Tonk: टोंक में पंडित बनकर लोगों से रुपये ऐंठने वाले 3 लोग गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1342564

Tonk: टोंक में पंडित बनकर लोगों से रुपये ऐंठने वाले 3 लोग गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले में दूनी थाना क्षेत्र के आवां कस्बे में पहचान छुपाकर लोगों को गुमराह कर रुपये ऐंठने वाले गिरोह के तीन जनों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

रुपये ऐंठने वाले 3 लोग गिरफ्तार

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले में दूनी थाना क्षेत्र के आवां कस्बे में पहचान छुपाकर लोगों को गुमराह कर रुपये ऐंठने वाले गिरोह के तीन जनों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने उनसे पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. थाना प्रभारी विजय सिंह मीना ने बताया कि कल शाम ये तीन युवक अपनी पहचान छुपाकर हरिद्वार के पंडित बने हुए थे, वे अपने आपको हरिद्वार के पंडित बताकर लोगों से रुपये ऐंठ रहे थे. 

ये कल आवां कस्बे में गजानंद पांचाल के घर गए और कहा कि हम हरिद्वार से आये है. हम आपके लोक गमन होने वालों लोगों का हरिद्वार में क्रियाक्रम करवाने वाले है. आज आपके घर आये है तो भेंट के रूप में रुपये दो और कुछ देर में आस-पास के लोग भी इनकी बातें सुनने के लिए एकत्रित हो गए. इस दौरान गजानंद ने उनसे कहा कि पहले तो आप कभी गांव में नहीं आये फिर आज अचानक कैसे आना हुआ, लेकिन तीनों युवक इधर-उधर की बातें करके गजानंद से रुपये ऐंठने की कोशिश में लगे रहे. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

इस दौरान गजानंद को उनकी बातों पर संदेह हुआ तो उनसे दो तीन पीढ़ी के नाम बताने की बात कही लेकिन वे जवाब नहीं दे पाए तो लोगों की मदद से तीनों युवकों को पकड़कर पुलिस चौकी में ले गए, फिर वहां से तीनों को दूनी थाने में ले गए, जहां पूछताछ के बाद तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों ने कुछ से ऐसे गुमराह कर रुपये ऐंठने की बात भी कबूली है.

इनको किया गिरफ्तार
दूनी थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि अपनी पहचान छुपाकर लोगों से रुपये ऐंठने के मामले बारां जिले के सीसवाली थाना क्षेत्र के बड़गांव निवासी ब्रजेश कुमार (32) पुत्र मांगी लाल बंजारा, बारां जिले के अंता थाना क्षेत्र के देवपुरा निवासी भगवान सिंह (32) पुत्र भाणाजी बंजारा, बारां जिले के अंता थाना क्षेत्र की खजूरनाकला पंचायत क्षेत्र के देवपुरा निवासी मुकेश (33) पुत्र भंवर लाल राव को गिरफ्तार किया है.

Reporter: Purshottam Joshi

टोंक की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Trending news