अनूपगढ़- घरों में गंदे पानी की सप्लाई से परेशान ग्रामीण, जलदाय विभाग ने दिए जांच के आदेश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1810230

अनूपगढ़- घरों में गंदे पानी की सप्लाई से परेशान ग्रामीण, जलदाय विभाग ने दिए जांच के आदेश

sriganganagar news:अनूपग़ढ़ शहर में पिछले काफी दिनों से घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है. आमजन की समस्या को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों के द्वारा अब अनूपगढ़ के वार्डो में जाकर घरेलू कनेक्शनों की जांच की जा रही है 

Anupgarh news

sriganganagar news:अनूपग़ढ़ शहर में पिछले काफी दिनों से घरों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है. दूषित और बदबूदार पेयजल सप्लाई होने के कारण आम से काफी परेशान हो चुका है और जलदाय विभाग के अधिकारियों को कई बार इस समस्या से अवगत करवाया है. आमजन की समस्या को देखते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों के द्वारा अब अनूपगढ़ के वार्डो में जाकर घरेलू कनेक्शनों की जांच की जा रही है और समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है. जलदाय विभाग के जेईएन अनिल देव ने बताया कि काफी घरों के पानी के कनेक्शन लीकेज हैं पेयजल सप्लाई की पाइप में लीकेज होने के कारण घरों में नालियों का गंदा पानी भी पहुंच रहा है. लीकेजको सही करवा कर घरों में शुद्ध पेयजल सप्लाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

नालियों के पास कनेक्शन मिले लीकेज

जलदाय विभाग के जेईएन अनिल देव ने बताया कि वार्ड नम्बर 34 में जांच के दौरान नालियों के पास पेयजल सप्लाई में घरेलू कनेक्शन लीकेज मिले हैं. पानी के कनेक्शन लीकेज होने के कारण नालियों का पानी पाइप के जरिए घरों में पहुंच रहा है जिससे पानी दूषित और बदबूदार हो गया है. उन्होंने बताया कि आज सुबह से ही जलदाय विभाग के कर्मचारी लीकेज कनेक्शन को सही करने का प्रयास कर रहे हैं.कार्य को जल्दी करने के लिए जेसीबी की सहायता ली जा रही है. उन्होंने बताया कि लीकेज कनेक्शनों को सही करवाने के पश्चात पेयजल सप्लाई सुचारू हो जाएगी तथा घरों में शुद्ध व स्वच्छ पेयजल पहुंचेगा.
आमजन को किया जा चुका है पाबंद
जलदाय विभाग के जेईएन अनिल देव ने बताया कि पूर्व में भी कई वार्डो में पेयजल के कनेक्शनों की जांच की गई थी जांच के दौरान काफी कनेक्शन लीकेज मिले थे. उन्होंने बताया कि 2 दिन पूर्व भी आमजन को पाबंद किया गया है कि जिन व्यक्तियों के पानी के घरेलू कनेक्शन नाली में हैं अथवा रैंप के नीचे से हैं उन्हें वह बाहर करवाएं अन्यथा विभाग के द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें

Dabur Honey : जिसे सेहतमंद समझ रहे थे वो शहद लैब टेस्ट में फेल

राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कमान गौरव गोगोई के हाथ, टिकट बंटवारे में सचिन पायलट की बात का भी होगा वजन

 

 

Trending news