अनूपगढ़: ठगी के मामले में फरार तीसरा आरोपी चढ़ा, पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1286466

अनूपगढ़: ठगी के मामले में फरार तीसरा आरोपी चढ़ा, पुलिस के हत्थे

जिले के अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसआई राम सिंह और हेड कॉन्स्टेबल पदम सिंह ने ठगी के मामले में 20 महीनों से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में ठगी का ओरोपी

Sriganganagar: जिले के अनूपगढ़ पुलिस थाने के एसआई राम सिंह और हेड कॉन्स्टेबल पदम सिंह ने ठगी के मामले में 20 महीनों से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अनूपगढ़ पुलिस थाने में गांव 14 एसजेएम के निवासी बोहड़ सिंह ने एक लाख 75 हजार की ठगी का मामला अनूपगढ़ पुलिस थाने में दर्ज करवाया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले में अनुसंधान करते हुए आरोपी जसवंत सिंह पुत्र राजदेव सिंह निवासी 7 आरजेएम घड़साना को अनूपगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है.

हेड कॉन्स्टेबल पदम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 2021 में गांव 14 एसजेएम के निवासी बोहड़ सिंह ने मामला दर्ज करवाया था कि आरोपी बलजीत सिंह व उसके कुछ साथियों के साथ मिलकर घड़साना थाना क्षेत्र के निवासी रोशन सिंह की जमीन बोहड़ सिंह को बेच दी थी. जबकि रोशन सिंह की 10 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी थी।. आरोपियों ने मृतक रोशन सिंह के फर्जी दस्तावेज तैयार कर इस ठगी को अंजाम दिया था. बोहड़ सिंह को जब वास्तविक स्थिति का पता लगा तो बोहड़ सिंह ने अनूपगढ़ पुलिस थाने में आरोपी बलजीत सिंह तथा कुछ अन्य के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया था.

अनुसंधान अधिकारी पदम सिंह ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए अनुसंधान शुरू किया और पूर्व में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायालय ने दोनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दे दिए थे. पूर्व में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान जसवंत सिंह का भी नाम सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने जसवंत सिंह की तलाश शुरू कर दी और मुखबिर की सूचना के आधार पर जसवंत सिंह को अनूपगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड से गिरफ्तार किया.

हेड कॉन्स्टेबल पदम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ठगी के मामले में जसवंत सिंह से पूछताछ की जा रही है. प्राथमिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि मृतक रोशन सिंह के स्थान पर उसने अपने मामा राजू सिंह को जीवित रोशन सिंह बनाकर तथा मृतक रोशन सिंह के फर्जी दस्तावेज बनाकर 1 लाख 75 रुपये की ठगी की थी. ठगी करने के बाद पूर्व में गिरफ्तार दो आरोपियों और जसवंत सिंह को अनूपगढ़ पुलिस थाने में दर्ज हुए, मामले के बारे में जानकारी मिली. जानकारी मिलते ही तीनों आरोपी गिरफ्तारी के भय से फरार हो गए. इस मामले के तीनों आरोपियों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. हेड कॉन्स्टेबल पदम सिंह ने बताया कि आरोपी जसवंत सिंह के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में ठगी के मामले दर्ज हैं.

Reporter - Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

एक मजाक ने बिगाड़ दिया सब कुछ, दुखद अंत के साथ खत्म हो गई मूमल-महेंद्र की लव स्टोरी

Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के लिए बढ़ेंगी परेशानियां, मिथुन राशिवालों के स्वभाव में रहेगा चिड़चिड़ापन

Trending news