टोडरायसिंह में भाई-बहन के साथ बर्बरता को लेकर 3 गिरफ्तार, जानें हैवानियत की दास्तां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1434419

टोडरायसिंह में भाई-बहन के साथ बर्बरता को लेकर 3 गिरफ्तार, जानें हैवानियत की दास्तां

टोंक जिले के टोडारायसिंह के मूंडिया कला निवासी बहन भाई के साथ बर्बरता के वायरल वीडियो को लेकर सक्रिय पुलिस ने लांबाहरिसिंह थाने में प्रकरण दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया. यहां भाई-बहन को जूतों की माला पहनाकर पिटाई की गई थी. 

 

टोडरायसिंह में भाई-बहन के साथ बर्बरता को लेकर 3 गिरफ्तार, जानें हैवानियत की दास्तां

Todraisingh, Tonk News: टोडारायसिंह के मूंडिया कला निवासी बहन भाई के साथ बर्बरता के वायरल वीडियो को लेकर सक्रिय पुलिस ने लांबाहरिसिंह थाने में प्रकरण दर्ज कर तीन को गिरफ्तार कर लिया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा राकेश कुमार ने मामले की गंभीरता के मद्देनजर तत्काल लांबाहरिसिंह थाने पहुंचे, जहां पीड़ित और आरोपी पक्ष को थाने लाया गया, जहां सारे घटनाक्रम की गहनता से जांच पड़ताल के बाद पीड़ित युवक की रिपोर्ट पर तत्परता दिखाते हुए तीन नामजद आरोपियों को पकड लिया गया.

यह भी पढे़ं- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

बर्बरता के वायरल वीडियो को लेकर पुलिस ने गहनता से जांच की तो मामला मालपुरा के धार्मिक स्थल भोपालाव मंदिर के समीप का निकला. बताया गया कि यहां पर युवती को पत्नी बनाकर रखने के मामले को लेकर समाज की जाति पंचायत हुई थी.

पुलिस ने दी यह जानकारी
पुलिस ने बताया कि घटनाक्रम कांटोली ग्राम पंचायत के भोपालाव गांव का हैं. गत 7 नवंबर इस घटना कि जांच पर सामने आया कि 10-12 दिन पहले मालपुरा क्षेत्र के रिण्डल्या बुजुर्ग निवासी नोरती लाल की अविवाहित पुत्री मूंडिया कला निवासी युवक कालू के साथ रहने को चली गई थी.
सोमवार को इसको लेकर भोपालाव मंदिर के सामने समाज के पंचों की बैठक हुई बैठक में युवक कालू भी अपनी बहन के साथ वहां पहुंचा, जहां बैठक के बाद उसे बंधक बना लिया और मारपीट की गई. इस बीच उससे ₹5 लाख 51 हजार देने के लिए कागज पर दस्तखत करा लिए गए.

इनके खिलाफ मामला दर्ज
लांबाहरिसिंह थानाधिकारी भागीरथ सिंह ने बताया कि पीड़ित युवक कालू रिपोर्ट में युवती के पिता नवरत्न, मां गीता बहन सावित्री, भाई शंकर, जीजा पारस हेमराज और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने नामजद आरोपी शंकर, हेमराज, पारस को पकड़ लिया है.

क्या है पूरा मामला
अभी प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि करीब दस - बारह दिन पहले मोजाराम मोग्या का बेटा के साथ मालपुरा थाना क्षेत्र के रिण्डल्या बुजुर्ग निवासी नोरती लाल की अविवाहित लड़की पत्नी के रूप में रहने के लिए चली गई थी. कुछ दिन तक दोनों केकड़ी (अजमेर) थाना क्षेत्र के तसवारिया में किसी के फॉल्ट्रीफार्म में रहे. दिवाली बाद पांच - छह दिन बाद परिजन लड़की को वहां से अपने साथ ले आये. सोमवार को इसको लेकर भोपलाव मंदिर के सामने सामाज के पंचों की बैठक हुई. इसमें युवक कालू मोग्या (28) को भी बुलाया गया. ऐसे में कालू भी अपनी बहन मीरा मोग्या (26) के साथ चला गया. 

पीड़ित कालू ने बयां किया दर्द
इस दौरान समाज के रीति रिवाज़ के विपरीत कुंवारी लड़की को ले जाने पर उसे जूतों की माला पहनाई गई. इस दौरान मौके पर मौजूद लड़की के पिता और अन्य परिजन गुस्से में आकर कालू और उसकी बहन मीरा को बंधक बनाकर मानहानि स्त्री अनादर पर मारपीट की धारा दर्ज हुई है की. पीड़ित कालू ने रिपोर्ट में बताया गया मुझे मूत्र तक पिलाया गया. उसके नाक को गर्म चिमटे से भी दागा है. इससे दोनों भाई, बहन घायल हो गये. उसके बाद जबरन पटक कर मालपुरा कोर्ट में ले जाकर केस नहीं करने की धमकी दी और लिखवाया कि अगर कैच किया तो ₹5 लाख 51 हजार रुपए देने को कहा जबकि लड़की को ले जाने के समय ₹93000 की बात समाज के पंच पटेलो के सामने बात हुई थी लेकिन मीटिंग के बाद पंच पटेल अपने-अपने घर चल गए उसके बाद कालू और मीरा दोनों भाई बहन अपने गांव जाने के लिए पैदल पैदल बस स्टैंड जा रहे थे, जहां उनको जबरन उठाकर जंगल में ले गए वहां रात दोनों भाई बहनों को बंधक बनाकर मारपीट की मूत्र पिलाया. यह सब घटना का आरोपियों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी. 

थानाधिकारी भागीरथ सिंह ने बताया कि पीड़ित कालू ने लड़की के पिता नवरत्न मां गीता लड़की सावित्री भाई शंकर निवासी (झिरोता) लड़की का जीजा पारस हेमराज संतरा निवासी भोपलाव गोवर्धन जाति मोगया के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है

Reporter- Purushottam joshi

यह भी पढे़ंराजस्थान के सरकारी स्कूल में बच्ची के साथ अश्लील हरकत, चीखी मासूम तो बचाने दौड़ा बाप

Trending news