भारत पाक सीमा पर फायरिंग का मामला, BSF आज कर सकती है पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1479200

भारत पाक सीमा पर फायरिंग का मामला, BSF आज कर सकती है पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग

India-Pakistan firing on Rajasthan border: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की तरफ से हुई घुसपैठ की  कोशिश को नाकाम करते हुए बीएसफ ने जवाबी फायरिंग की. 

भारत पाक सीमा पर फायरिंग का मामला, BSF आज कर सकती है पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग

India-Pakistan firing on Rajasthan border: शुक्रवार की रात राजस्थान के श्रीगंगानगर से बढ़ी खबर सामने आई है.  श्रीगंगानगर  के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग की घटना समाने आई है. पाकिस्तान रेंजर्स की फायरिंग का जवाब देते  हुए बिंजौर पोस्ट पर बीएसएफ के जवानों ने  भी जवाबी फायरिंग की.  

बता दें कि ये घटना  बिंजौर चेक पोस्ट  के  पिलर नंबर 364 पर हुई. फिलहाल दोनों तरफ से हुई फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है.  जिसके बाद से दोनों दोशों की सीमाओं पर कड़ी चौकसी की गई है. वहीं अंतरराष्ट्रीय सीमा  पर हुई अचानक फायरिंग की सूचना के बाद भारतीय  बीएसएफ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.  साथ ही देश में सुरक्षा एजेंसियां को हाई अलर्ट पर किया गया. 
साथ ही मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देर रात हुए भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर  हुई फायरिंग के बाद कयास लगाए जा रहे है कि हो सकता है शनिवार को  भारती सीमा सुरक्षा बल,  पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग करें.

 मिली जानकारी के अनुसार  घटना इस समय घटित हुई जब जिले के अनूपगढ़ सेक्टर की बिंजौर चेक पोस्ट क्षेत्र में भारतीय  किसान बीएसएफ जवानों की निगरानी में फेंसिंग एरिया में खेती का काम  करने के लिए गए हुए थे तभी सीमा पर पाकिस्तान से दो पठानी सूट पहने हुए घुसपैठियों के जरिए भारतीय सीमा में खेती कार्य की आड़ में घुसने की कोशिश की गई. इन  घुसपैठियों को पाक रेंजर्स ने सीमा में दाखिल होने के  कवर फायर दिया था. 

सीमा पर घुसपैठ होते देख बीएसफ के जवानों  ने चेतावनी देते हुए  पाकिस्तानी घुसपैठियों पर फायरिंग शुरु कर दी. सीमा पार पाक रेंजर्स के साथ शुरु हुई फायरिंग के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों के जरिए  फायरिंग खोल दी गई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच तकरीबन  18 राउंड फायर किए गए,  लेकिन दोनों तरफ से हुई फायरिंग में कोई भी हताहत नहीं हुआ.

इस दौरान घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो घुसपैठिए मौके से फरार हो गए. सूचना मिलने पर बीएसएफ अधिकारी भी पहुंच गए हैं और पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है. गौरतलब है कुछ दिनों पहले भी सीमा सुरक्षा बल के सतर्क और सजग जवानों के द्वारा श्रीकरणपुर सेक्टर में 45 वर्षीय घुसपैठिए को ढेर कर दिया गया था.

Reporter: Kuldeep Goyal

ये भी पढ़े..

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Trending news