टोंक में बसों में सामान बेचने की होड़, चोरी की संभावना, रहें सावधान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1766942

टोंक में बसों में सामान बेचने की होड़, चोरी की संभावना, रहें सावधान

Tonk News in Hindi : टोंक के देवली से जो खबर आ रही है, वो बस यात्रियों को थोड़ा परेशान कर सकती है, उन्हें अलर्ट रहने की जरूरत है. लिहाजा बसों में यदि केवल यात्रियों को ही चढ़ने दिया जाए. तो कहीं, हद तक इन वारदातों पर अंकुश लग सकता है. 

 

टोंक में बसों में सामान बेचने की होड़, चोरी की संभावना, रहें सावधान

Tonk News in Hindi : टोंक जिले में देवली शहर के रोडवेज बस स्टैंड में यात्री बसों के आने के दौरान खाने-पीने के सामान बेचने वाले विक्रेताओं की होड का फायदा चोर,बदमाश व नकबजन उठा रहे हैं. भीड़ में चढ़ते वक्त यह बदमाश मौका पाकर यात्रियों के सामान चुरा रहे हैं.लिहाजा बसों में यदि केवल यात्रियों को ही चढ़ने दिया जाए. तो कहीं, हद तक इन वारदातों पर अंकुश लग सकता है.

इसमें मुख्यतः सामने आया कि रोडवेज बस स्टैंड में बसों के आते ही यात्रियों से ज्यादा कचोरी,पकौड़ी, जूस,पानी की बोतल,मूंगफली आदि बेचने वाले विक्रेताओं की होड़ होती है. यह लोग यात्रियों से पहले बस में चढ़कर अपना सामान बेचना चाहते हैं. इसी वक्त यात्रियों व विक्रेताओं की भीड़ गेट पर एक साथ हो जाती है.जिसका फायदा रेकी कर रहे बदमाशों को होता है.

 चोर इसी वक्त अपना शिकार ढूंढते हैं,ताकि भीड़ भाड़ में गए अपने मंसूबों पर कामयाब हो सके और यही रविवार को हुआ जहां पटेल नगर निवासी पीड़िता वृद्धा चंद्राबाई भीड़ में फंस गई.

पीछे से किसी बदमाश ने उनके दाएं कान का टॉप्स झपटने का प्रयास किया. जिससे पीड़िता का कान कट गया.लेकिन जल्दबाजी में टॉप समय गिर गया. जिसे पीड़िता ने तत्काल झुककर उठा लिया. लेकिन उक्त घटना से अन्य यात्रियों को भी सबक लेने की यह जरूरत है कि भीड़भाड़ में यात्रियों को खासकर सावधानी बरतनी होगी.

पुलिस लगाए इन पर अंकुश

गौरतलब है कि अपना सामान बेचने के लिए बसों में मारामारी काफी समय से देखी जा रही है,कई बाहर यहां यातायात पुलिसकर्मी भी रहते हैं.लेकिन वह इन्हें रोक नहीं पाते.थाना पुलिस व यातायात पुलिसकर्मियों को चाहिए कि वह प्रतिदिन गश्त कर बसों में चढ़ने वाले ऐसे लोगों तथा संदिग्धों पर निगरानी रखें,ताकि बसों में केवल यात्री ही चढ़ सकें.

 वहीं, यह व्यवस्था करनी चाहिए कि यह विक्रेता अपने ठेले से ही सामान बेचें. जिस भी यात्री को खरीदना होगा. वह उनकी दुकान पर पहुंचकर खरीद सकेगा. यदि ऐसा नहीं किया गया तो भविष्य में अन्य यात्रियों के साथ भी लूटपाट की घटना होगी.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री कुसुम योजना का जिले में काम ठप्प,डूंगरपुर में पोर्टल पर किसानों के 1637 आवेदन लंबित

 

Trending news