रायसिंहनगर के गांवों में जंगली बिल्ली का आतंक, ग्रामीणों ने किया पिंजरे में कैद
Advertisement

रायसिंहनगर के गांवों में जंगली बिल्ली का आतंक, ग्रामीणों ने किया पिंजरे में कैद

 सीमावर्ती इलाके के गांवों में भय व्याप्त बन चुकी जंगली बिल्ली को आखिरकार ग्रामीणों ने पकड़ कर पिंजरे में कैद कर लिया. लगातार सीमावर्ती गांव में रात में सो रहे लोगों पर हमला करने का मामला सामने आया था. इस हमले में लगातार ग्रामीण जख्मी भी हो रहे थे.

 जंगली बिल्ली को आखिरकार ग्रामीणों ने पकड़ कर पिंजरे में कैद कर लिया

Raisinghnagar: सीमावर्ती इलाके के गांवों में भय व्याप्त बन चुकी जंगली बिल्ली को आखिरकार ग्रामीणों ने पकड़ कर पिंजरे में कैद कर लिया. लगातार सीमावर्ती गांव में रात में सो रहे लोगों पर हमला करने का मामला सामने आया था. इस हमले में लगातार ग्रामीण जख्मी भी हो रहे थे. संगराणा में अज्ञात जानवर ने सो रहे ग्रामीणों पर हमला करने की चर्चा के बीच ग्रामीणों ने जंगली बिल्ली को पकड़ लेने से राहत की सांस ली. गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले ग्रामीणों की ओर से बिल्ली प्रजाति के अज्ञात जानवर ग्रामीणों पर हमला करने का वीडियो वारयरल किया गया था. 

जिसके चलते सामान्य बिल्लियां भी ग्रामीणों के गुस्से का शिकार हो रही थी. जिसको लेकर थानाधिकारी गणेश राम बिश्नोई और वन विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को अफवाह के आधार पर सामान्य बिल्ली-बिल्लियों को नहीं मारने के लिए समझाइश की थी.  उसके बाद लगातार वन विभाग की टीम रात गांव में पहुंच अज्ञात जानवर पर नजर रख रही थी. 

यह भी पढ़ें : Nirjala Ekadashi 2022: 10 जून निर्जला एकादशी शुक्रवार को करें ये काम, धन से भर जाएंगी तिजोरियां

ग्रामीणों ने अज्ञात जानवर को पकड़ कर पिंजरे में बंद कर दिया और वन विभाग को सूचना दी गई. वन विभाग के सहायक वन अधिकारी पवन बिश्नोई ने बताया की ग्रामीणों ने अज्ञात जानवर को पकड़ने की सूचना दी है. उन्होने बताया कि ग्रामीणों ने पकड़ा गया अज्ञात जानवर प्रथम दृष्टया जंगली बिल्ली प्रतीत होती है, लेकिन उक्त जानवर की लोग को काटने की पुष्टि नहीं हो पाई है. वही फिलहाल इस जंगली बिल्ली को वन विभाग की नर्सरी में रखा गया है. जिसमें उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन भी मांगा गया है. फिलहाल ग्रामीणों को अभी चौकस रहने की अपील भी की गई है.

Reporter: Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news