Rajasthan Politics: 'देवली के संग्राम' में किस दल का कौन होगा सेनापति,कहीं BJP की गुटबाजी ही ना कर दे खुद के 'नांव' में छेद!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2459018

Rajasthan Politics: 'देवली के संग्राम' में किस दल का कौन होगा सेनापति,कहीं BJP की गुटबाजी ही ना कर दे खुद के 'नांव' में छेद!

Deoli Uniyara by election 2024: BJP की गुटबाजी कहीं देवली के संग्राम में उसी पर भारी ना पड़ जाए ये चर्चा इन दिनों सियासी गलियारों में चल रही है. जानिए बीजेपी और कांग्रेस के देवली-उनियारा सीट पर कौन उम्मीदवार हो सकते हैं?

Rajasthan Politics: 'देवली के संग्राम' में किस दल का कौन होगा सेनापति,कहीं BJP की गुटबाजी ही ना कर दे खुद के 'नांव' में छेद!

Deoli Uniyara BJP Congress Candidates Name: राजस्थान में टोंक जिले की देवली-उनियारा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. एक ओर कांग्रेस विधानसभा चुनावों के बाद लोकसभा चुनावों की जीत से उत्साहित और कार्यकर्ता जोश में है तो वहीं भाजपा गुटबाजी से अभी भी जूझ रही है.

विधानसभा उपचुनावों में कार्यकर्ताओं की गुटबाजी को दूर कर संगठित करने के लिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से लेकर प्रदेश स्तरीय नेता लगातार सदस्यता अभियान को लेकर मंथन और सुलह करवाने की हर सम्भव कोशिश में लगे हैं. राजस्थान में उपचुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस लगातार मंथन कर रही है.

देवली-उनियारा सीट पर बीजेपी कांग्रेस से कौन हो सकता है उम्मीदवार?

देवली-उनियारा विधानसभा सीट पर कुछ नाम हैं जो बीजेपी-कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं. आपको बताते हैं कि राजस्थान की देवली विधानसभा सीट से किस को बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार घोषित कर सकती है.

देवली-उनियारा उपचुनाव (2024) सीट बीजेपी उम्मीदवार

बीजेपी से दावेदार देवली उनियारा- सुनीता बैंसला और विजय बैंसला दोनों कर्नल किरोड़ी बैंसला के बेटी बेटा हैं. इसके अलावा बीजेपी से पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर का नाम भी आगे चल रहा है.

देवली उनियारा सीट उपचुनाव (2024) कांग्रेस उम्मीदवार

वहीं कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस रामनारायण मीणा जो कि पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष रह चुके हैं उन्हें टिकट दे सकती है.कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती हैं.

राजस्थान में 7 सीटों पर होने है उपचुनाव
देवली उनियारा विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) कांग्रेस MLA हरीश मीणा सांसद बन चुके हैं.
दौसा विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) कांग्रेस MLA मुरारीलाल मीणा अब सांसद बन चुके हैं. 
झुंझुनूं विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) कांग्रेस MLA बृजेंद्र ओला अब सांसद बन चुके हैं. 
चौरासी विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) BAP MLA राजकुमार रोत अब सांसद बन चुके हैं. 
खींवसर विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) RLP ,MLA हनुमान बेनीवाल अब सांसद बन चुके हैं. 
सलूंबर विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) बीजेपी MLA अमृतलाल मीणा का निधन हो चुका है
रामगढ़ विधानसभा सीट (उपचुनाव 2024) कांग्रेस MLA जुबेर खान का निधन हो चुका है

 

Trending news