, किसानों के ग्राम पंचायत वार वाट्स अप ग्रुप बनाकर अधिक से अधिक किसानों को खेती बाड़ी की जानकारी दें. कृषि अधिकारी कजोड़ मल गुर्जर ने कृषि यंत्रो पर अनुदान पर जानकारी दी.

Reporter- Purshootam Joshi

Trending news