बच्चों ने उठाया टॉय ट्रेन की सवारी का लुत्फ, उपखंड अधिकारी ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204959

बच्चों ने उठाया टॉय ट्रेन की सवारी का लुत्फ, उपखंड अधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

टोंक के देवली राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ के तत्वावधान में चल रहे समर कैम्प में बुधवार को सभी शिविरार्थियों ने अटल उद्यान का भ्रमण कर टॉय ट्रेन की सवारी का लुत्फ उठाया. 

ट्रेन की सवारी का लुत्फ

Deoli-Uniara: राजस्थान के टोंक के देवली राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ के तत्वावधान में चल रहे समर कैम्प में बुधवार को सभी शिविरार्थियों ने अटल उद्यान का भ्रमण कर टॉय ट्रेन की सवारी का लुत्फ उठाया. 

संघ सचिव द्वारका प्रसाद प्रजापत ने बताया कि इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी देवली भारत भूषण गोयल और नगरपालिका अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मीणा ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उपखंड अधिकारी ने कहा कि " प्रातः काल शुद्ध और स्वच्छ वातावरण में भ्रमण स्वास्थ्य के लिए अत्यंत लाभदायक होता है अतः सभी को शुद्ध वातावरण में भ्रमण कर स्वास्थ लाभ लेना चाहिए. " 

दक्ष प्रशिक्षक अनिल गौतम ने बताया कि बुधवार की योगा क्लास का आयोजन अटल उद्यान में ही किया गया, जहां दक्ष, प्रशिक्षक मुकेश प्रजापति द्वारा सूर्य नमस्कार, वज्रासन, ताड़ासन, भुजंगासन, कपालभाति, अनुलोमविलोम, भ्रामरी आदि विभिन्न योगाभ्यास करवाए गए. साथ ही टॉय ट्रेन में भ्रमण कर बच्चों के चेहरे खिल उठे, सभी शिविरार्थियों ने आनन्दपूर्वक टॉय ट्रेन के सफर को यादगार बनाया. इस अवसर पर दक्ष प्रशिक्षक जगदीश गुर्जर, संतोष वर्मा, सुरभि सोनी भी उपस्थित रहे. गुरुवार को शिविर में रोबोटिक साइंस, विजुअल इमेजिनेशन और आर्ट- क्राफ्ट में फेज थ्री का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

Report: Purshottam Joshi

यह भी पढ़ें - नेकचाल रोड़ पर मृत मछलियां और मांस के अपशिष्ट डालने से फैल रही दुर्गंध

Trending news